RajKummar Rao Facts: कभी स्कूल में टीचर की नौकरी करते थे राजकुमार राव, आज एक फिल्म के लिए लेते हैं इतने करोड़

Raj Kummar Rao Birthday: राजकुमार राव 31 अगस्त को अपना बर्थडे मना रहे हैं। कभी स्कूल टीचर की नौकरी करने वाले राजकुमार राव आज बॉलीवुड के सबसे उभरते स्टार हैं। जानिए राजकुमार राव से जुड़ी दिलचस्प बातें...

Raj Kumar Rao
RajKummar Rao 

मुख्य बातें

  • बॉलीवुड एक्टर राजकुमार राव का आज बर्थडे है।
  • राजकुमार राव ने फिल्म लव सेक्स और धोखा से करियर की शुरुआत की थी।
  • राजकुमार राव का बचपन काफी संघर्षों से भरा था।

मुंबई. राजकुमार राव 31 अगस्त को अपना 37वां बर्थडे मना रहे हैं। राजकुमार राव ने साल 2010 में फिल्म लव सेक्स और धोखा से डेब्यू किया था। एक्टर ने एफटीआईआई से एक्टिंग में ग्रेजुएट होने के बाद काफी संघर्ष करना पड़ा था। 

राजकुमार राव का जन्म गुरुग्राम हरियाणा में हुआ था। उनके पिता सत्यपाल यादव रेवेन्यू डिपार्टमेंट में काम करते थे। वहीं, उनकी मम्मी कमलेश यादव हाउसवाइफ थीं। कॉलेज के दौरान ही राजकुमार राव कॉलेज के दौरान ही थिएटर से जुड़े थे। इसके बाद उन्होंने फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया में एडमिशन लिया था। राजकुमार राव मीडिल क्लास फैमिली से ताल्लुक रखते थे। इस कारण उन्हें शुरुआत से ही संघर्ष करना चाहता है।

Rajkummar Rao came to Mumbai at the age of 16 to audition for a dance show  | Hindi Movie News - Times of India

स्कूल में की नौकरी
इंडिया टुडे से बातचीत में राजकुमार राव ने बताया कि दो साल तक उनकी टीच स्कूल की फीस भरा करते थे। राजकुमार राव ने स्कूल में टीचर की नौकरी भी की है। राजकुमार राव ने एक इंटरव्यू में बताया था कि, 'गुड़गांव सेक्टर 14 में केवी पब्लिक स्कूल नामक स्कूल में दाखिला लिया फिर मैंने उनके वार्षिक दिवस समारोह के लिए एक नाटक किया। मैं तीन महीने तक वहां रहा था।'  

Rajkummar Rao Age, Height, Weight, Girlfriend, Salary, Net Worth & Bio -  CelebrityHow

16 हजार रुपए थी पहली फीस
राजकुमार राव ने फिल्म लव सेक्स और धोखा से डेब्यू किया था। इस फिल्म के लिए 16 हजार रुपए फीस मिली थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक राजकुमार राव एक फिल्म के लिए चार से पांच करोड़ रुपए चार्ज करते हैं। 

नेटवर्थ की बात करें तो राज कुमार राव लगभग छह मिलियन डॉलर यानी 43 करोड़ रुपए है। वर्कफ्रंट की बात करें तो राजकुमार राव अब बधाई हो के सीक्वल बधाई दो में नजर आने वाले हैं। 
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर