Antim Movie Review: सलमान खान और आयुष शर्मा में कांटे की भिड़ंत, देखने से पहले पढ़ें 'अंतिम' मूवी रिव्‍यू

Critic Rating:

Antim Movie Review and Rating in Hindi (अंतिम मूवी रिव्यु): बॉलीवुड एक्‍टर सलमान खान की फ‍िल्‍म अंतिम द फाइनल ट्रूथ आज रिलीज हो गई है। महेश मांजरेकर के निर्देशन में बनी ये फ‍िल्‍म हिट मराठी फिल्म 'मुल्शी पैटर्न' का ऑफिशल रीमेक है।

Antim Movie Review and Rating in Hindi
Antim Movie Review and Rating in Hindi 
मुख्य बातें
  • सलमान खान की आखिरी फिल्म 'दबंग 3' 20 दिसंबर साल 2019 को रिलीज हुई।
  • लंबे समय बाद सलमान के फैंस को उन्‍हें स्‍क्रीन पर देखने का मौका मिला।
  • महेश मांजरेकर के निर्देशन में बनी ये फ‍िल्‍म हिट मराठी फिल्म 'मुल्शी पैटर्न' का ऑफिशल रीमेक है।

Antim Movie Review and Rating in Hindi: बॉलीवुड एक्‍टर सलमान खान की फ‍िल्‍म अंतिम द फाइनल ट्रूथ आज रिलीज हो गई है। महेश मांजरेकर के निर्देशन में बनी ये फ‍िल्‍म हिट मराठी फिल्म 'मुल्शी पैटर्न' का ऑफिशल रीमेक है। सलमान खान की आखिरी फिल्म 'दबंग 3' 20 दिसंबर साल 2019 को रिलीज हुई। कोरोना महामारी की वजह से लंबे समय बाद सलमान के फैंस को उन्‍हें स्‍क्रीन पर देखने का मौका मिला। इस फ‍िल्‍म में सलमान खान की जीजा आयुष शर्मा का भी दमदार अवतार नजर आ रहा है। य‍ह पहली बार है जब सलमान और आयुष स्क्रीन पर एक-दूसरे के आमने सामने होंगे। अगर आप फ‍िल्‍म देखने का मन बना रहे हैं तो हम आपको बता रहे हैं महेश मांजरेकर के निर्देशन में बनी ये फ‍िल्‍म आखिर है कैसी- 

स्‍टार: सलमान खान, आयुष शर्मा, महिमा मकवाना, सचिन खेडेकर, उपेंद्र लिमये
डायरेक्टर : महेश मांजरेकर
संवाद: महेश मांजरेकर, अभिजीत देशपांडे, सिद्धार्थ साल्वी
श्रेणी: Hindi, Action, Drama, Crime
अवधि: 2 Hrs 10 Min

ऐसी है कहानी 

'अंतिम: द फाइनल ट्रुथ' में सलमान खान सरदार हैं और एक बहादुर, निडर पुलिस इंस्पेक्टर राजवीर सिंह के रोल में हैं। वहीं उनके जीजा आयुष शर्मा राहुलिया नाम के गैंगस्टर हैं। कहानी पुणे की है और दिखाती है कि कैसे एक साधारण सा बेरोजगार नौजवान पुणे के सबसे खतरनाक भू-माफियाओं में से एक बन जाता है। कहानी नई नहीं है, 80 और 90 के दशक में ऐसी कहान‍ियों खूब देखने को मिली हैं। गरीब परिवार को सताया जाता है और नौजवान बदला लेने को कानून हाथ में ले लेता है। बाद में उस नौजवान का मुकाबला एक बहादुर पुलिस वाले से होता है।  

राहुल अपने गरीब पिता सत्या (सचिन खेडेकर) को बचाने के लिए दौड़ता है, जिन्हें भू-माफियाओं पीटते हैं। भू-माफियाओं ने उसकी पुश्तैनी जमीन कब्‍जा ली है। इसके बाद वह खतरनाक गैंगस्टर के रूप में बदल जाता है। इस बीच पुलिस इंस्पेक्टर राजवीर सिंह यानि सलमान खान कहानी में आते हैं। उसका मकसद है शहर से क्राइम को खत्‍म करना। एक क्राइम करता है और दूसरा क्राइम खत्‍म करना चाहता है, इसलिए दोनों के बीच भयंकर रूप से उग्र मुठभेड़ और संघर्ष होता है। कहा जाए तो अंतिम पुलिस वर्सेज गैंगस्टर ड्रामा है जिसमें दोनों सितारों के बीच जबरदस्‍त एक्‍शन सीन्‍स हैं। फ‍िल्‍म में डायलॉगबाजी ज्‍यादा है जो एक्‍शन सीन्‍स के मजे को किरकिरा करती है।  

कैसी है फ‍िल्‍म 

सलमान अपने एक्‍शन के लिए मशहूर हैं लेकिन खासबात ये है कि इस फ‍िल्‍म के लिए आयुष ने भी फुल तैयारी की है। दर्शक ये नहीं तय कर पाएंगे कि एक्‍शन में कौन किस पर भारी रहा। दोनों ने जबरदस्‍त परफॉर्म किया है। महेश मांजरेकर, अभिजीत देशपांडे, सिद्धार्थ साल्वी ने फ‍िल्‍म के डायलॉग लिखे हैं जोकि काफी प्रभावशाली हैं। 

वहीं सलमान खान, आयुष शर्मा के साथ महिमा मकवाना भी इस फ‍िल्‍म का सरप्राइज हैं। सपने सुहाने लड़कपन के, अधूरी कहानी हमारी, रिश्‍तों का चक्रव्‍यूह, शुभारंभ जैसे सीरियल्‍स में लीड रोल निभाकर लोकप्रियता बटोरने वाली महिमा मकवाला सलमान खान की फ‍िल्‍म अंतिम में लीड रोल निभा रही हैं। महिमा इस फ‍िल्‍म से टीवी की दुनिया से निकलकर बॉलीवुड की दुनिया में कदम रखने जा रही हैं। हालांकि उनकी मौजूदगी कोईQ1 खास प्रभावित नहीं करती है। राहुल संग उनका रोमांस फ‍िल्‍म की रफतार धीमी करता है। 

फ‍िल्‍म के गाने भी जबरदस्‍त हैं और खूब पसंद किए जा रहे हैं। आयुष शर्मा की ये दूसरी फिल्म है, पहली फिल्म लवयात्रि में आयुष जहां, चॉकलेटी ब्वॉय के किरदार में दिखे थे। वहीं इस फ‍िल्‍म में वह खतरनाक विलेन हैं। अपने इस किरदार में कैसे ढले ये भी देखना रोचक है। आयुष ने फिजिकल ट्रांसफॉर्मेशन के साथ वास्तव में कड़ी मेहनत की है जोकि स्‍क्रीन पर साफ दिखती है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर