चेहरे से मशहूर लेकिन फिर भी गुमनाम, कम ही लोग जानते हैं इन जाने पहचाने एक्टर्स के नाम!

Famous actors by face not name: टीवी और फिल्म जगत में ऐसे कई एक्टर हैं जो चेहरे से दर्शकों के बीच से बेहद जाने पहचाने हैं लेकिन उनके नाम कम ही लोग जानते हैं।

Most people do not know these actors names
कम ही लो जानते हैं इन एक्टर्स के नाम  |  तस्वीर साभार: Instagram

मुख्य बातें

  • मनोरंजन की दुनिया में हैं कई मशहूर जाने पहचाने चेहरे
  • परिचित होने के बावजूद लोग नहीं जानते जिनके नाम
  • एक साथ मशहूर और गुमनाम रहने वाले कलाकारों पर एक नजर।

मुंबई: कई बार हम लोकप्रिय अभिनेताओं को उनके नाम से नहीं पहचान पाते हैं। हालांकि, जब आप उनके नाम गूगल करते हैं तो आपको एहसास होता है कि इस अभिनेता को कई फिल्मों और टीवी सीरियल में देखा है। सालों से किरदारों के नाम दर्शकों के दिमाग में रहते हैं, लेकिन जब कोई व्यक्ति इसके बारे में पूछता है तो आपको उन अभिनेताओं का नाम बताना मुश्किल हो जाता है।

मिसाल के तौर पर- शगुफ्ता अली। 3 दशक से ज्यादा समय तक इंडस्ट्री में रहने वाली अभिनेत्री ने साथ निभाना साथिया, ससुराल सिमर का, बेपनाह जैसे बहुत से लोकप्रिय शो किए। लेकिन कई लोगों को तो हाल ही में पता चला कि उनका नाम शगुफ्ता अली है, जब वह अपनी परेशानियों के बारे में बात करते हुए डांस दीवाने-3 में नजर आईं।

Shagufta Ali in Dance Deewane

इसी तरह के कुछ लोकप्रिय एक्टर्स को हमने एक लिस्ट बनाई है, जिन्हें आमतौर पर उनके चेहरे से पहचाना जाता है, लेकिन उनके नाम बहुत कम लोग जानते हैं।

आशीष विद्यार्थी:

Ashish Vidyarthi

आप इन्हें उस व्यक्ति के रूप में पहचान सकते हैं जिसने फिल्म में मुख्य रूप से नकारात्मक विलेन के किरदार निभाए हैं। याद है उन्होंने ऋतिक रोशन की कहो ना प्यार है में इंस्पेक्टर शिंदे और एक और एक ग्यारह में कोबरा की भूमिका निभाई थी? जी हां, वह अभिनेता आशीष विद्यार्थी हैं जिन्होंने भारतीय सिनेमा में कई भाषाओं में 300 से अधिक फिल्में की हैं।

शरत सक्सेना:

Sharat Saxena

बजरंगी भाईजान, बादशाह, दबंग, गुलाम, बॉडीगार्ड, रेडी जैसी बहुत सारी हिट बॉलीवुड फिल्में करने के बाद, शरत सक्सेना कई बार एक खलनायक की भूमिका निभाने के लिए जाने जाते रहे। आखिरी बार वह विद्या बालन-स्टारर शेरनी में देखे गए, 70 वर्षीय अभिनेता ने हाल ही में अपने मस्कुलर बॉडी को लेकर सुर्खियां बटोरी थीं।

मनोज पहवा:

ऑफिस ऑफिस और एलओसी: लाइफ आउट ऑफ कंट्रोल में किरदार के लिए आप उन्हें याद करते हैं। इसके अलावा, मनोज पाहवा कई बॉलीवुड फिल्मों का हिस्सा रहे हैं, जिनमें आर्टिकल 15, स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2, हाउसफुल 4, सूरज पे मंगल भारी शामिल हैं। उनका लेटेस्ट प्रोजेक्ट मिमी रहा है, जो 30 जुलाई को रिलीज होने जा रही है।

जया भट्टाचार्य:

Jaya Bhattacharya

हालांकि उन्होंने कई फिल्में नहीं की हैं, लेकिन जया भट्टाचार्य टेलीविजन उद्योग में लोकप्रिय हैं। वह सिलसिला बदलते रिश्तों का, पिंजरा खूबसूरत का, थपकी प्यार की, और अधिक जैसे शो में एक माँ की भूमिका निभाने के लिए व्यापक रूप से जानी जाती हैं।

आदित्य श्रीवास्तव:

CID Abhijeet real name Aditya Srivastava

जी हां, यह वही शख्स है जिसे आप सीआई सीरियल में अभिजीत के किरदार में बचपन से देखते आ रहे हैं। उनकी भूमिका इस हद तक मशहूर है कि लोग आमतौर पर सोचते हैं कि उनका नाम वास्तव में अभिजीत ही है और वह वास्तविक जीवन में एक सीआईडी ​​अधिकारी हैं। हालांकि, एक्टर का नाम आदित्य श्रीवास्तव है। हाल ही में अभिनेता हसीन दिलरुबा फिल्म में नजर आए थे।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर