Pooja Hegde Birthday: किसके कहने पर टॉलीवुड से बॉलीवुड आई थीं पूजा हेगड़े, ऋतिक रोशन संग डेब्यू की थी ये शर्त

Happy Birthday Pooja Hegde : आज बॉलीवुड एक्ट्रेस पूजा हेगड़े का जन्मदिन है। उनके जन्मदिन पर जानें उनसे जुड़ी कुछ खास बातें और ये भी क‍ि पूजा हेगड़े को उनकी पहली बॉलीवुड फिल्म कैसे मिली थी।

pooja Hegde bollywood debut hrithik Roshan starter film mohenjo daro akshay kumar salman khan
Pooja Hegde  

मुख्य बातें

  • पूजा हेगड़े ने बॉलीवुड में ऋत‍िक रोशन के अपोज‍िट डेब्‍यू क‍िया
  • इसके ल‍िए उनका चयन एक व‍िज्ञापन के आधार पर हुआ था
  • जल्‍द ही पर्दे पर वह प्रभास और सलमान खान के साथ नजर आएंगी

Pooja Hegde Birthday: 13 अक्टूबर 1990 को मुंबई में जन्मी पूजा हेगड़े आज बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री हैं। उन्होंने अपने फिल्मी करियर में कई तेलुगू और हिंदी फिल्में की हैं। पूजा हेगड़े मिस यूनिवर्स इंडिया 2010 की सेकेंड रनर-अप रही हैं। लेकिन आज हम जानेंगे कि पूजा हेगड़े को उनकी पहली बॉलीवुड फिल्म 'मोहनजोदारो' ऋतिक रोशन के साथ किन शर्तों पर मिली और उन्हें कैसे कास्ट किया गया।

आशुतोष गोवारिकर की पत्नी ने बुलाया था ऑडिशन के लिए
जब फिल्म 'मोहनजोदारो' के लिए पूरी कास्ट टीम एक हीरोइन की तलाश कर रही थी, तब एक दिन आशुतोष की पत्नी को पूजा एक ऐड में दिखीं। आशुतोष गोवारिकर की पत्नी ने पूजा को ऐड में देखते ही उन्हें इस फिल्म के ऑडिशन के लिए बुलाया उनका ऑडिशन हुआ और वह सेलेक्ट हो गईं।

फिल्म में काम करने की यह थी शर्त
किसी भी हीरोइन को बॉलीवुड में डेब्यू करने के लिए आशुतोष गोवारिकर जैसा डायरेक्टर और ऋतिक रोशन जैसा सुपरस्टार मिलेगा तो वह कोई भी शर्त मानने को तैयार हो जाएगी। ऐसा ही कुछ हुआ पूजा हेगड़े के साथ उनके साथ शर्त रखी गई कि अगर आप इस फिल्म में काम करना चाहती हैं तो जब तक आपकी यह फिल्म रिलीज नहीं हो जाती तब तक आपको किसी भी क्षेत्रीय भाषा के फिल्म में काम नहीं करना है। पूजा ने यह बात मान ली जिसके परिणाम स्वरूप उन्होंने मणि रत्नम जो कि टॉलीवुड के जाने-माने निर्देशक हैं उनकी फिल्म करने से मना कर दिया।

फिल्म बुरी तरह से फ्लॉप रही
2016 में रिलीज हुई फिल्म 'मोहनजोदारो' आशुतोष गोवारिकर की कुछ सबसे महंगी फिल्मों में से एक थी। लेकिन यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ अच्छा कमाल नहीं कर पाई बल्कि सही मायनों में यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह से पिट गई।

'हाउसफुल 4' से की वापसी
लगभग 3 साल बाद पूजा हेगड़े ने साजिद नाडियाडवाला की फिल्म हाउसफुल फॉर से बॉलीवुड में फिर से दमदार वापसी की। इस फिल्म में उन्होंने दो किरदार निभाए एक राजकुमारी माला का और दूसरा पूजा का जो उनका पुनर्जन्म था। यह फिल्म सुपरहिट रही और इस ने दुनिया भर से तकरीबन 280 करोड़ से अधिक की कमाई की। 

तमिल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म की हीरोइन है पूजा
साल 2020 में तमिल एक्शन ड्रामा फिल्म 'आला वैंकुंठप्रेमुलु' ने 250 करोड़ कमा कर टॉलीवुड में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म का खिताब जीत लिया है। त्रिविक्रम द्वारा निर्देशित इस फिल्म में पूजा हेगड़े और अल्लू अर्जुन को फीचर किया गया था।

आगे इन फिल्मों में आएंगी नजर
पूजा हेगड़े अभी बड़े-बड़े प्रोजेक्ट्स के साथ काम कर रही हैं। उनकी अगली फिल्म सुपरस्टार प्रभास के साथ रिलीज होगी जिसे बोम्मारिल्लु भास्कर निर्देशित कर रहे हैं। साथ ही उन्हें सलमान खान के साथ उनकी आने वाली फिल्म 'कभी ईद कभी दिवाली' में भी देखा जाएगा। इस फिल्म को फरहाद सामजी डायरेक्ट कर रहे हैं।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर