Nushrratt Bharuccha Birthday: नुसरत भरुचा को TV शो सेवन से मिली थी पॉपुलैरिटी, निभाया था सुपरगर्ल का किरदार

Nushrratt Bharuccha YRF TV Serial Seven: नुसरत भरुचा ने बॉलीवुड में फेम मिलने से पहले कई टीवी शोज में काम किया है जिसमें से एक टीवी शो है सेवन था। बर्थडे नजर डालें उनकी कुछ पुरानी यादों पर...

Nushrratt Bharuccha before Bollywood Films Did popular for YRF TV Serial Seven
नुसरत भरुचा। 

मुख्य बातें

  • नुसरत भरुचा ने बॉलीवुड में फेम मिलने से पहले कई टीवी शोज में काम किया है।
  • एक्ट्रेस नुसरत भरुचा अपनी फिल्म प्यार का पंचनामा के बाद खूब पॉपुलर हुईं।
  • आज एक्ट्रेस के बर्थडे के दिन, उनकी कुछ पुरानी मेमोरी पर नजर डालते हैं।

नुसरत भरुचा अपनी फिल्म प्यार का पंचनामा के बाद नए रूप में सबके सामने आई हैं। एक्ट्रेस ने कई रोल निभाए हैं। नुसरत फिल्म इंडस्ट्री में 10 साल से ज्यादा से हैं उनको ज्यादातर लव, सेक्स और धोखा, प्यार का पंचनामा जैसी फिल्मों से जाना गया है। उससे पहले उनको शायद ही कोई जानता था।

नुसरत भरुचा दो टीवी शोज में दिखाई दी है पहला किटी पार्टी जो जी चैनल पर दिखाया गया था और दूसरा सेवन जो सोनी चैनल पर दिखाया गया था। किटी पार्टी में उनका कुछ ही हफ्तों का रोल था हालांकि सेवन में उनका लीड रोल था।

नुसरत 20 साल की थी जब उन्होंने टीवी शोज किए थे। ये शोज आदित्य चोपड़ा ने प्रोड्यूस किए थे और सिद्धार्थ आनंद कुमार ने डायरेक्ट किए थे, इसकी स्क्रिप्ट अनुराधा तिवारी ने लिखी थी, जो पहले से ही काफी पॉपुलर टीवी शोज के लिए स्क्रिप्ट लिख चुकी हैं। आज नुसरत 36 की हो गई हैं साथ ही उन्होंने बॉलीवुड में भी अपनी जगह अच्छे से बना ली है।

कैसी थी सेवन की कहानी
सेवन का कहानी हिंदू पौराणिक कथाओं के अनुसार ‘सप्तर्षि’ यानि सात ऋषियों की कहानी के इर्द-गिर्द थी। इसने एक खगोलशास्त्री और वैज्ञानिक डॉक्टर चरक का को फॉलो किया था। जो सात वंशजों की खोज कर रहे हैं और उनकी वास्तविक क्षमताओं की खोज की यात्रा कर रहे हैं। उन्हें दुनिया को बचाने और अश्वमेध भविष्यवाणी को पूरा करने के लिए अपनी शक्तियों को एक साथ लाना था। उसे इस रहस्य को जानने से रोकना था, जो बुराई का स्वामी है।

नुसरत ने द्रिशिका कश्यप उर्फ ​​द्रिश का किरदार निभाया, जिसे दर्शन मिलते हैं। वो भविष्य देख सकती है और उसके पास मजबूत मानसिक क्षमताएं हैं। उसका एक जुड़वां भाई था – मस्तिष्क कश्यप, जो लोगों के मन को पढ़ सकता है और उनके विचारों में हेरफेर कर सकता है। भाई-बहनों को एक-दूसरे की शक्तियों से बल मिलता है।

सेवन सीरियल में राकेश वशिष्ठ, शमा सिकंदर, हिमांशु मल्होत्रा, कश्मीरा ईरानी, ​​राशुल टंडन, सनी हिंदुजा, रिद्धि डोगरा और अन्य ने अभिनय किया था। जबकि मेहरजान मज़्दा ने नुसरत के ऑनस्क्रीन भाई की भूमिका निभाई थी। नवीन कौशिक ने मुख्य किरदार अष्ट की भूमिका निभाई। अभिमन्यु रे इसके कास्टिंग डायरेक्टर थे।

सेवन ने तब अच्छा प्रदर्शन किया था, कई लोगों ने इसे अपने समय से आगे बताया था। यह शो वाईआरएफ टेलीविजन की लाइन-अप का एक हिस्सा था, जिसने अब तक सात कार्यक्रमों का निर्माण किया है, जिसमें पाउडर, माही वे और लिफ्ट कारा डे भी शामिल हैं। 

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर