SRK Family in Pak:पाकिस्तान में ऐसी है किंग खान की फैमिली, भांजे का नाम शाहरुख खान 2, कैंसर से बहन का निधन

Shah rukh Khan family in Pakistan: बॉलीवुड के किंग खान यानी शाहरुख खान का परिवार आज भी पाकिस्तान में रहता है। जानिए पाकिस्तान में कैसा है शाहरुख खान का परिवार...

Shah rukh Khan Family
Shah rukh Khan Family 

मुख्य बातें

  • 14 अगस्त को पाकिस्तान का स्वतंत्रता दिवस होता है।
  • शाहरुख खान की फैमिली का पाकिस्तान से खास कनेक्शन हैं।
  • शाहरुख खान की चचेरी बहन नूर जहां पाकिस्तान में रहती थीं।

मुंबई. 15 अगस्त 1947 को देश आजाद हुआ, लेकिन इससे एक दिन पहले दुनिया के नक्शे पर पाकिस्तान नाम का देश अस्तित्व में आया। भारत-पाक के विभाजन ने लाखों लोगों को सरहद के आर-पार पलायन करने में मजबूर किया। बॉलीवुड सेलेब्स की जड़े आज भी पाकिस्तान से जुड़ी हुई हैं।  बॉलीवुड के किंग खान यानी शाहरुख खान का पाकिस्तान से खास कनेक्शन हैं।

शाहरुख के पिता मीर ताज मोहम्मद खान का जन्म और परवरिश पाकिस्तान के पेशावर में हुई थी। इसके बाद वह दिल्ली आ गए थे। वहीं, उनके भाई गुलाम मोहम्मद पेशावर में ही रहे। साल 1978 में शाहरुख खान पहली बार पेशावर गए। शाहरुख खान की चचेरी बहन नूर ने बीबीसी से बातचीत में बताया, 'वह पहली बार वो अपने पिता के परिवार से मिले थे। भारत में सिर्फ उनकी मां के परिवार वाले लोग रहते थे।'

Image

भांजे का नाम शाहरुख खान 2
शाहरुख खान की चचेरी बहन नूर जहां ने अपने बेटे का नाम शाहरुख खान रखा है। नूर जहां शाहरुख खान 2 बुलाती थी। एक इंटरव्यू में नूर जहां के बेटे ने कहा है कि, 'मामू ने मुझसे वादा किया है कि अगर मैं अच्छा क्रिकेटर बनूंगा तो वह मुझे अपनी आईपीएल टीम कोलकाता नाइट राइडर्स में शामिल जरूर करेंगे।' नूर जहां ने साल 2018 में पेशावर से निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान किया था। हालांकि, बाद में उन्होंने नामांकन वापस ले लिया था।

Shah Rukh Khan's sister, Noor Jehan, passes away in Pakistan after  prolonged illness

कैंसर से हुआ निधन
साल 2020 में नूर जहां का निधन हो गया था। वह लंबे वक्त से कैंसर से जूझ रही थीं। नूर जहां शाहरुख से मिलने दो बार मुंबई जा चुकी हैं। आखिरी बार साल 2010 में वो मुंबई गई थीं।

Shah Rukh Khan's Cousin Sister Noor Jehan Will Contest Elections In  Pakistan & So Haters Are Trolling King Khan

शाहरुख खान के अलावा राज कपूर, अनिल कपूर, दिलीप कुमार, देवानंद, विनोद खन्ना, सुरैया, राजेश खन्ना, मधुबाला जैसे कई बॉलीवुड सेलेब्स का परिवार भी पाकिस्तान से ही है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर