Meghan Markle on Miscarriage: मेगन मार्कल का हो गया था मिसकैरेज, बोलीं- असहनीय होता है बच्‍चे को खोने का दर्द

19 मई 2018 को विंडसर के सेंट जार्ज चैपेल में ब्रिटिश राजघराने के प्रिंस हैरी से शादी करने वाली हॉलीवुड अदाकारा मेगन मार्कल इन दिनों सुर्खियों में हैं। मेगन ने अपने मिसकैरेज को लेकर खुलासा किया है।

Meghan Markle with Prince Harry
Meghan Markle with Prince Harry 

मुख्य बातें

  • 19 मई 2018 को ब्रिटिश शाही परिवार के प्रिंस हैरी से हुई थी मेगन की शादी
  • मेगन एक अदाकारा है जिन्होंने मॉडलिंग की दुनिया में भी नाम कमाया है।
  • अब मेगन मार्कल और प्रिंस हैरी ब्रिटिश शाही परिवार से अलग हो चुके हैं।

Meghan Markle on Miscarriage: 19 मई 2018 को विंडसर के सेंट जार्ज चैपेल में ब्रिटिश राजघराने के प्रिंस हैरी से शादी करने वाली हॉलीवुड अदाकारा मेगन मार्कल इन दिनों सुर्खियों में हैं। मेगन मार्कल ने एक इंटरव्‍यू में अपने दूसरे बच्‍चे को खो देने का दर्द साझा किया है। मेगन मार्कल और प्रिंस हैरी ब्रिटिश शाही परिवार से अलग हो चुके हैं और इन दिनों शाही सुख त्‍यागकर आम नागरिक की तरह रह रहे हैं। ब्रिटेन की डचेस ऑफ ससेक्स मेगन ने एक लेख में बताया कि वह दूसरी बार मांग बनने वाली थीं लेकिन जुलाई महीने में उनका मिसकैरेज (गर्भपात) हो गया था। मेगन मार्कल ने इस लेख में यह भी बताया कि बच्‍चे को खो देने का दुख क्‍या होता है। 

मेगन मार्कल ने जिक्र किया- 'जुलाई की एक सुबह वे और हैरी अपने बेटे आर्ची की देखभाल में थे। सुबह आम सुबह की तरह ही शुरू हुई थी। नाश्‍ता बनाना, कुत्‍ते को खिलाना, विटामिन लेना। आर्ची का डायपर चेंज करने के बाद मुझे पेट में तेज ऐंठन महसूस हुई। आर्ची मेरी बाहों में थी और मैं जमीन पर गिर गई। मैंने आर्ची को सीने से लगा लिया क्‍योंकि मुझे लग गया था कि मैंने अपना दूसरा बच्‍चा खो दिया। कुछ वक्‍त बाद मेरी आंख अस्‍पताल में खुली। हैरी ने मेरा हाथ थाम रखा था।' 

मेगन ने आगे बताया- 'बच्‍चे को खो देने का मतलब असहनीय दुख होता है लेकिन बहुत कम लोग इस बारे में बात कर पाते हैं। अपने दर्द के दौरान मैंने और मेरे पति ने जाना कि अस्पताल के उस कमरे में मौजूद 100 महिलाओं में से 10 से 20 महिलाएं गर्भपात का दुख सहन कर रही हैं।' बता दें कि मेगन मार्कल का यह खुलासा ब्रिटिश रॉयल फैमिली की रॉयल नीति के खिलाफ है। 

बता दें कि प्रिंस हैरी से मेगन मार्कल की पहली शादी नहीं है। वर्ष  2011 में मेगन ने फिल्म प्रोड्यूसर ट्रेवर एंगलसन के साथ 7 साल डेटिंग करने के बाद शादी की थी। यह शादी सिर्फ दो साल ही चल पाई। दो साल के बाद दोनों का तलाक हो गया।  प्रिंस हैरी और मेगन मार्कल की पहली मुलाकात जुलाई 2016 में हुई थी। उनकी मुलाकातें मीडिया से नहीं छिपी। लुकाछिपी का यह खेल कुछ समय तक चला लेकिन बाद में दोनों ने शादी रचाने का ऐलान कर दिया। 

कौन हैं मेगन मार्कल (Who is Meghan Markle)

गौर हो कि मेगन एक अदाकारा है जिन्होंने मॉडलिंग की दुनिया में भी नाम कमाया है। अमेरिकी टीवी ड्रामा सूट्स के जरिए वह काफी चर्चा में रही है। मेगन अमेरिका के लॉस एंजिल्स में पली बढ़ी है।  अभिनय के अलावा उन्होंने मॉडलिंग भी की है। मार्कल ने नॉर्थवेस्टर्न यूनिवर्सिटी स्कूल से कम्युनिकेशन की पढ़ाई की है। मार्कल अमेरिकी टीवी शो सूट्स के अलावा द ग्रीक, रिमेम्बर मी और हॉरिबल बॉसेस से लेकर फ़्रिंज में काम कर चुकी हैं।  

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर