Throwback: Shahrukh khan ने अपने बड़े बेटे का नाम क्‍यों रखा Aryan, खुद बताई थी इसके पीछे की दिलचस्प कहानी

एक थ्रोबैक इंटरव्यू में शाहरुख खान और उनकी पत्नी ने खुलासा किया था कि उन्होंने अपने पहले बेटे का नाम आर्यन क्यों रखा। जानिए इसके पीछे दिलचस्प कहानी।

why Shahrukh khan named his elder son aryan bollywood throwback
why Shahrukh khan named his elder son aryan  

मुख्य बातें

  • शाहरुख खान और गौरी के बड़े बेटे का नाम आर्यन है
  • आर्यन का जन्‍म शाहरुख और गौरी की शादी के 6 साल बाद हुआ था
  • आर्यन ने अपने पापा के साथ एन‍िमेटेड फ‍िल्‍म स‍िंबा में आवाज दी है

शाहरुख खान जिन्हें लोग बॉलीवुड का बादशाह और किंग खान के नाम से जानते हैं। शाहरुख बॉलीवुड की रोमांटिक फिल्मों से लेकर एक्शन फिल्मों के लिए शहंशाह के रूप में भी जाने जाते हैं। इतना ही नहीं बॉलीवुड में किंग खान और गौरी खान बेहद खूबसूरत जोड़ियों में से एक हैं जिनके प्यार का लोग उदाहरण देते हैं। वहीं शाहरुख खान अपनी फैमिली से बेहद प्यार करते हैं और बड़े बेटे आर्यन के साथ सुर्खियों में बने रहते हैं। शाहरुख खान ने अपने एक इंटरव्यू में अपने बड़े बेटे का नाम आर्यन रखने के पीछे एक दिलचस्प कहानी को बताया है। 

बड़े बेटे का नाम इसलिए रखा आर्यन
आपको बता दें शाहरुख खान और गौरी नें 1991 में अपनी शादी के 6 साल बाद 1997 में अपने पहले बेटे को जन्म दिया। जिसका नाम आर्यन रखा। शाहरुख खान ने अपने एक पुराने इंटरव्यू में बताया कि उन्होंने अपने बड़े बेटे का नाम आर्यन इसलिए रखा क्योंकि हम दोनों को इस नाम से प्यार था और शाहरुख ने मजाकिया अंदाज में कहा कि मुझे यह भी लगा कि जब कोई लड़की उसका नाम आर्यन सुनेगी तो वह इम्प्रेस हो जाएगी।

इतना ही नहीं शाहरुख से जब पूछा गया कि आर्यन को जब आपने पहली बार देखा तो वह कैसा लगता था। किंग खान ने  बताया कि जब आर्यन का जन्म हुआ तो वह मेरे और गौरी हम दोनों की तरह नजर आ रहा था। उसकी आंखें और लिप्स हूबहु हम दोनों की तरह बड़े और ब्रॉड नजर रहे थे। वह बचपन से ही बेहद खूबसूरत है।

सोशल मीडिया के स्‍टार हैं सुहाना और अबराम 
शाहरुख खान पिछले 26 साल से बॉलीवुड में राज कर रहे हैं और शाहरुख खान का स्टारडम ऐसा है कि आर्यन के साथ अबराम भी सुर्खियों में बने रहते हे। वहीं सुहाना भी सोशल मीड‍िया स्‍टार हैं। 
 

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर