Angrezi Medium Movie Review: इरफान खान ने फिर जीता दिल, कभी हंसाएगी तो कभी रुलाएगी फिल्म 'अंग्रेजी मीडियम'

Critic Rating:

Angrezi Medium Movie Review in Hindi: इरफान खान और करीना कपूर खान की फिल्म अंग्रेजी मीडियम 13 मार्च को रिलीज होने वाली है। अगर आप इस वीकेंड फिल्म देखने का प्लान बना रहे हैं तो इससे पहले जानें कैसी है फिल्म।

Angrezi Medium Movie Review in Hindi
Angrezi Medium Movie Review in Hindi 

फिल्म की कहानी एक ऐसे पिता चंपक बंसल (इरफान खान) की जिंदगी पर आधारित है जो अपनी बेटी तारिका बंसल (राधिका मदान) को पढ़ाई के लिए विदेश भेजने के लिए कुछ भी करने को तैयार है।  यह फिल्म साल 2017 में रिलीज हुई। फिल्म में करीना कपूर ऑफिसर नैना कोहली के रोल में हैं। इसके अलावा फिल्म में डिंपल कपाडिया और रणवीर शौरी, कीकू शारदा और पंकज त्रिपाठी भी हैं। 

कहानी: फिल्म की कहानी राजस्थान के उदयपुर में रहने वाले चंपकलाल की जिंदगी से शुरू होती है जो हर चीज को लेकर कंफ्यूज रहता है। बाद में उसकी शादी हो जाती है और उसके घर बेटी तारिका बंसल (राधिका मदान) का जन्म होता है लेकिन इसी दौरान उसकी पत्नी का निधन हो जाता है। चंपक अपनी बेटी को पढ़ाता है जो बचपन से ही विदेश जाना चाहती है। तारिका को स्कूल की तरफ से लंदन जाकर पढ़ाई करने का मौका मिलता है लेकिन वो उसके पिता की वजह से हाथ से निकल जाता है।

इसके बाद चंपक अपनी बेटी तारिका को विदेश भेजने और उसके बचपन के सपने को पूरा करने के लिए अपनी जान लगा देता है जिसमें उसका भाई घसीटेराम उसकी पूरी मदद करता है। दोनों तारिका को विदेश छोड़ने जा रहे होते हैं कि अंग्रेजी ना आने की वजह से पुलिस केस में फंस जाते हैं और लंदन से ब्लैकलिस्ट होकर भारत आ जाते हैं जबकि तारिका विदेश में ही रहती है। इसके बाद दोनों किसी तरह तारिका के पास वापस पहुंचते हैं और उसका एडमिशन करवाने की जद्दोजहद में लगे रहते हैं। 

फिल्म में जब- जब इरफान और दीपक डोबरियाल पर्दे पर आते हैं दर्शकों को हंसाने में सफल होते हैं। लेकिन फिल्म खिंची हुई लगती है जिससे बीच बीच में बोरियत होने लगती है। करीना कपूर, डिंपल कपाडिया और पंकज त्रिपाठी जैसे अच्छे एक्टर्स को दिया गया रोल काफी कमजोर था।

देखें- अंग्रेजी मीडियम का ट्रेलर

 

एक्टिंग: एक्टिंग की बात करें तो इरफान खान ने हर बार की तरह इस फिल्म में भी अपनी बेहतरीन एक्टिंग का जादू चलाया। वो जब- जब पर्दे पर आते हैं अपनी एक्टिंग का जादू फैंस पर चलाने में कामयाब होते हैं। इरफान खान और दीपक डोबरियाल की बातें दर्शकों को खूब हंसाते हैं। वहीं इरफान और राधिका के बीच के कुछ सीन ऐसे हैं जो दर्शकों को भावुक करते हैं। वहीं फिल्म में करीना कपूर और डिंपल कपाडिया जैसी एक्ट्रेस का रोल मजबूत नहीं है, हालांकि उन्होंने अपने रोल के साथ इंसाफ किया। 

होमी अदजानिया के डायरेक्शन में बनी ये फिल्म कई जगह बहुत ज्यादा खींची हुई लगती है। कई सीन फिल्म में ऐसे हैं जिनकी कोई जरूरत नहीं थी और उनके बिना भी फिल्म को आगे बढ़ाया जा सकता था। हालांकि फिल्म मे कॉमेडी का जबरदस्त तड़ता है।

क्यों देखें: इरफान खान की ये फिल्म एक पिता और बेटी के रिश्ते को बेहतरीन तरीके से दिखाती है। किस तरह एक पिता अपनी बेटी के सपने पूरे करने के लिए किसी भी हद तक जाने के लिए तैयार है। वहीं जानलेवा बीमारी को मात देकर लौटे इरफान के ठीक होने के बाद यह पहली फिल्म है जिसके लिए दर्शकों को एक बार जरूर देखना चाहिए। फिल्म आपको निराश नहीं करेगी। फिल्म 13 मार्च को रिलीज होगी।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर