Farooq Shaikh Birthday: पहली फिल्म के लिए फारुख शेख को मिले थे 750 रुपए, करना पड़ा पांच साल इंतजार

बॉलीवुड के सबसे संजीदा एक्टर फारुख शेख का आज बर्थडे है। फारुख शेख ने फिल्म गर्म हवा से डेब्यू किया. इसके लिए उन्होंने एक रुपए भी फीस नहीं ली। जानिए उनसे जुड़े किस्से...

Farooq Sheikh
Farooq Sheikh 

मुख्य बातें

  • फारुख शेख का आज बर्थडे है।
  • फारुख शेख फिल्मों के अलावा कई टीवी शो के होस्ट भी रह चुके हैं।
  • फिल्म गरम हवा में काम करने के लिए फारुख शेख ने कोई फीस चार्ज नहीं की थी।

मुंबई. चश्मे बद्दूर, उमराव जान, नूरी जैसी फिल्मों के एक्टर फारुख शेख का 25 मार्च को बर्थडे है। फारुख शेख फिल्मों के अलावा कई टीवी शो के होस्ट भी रह चुके हैं। फारुख शेख ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म गरम हवा से की थी।  

1973 में रिलीज हुई फिल्म गरम हवा में काम करने के लिए फारुख शेख ने कोई फीस चार्ज नहीं की थी। दरअसल फारुख शेख को पता चला कि डायरेक्टर रमेश सथ्यू फिल्म बना रहे हैं। इसके लिए उन्हें ऐसे एक्टर की जरूरत है जो बिना फीस के डेट दे दें।  

फारुख शेख ने बिना फीस के काम करने के लिए हामी भर दी थी। ये फिल्म हिट हुई। बाद में इस फिल्म के लिए फारुख शेख को 750 रुपए मिले थे। हालांकि, ये पैसे उन्हें फिल्म रिलीज होने के पांच साल बाद मिले थे। 

दीप्ति नवल के साथ जमी जोड़ी
फारुख शेख की दीप्ति नवल के साथ जोड़ी काफी पसंद की गई थी। 1981 में आई फिल्म चश्मे बद्दूर भारतीय सिनेमा के इतिहास में सबसे यादगार फिल्म मानी जाती है। 

दोनों ने साथ-साथ (1982), कथा (1983), रंग-बिरंगी (1983) जैसी फिल्मों में काम किया। इस जोड़ी की आखिरी फिल्म 'लिसेन अमाया' 2013 में रिलीज हुई थी। 

बने थे सलमान खान के बड़े भाई
 फारुख शेख ने सलमान खान की डेब्यू फिल्म बीवी हो तो ऐसी में उनके बड़े भाई का रोल प्ले किया था। वहीं, फिल्म ये जवानी है दीवानी में फारुख शेख ने रणबीर कपूर के पिता का रोल निभाया था। 

पर्सनल लाइफ की बात करें फारुख शेख ने रूपा जैन से शादी की थी। दोनों की मुलाकात कॉलेज में हुई। 9 साल रिलेशनशिप के बाद दोनों ने शादी का फैसला किया। फारुख शेख का 27 दिसंबर 2013 को दुबई में निधन हो गया था।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर