Hum Do Hamare Do Review: फैम‍िली को लेकर खूब इमोशनल करेगी हम दो हमारे दो, द‍िवाली पर देखें राजकुमार राव के परिवार का धमाल

Critic Rating:

Hum Do Humare Do Review (हम दो हमारे दो ह‍िंदी र‍िव्‍यू) : हाल ही में अभिषेक जैन द्वारा निर्देशित राजकुमार राव और कृति सैनन की फिल्म हम दो हमारे दो ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज हुई है। पढ़ें हम दो हमारे दो का र‍िव्‍यू।

Hum Do Humare Do Review In hindi Rajkumar Rao Kriti Sanon Paresh Rawal Ratna Pathak Shah And Aparshkati Khurana Film star rating cast plot
Hum Do Humare Do Review In hindi 
मुख्य बातें
  • फैम‍िली ड्रामा है राजकुमार राव, कृति सेनन की हम दो हमारे दो
  • परेश रावल और रत्ना पाठक शाह की एक्टिंग फ‍िल्‍म के खास पॉइंट्स में से एक है
  • बतौर डायरेक्टर अभिषेक जैन की यह पहली बॉलीवुड फिल्म है।

राजकुमार राव बॉलीवुड के उन चंद कलाकारों में से एक हैं, जिन्होंने अपने दम पर फिल्म इंडस्ट्री में अपना सिक्का जमाया है। बरेली की बर्फी में एक साथ स्क्रीन शेयर करने के बाद राजकुमार राव और कृति सेनन एक बार फिर कॉमेडी का पिटारा लेकर आ गए हैं। हाल ही में अभिनेता की फिल्म हम दो हमारे दो लंबे इंतजार के बाद डिज्नी हॉटस्टार पर रिलीज हुई है। त्योहारों के मौसम में रिलीज हुई अभिषेक जैन की यह फिल्म पारिवारिक एंटरटेनर है, जिसे दर्शकों द्वारा खूब सराहा जा रहा है। फिल्म में जहां एक ओर राजकुमार राव और कृति सेनन की दिलचस्प लव स्टोरी है, तो वहीं दूसरी ओर परेश रावल और रत्ना पाठक की भी मजेदार केमिस्ट्री देखने को मिल रही है।

Hum Do Humare Do Story, Plot 

फिल्म में राजकुमार राव ने एक अनाथ लड़के का रोल निभाया है, जो सफलता की बुलंदियों पर पहुंचने के लिए दिन रात संघर्ष करता है। फिल्म में ध्रुव शिखर (राजकुमार राव) को अन्या मेहरा (कृति सेनन) से प्यार हो जाता है। लेकिन दोनों के प्यार के बीच परिवार को लेकर सवाल खड़ा हो जाता है। जब अन्या मेहरा (कृति सेनन) कहती हैं कि, वह उसी लड़के से शादी करेंगी जिसके माता पिता हों और एक प्यारा सा कुत्ता हो। अन्या मेहरा सात साल की उम्र में अपने माता पिता को खो चुकी होती है, उसे उसके चाचा डॉ संजीव मेहरा और चाची रूपा मेहरा ने गोद लिया था। अब ऐसे में देखना ये होगा कि क्या राजकुमार राव नकली माता पिता खोजने में कामयाब रहते हैं। अगर अब तक आपने फिल्म नहीं देखा है तो हमारे इस रिव्यू को पढ़कर आप फिल्म की पूरी कहानी जान सकते हैं।

hum do hamare do movie still

Hum Do Humare Do hindi review

अभिषेक जैन द्वारा निर्देशित फिल्म हम दो हमारे दो की कहानी छोटी है लेकिन लेखक और निर्देशक ने इसमें रफ्तार बनाए रखने की कोशिश की है। कॉमेडी से भरपूर यह फिल्म आपको काफी गुदगुदाने वाली है। ध्रुव शिखर (राजकुमार राव) अपने प्यार को पाने के लिए मम्मी पापा के ऑडिशन लेना शुरु करते हैं। लेकिन संदीप सचदेवा उर्फ शुंटी (अपारशक्ति खुराना) और शादीराम (सानंद वर्मा) के विकल्पों से परेशान होकर राजकुमार राव पुरुषोत्तम मिश्रा (परेश रावल) से सलाह लेने का फैसला करते हैं, ये वही शख्स हैं जिनके ढ़ाबे पर राजकुमार राव बचपन में काम किया करते थे। पुरुषोत्तम मिश्रा कहते हैं कि हम परिवार चुन नहीं सकते, परिवार या तो होता है या नहीं होता। 

लेकिन काफी मिन्नत के बाद वह नकली पिता बनने कि लिए तैयार हो जाते हैं। अब पुरुषोत्तम मिश्रा यानि परेश रावल चाहते हैं कि दीप्ति कश्यप (रत्ना पाठक शाह) मम्मी बनें। दीप्ति कश्यप और पुरुषोत्तम मिश्रा पहले एक दूसरे के साथ काफी लंबे समय तक रिलेशनशिप में रह चुके थे। लेकिन परेश रावल के दिल में ये दबी हुई मोहब्बत बुढ़ापे तक कायम है। रत्ना पाठक को देखते ही मोहब्बत के फूल फिर से खिलने लग जाते हैं और वह ध्रुव (राजकुमार राव) से कहते हैं कि अगर दीप्ति कश्यप मम्मी बनेंगी तो मैं पापा बनने के लिए तैयार हूं। वहीं काफी मिन्नत के बाद दीप्ति कश्यप को भी नकली मम्मी बनने के लिए मना लिया जाता है। इसके बाद ध्रुव (राजकुमार राव) का रिश्ता अन्या मेहरा (कृति सेनन) के घर पहुंच जाता है। 

hum do hamare do review

परेश रावल और रत्ना पाठक शाह हैं फिल्म की जान

फिल्म में परेश रावल और रत्ना पाठक शाह की एक्टिंग को दर्शकों द्वारा बेहद पसंद किया जा रहा है। फिल्म शुरुआत में आपको थोड़ी ढीली लग सकती है, लेकिन परेश रावल और रत्ना पाठक शाह की एंट्री होते ही आपकी नजरें टीवी स्क्रीन से नहीं हटेंगी। परेश रावल ने यहां अपनी कॉमिक टाइमिंग से फिल्म में जान डाल दी है।

राजकुमार राव ने ध्रुव के क‍िरदार के साथ पूरा न्‍याय क‍िया है। उनके इमोशंस से आप र‍िलेट कर सकते हैं। म‍िमी में इंप्रेस करने के बाद कृति सेनन ने यहां न‍िराश नहीं क‍िया है। अपारशक्ति खुराना अपनी कॉम‍िक अपीयरेंस में ओके हैं, पर उनसे बेहतर की उम्‍मीद की जा सकती है। 

hum do hamare do movie poster

सहायक कलाकारों ने निभाई अहम भूमिका

फिल्म में कृति सेनन अपनी खूबसूरती से दर्शकों का दिल जीत रही हैं। मिमी के बाद अभिनेत्री की यह दूसरी फिल्म ओटीटी प्लेटफॉर्म पर धमाल मचा रही है। वहीं राजकुमार राव के दोस्त के रूप में अपारशक्ति खुराना की एक्टिंग को भी दर्शकों द्वारा खूब पसंद किया जा रहा है। सहायक कलाकारों ने फिल्म को गढ़ने में अहम भूमिका निभाया है।

बतौर डायरेक्टर अभिषेक जैन की यह पहली फिल्म

निर्देशक अभिषेक जैन तीन सुपरहिट गुजराती फिल्में बना चुके हैं। सांवरिया और गुंजारिश में वह संजय लीला भंसाली के सहायक निर्देशक भी रह चुके हैं। बतौर डायरेक्टर बॉलीवुड में यह उनकी पहली फिल्म है। अपनी कसौटी में वह खरे उतरे हैं लेक‍िन कहानी में अगर और कसावट होती तो फ‍िल्‍म ज्‍यादा प्रभाव‍ित करती। 
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर