तब्बू के जीजा थे विंदू दारा सिंह, तलाक के बाद रशियन मॉडल से की शादी

विंदू दारा सिंह आज अपना बर्थडे मना रहे हैं। विंदू दारा सिंह एक्ट्रेस तब्बू के जीजा भी हैं। जानिए दारा सिंह के बेटे और एक्टर विंदू दारा सिंह की लाइफ के बारे में खास बातें....

Vindu Dara Singh
Vindu Dara Singh 

मुख्य बातें

  • विंदू दारा सिंह का आज बर्थडे है।
  • विन्दू ने साल 1994 में करण फिल्म से बॉलीवुड में करियर की शुरुआत की थी।
  • विंदू बिग बॉस के तीसरे सीजन के विनर भी थे। 

मुंबई. दारा सिंह के बेटे विंदू दारा सिंह 6 मई को अपना 57वां बर्थडे मना रहे हैं। विंदू दारा सिंह बॉलीवुड के अलावा पंजाबी फिल्मों में भी काम कर चुके हैं। विन्दू ने साल 1994 में करण फिल्म से बॉलीवुड में करियर की शुरुआत की थी। विंदू बिग बॉस के तीसरे सीजन के विनर भी थे। 

विंदू ने 'जय वीर हनुमान' सीरियल में हनुमान का किरदार निभाया था। इसके अलावा गर्व', 'मैंने प्यार क्यों किया', 'पार्टनर', 'किससे प्यार करूं', 'कमबख्त इश्क', 'मारुति', 'मुझसे शादी करोगी' और 'हाउसफुल' जैसी फिल्मों में काम किया था।   

विंदू दारा सिंह की पर्सनल लाइफ की बात करें तो उन्होंने तब्बू की बहन  फराह नाज हाशमी से की थी। इस शादी में काफी दिक्कतें आई थीं। इसके कारण फराह हाथों की नस काटकर सुसाइड की कोशिश कर चुकी हैं। 

Vindu Dara Singh: Stop finding a scapegoat for every problem - The Shillong  Times

2003 में लिया था तलाक
विंदू दारा सिंह और फराह ने 2003 में तलाक ले लिया था। इसके बाद विंदू ने मॉडल डिनो उमारोवा से शादी की थी। विन्दू और डिनो की एक बेटी है। वहीं, फराह ने साल 2003 में सुमित सहगल से शादी की थी।  

शादी टूटने को लेकर विंदू ने एक इंटरव्यू में कहा था, 'सिर्फ एक वजह नहीं हो सकती है। लेकिन कई बार लाइफ में कई चीजें गलत होती हैं, जिन्हें आप महसूस नहीं करते हैं। जिंदगी पर एक प्रेशर कुकर की तरह दबाव बनता जाता है।'

Vindu Dara Singh: My family is stuck in Russia - Times of India

लगा है आजीवन प्रतिबंध 
विंदू दारा सिंह का नाम साल 2013 स्पॉट फिक्सिंग विवाद में भी सामने आया था। विंदू दारा सिंह पर आरोप लगे कि उन्होंने बुकी और खिलाड़ियों के बीच बिचौलिए की भूमिका निभाई है। पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार भी किया था।   

विंदू दारा सिंह फिलहाल बेल पर रिहा है। वहीं, उन्हें आईपीएल दौरान स्टेडियम में जाने पर आजीवन प्रतिबंध लगा है। इस मामले में जस्थान रॉयल्स फ्रेंचाइजी के तीन खिलाड़ियों- श्रीसंत, अजीत चंदेला और अंकित चव्हाण को गिरफ्तार किया था। 
 

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर