SriDevi की बेटी Khushi Kapoor से Ajay Devgn की बेटी न्यासा देवगन तक, विदेश में कहां पढ़ रहे ये स्टारकिड

Bollywood Star children Studying Abroad: अजय देवगन-काजोल, श्रीदेवी-बोनी कपूर, शाहरुख-गौरी खान, मलाइका-अरबाज खान समेत कई सेलेब्स ऐसे हैं जिनके बच्चे इस समय विदेशों में पढ़ रहे हैं।

Star Kids Studying abroad
विदेश में पढ़ाई कर रहे स्टारकिड्स  |  तस्वीर साभार: Instagram

मुख्य बातें

  • कई बॉलीवुड स्टार्स के बच्चे विदेशों में कर रहे अपनी पढ़ाई
  • शाहरुख की बेटी सुहाना और अजय देवगन की बेटी न्यासा के नाम भी शामिल
  • जानिए विदेश में कहां पढ़ाई कर रहा किस फिल्मी सितारे का बच्चा

मुंबई: ये बात इन दिनों बेहद आम होती जा रही है कि बॉलीवुड फिल्मी सितारों के बच्चे जिन्हें स्टार किड्स भी कहा जाता है, वह अक्सर उच्च अध्ययन के लिए विदेशों में जाते हैं। कई सेलिब्रिटी बच्चे मौजूदा समय में भी विदेश में रह रहे हैं। यहां या तो वो फिल्म से जुड़ी पढ़ाई कर रहे हैं या फिर अन्य कई रुचियों से जुड़ा अध्ययन कर रहे हैं। न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी में दाखिला लेने वाली सुहाना खान से लेकर सिंगापुर के एक प्रतिष्ठित संस्थान में पढ़ रही न्यासा देवगन तक - एक नज़र उन स्टार किड्स पर जो भारत से बाहर पढ़ रहे हैं।

1. श्रीदेवी-बोनी कपूर की बेटी और जान्हवी की बहन खुशी कपूर (Khushi Kapoor):

बोनी कपूर और दिवंगत श्रीदेवी की बेटी खुशी भी फिल्मों में शानदार शुरुआत करने की तैयारी कर रही हैं, लेकिन इससे पहले वह इंडस्ट्री के सारे गुर सीख रही हैं। खुशी ने प्रतिष्ठित न्यूयॉर्क फिल्म एकेडमी में कैमरे का सामना करना सीखा, और अब कथित तौर पर ली स्ट्रासबर्ग थिएटर एंड फिल्म इंस्टीट्यूट में शामिल होने की योजना बना रही है।

महामारी के कारण, ख़ुशी इस समय मुंबई में है और कथित तौर पर जल्द ही विदेश में अपनी पढ़ाई फिर से शुरू करेगी। ऐसी कुछ रिपोर्ट्स हैं कि ख़ुशी कपूर को 2022 में बॉलीवुड में लॉन्च किया जाएगा।

2. शाहरुख खान की बेटी सुहाना खान (Suhana Khan):

Shahrukh khan daughter Suhana Khan

गौरी और शाहरुख खान की बेटी सुहाना ने 2019 में लंदन के आर्डिंगली कॉलेज से ग्रेजुएशन किया था, और उनके माता-पिता दोनों दीक्षांत समारोह में शामिल हुए थे। इसके बाद उन्होंने आगे की शिक्षा के लिए प्रतिष्ठित न्यूयॉर्क विश्वविद्यालय में दाखिला लिया। सोशल मीडिया सेंसेशन सुहाना बॉलीवुड में एक एक्ट्रेस के रूप में शुरुआत करने की इच्छुक है, और अमेरिका में फिल्म निर्माण पाठ्यक्रम का अध्ययन कर रही है।

3. अजय देवगन की बेटी न्यासा देवगन (Nysa Devgn):

Ajay devgan and kajol with nysa

काजोल और अजय देवगन की बेटी न्यासा देवगन सिंगापुर में दक्षिण पूर्व एशिया के प्रतिष्ठित यूनाइटेड वर्ल्ड कॉलेज में पढ़ रही हैं। वह महामारी के दौरान कुछ समय के लिए भारत में थीं और बाद में अपनी शिक्षा पूरी करने के लिए संस्थान लौट आईं।

मुंबई मिरर की एक रिपोर्ट के अनुसार, सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए माता-पिता काजोल और अजय ने सिंगापुर के पॉश इलाके में अपनी बेटी के लिए एक आलीशान अपार्टमेंट खरीदा था। काजोल और अजय अक्सर वहां अपनी बेटी से मिलने जाते हैं।

4. मलाइका-अरबाज के बेटे अरहान खान (Arhan Khan):

malaika arbaz son arhan
एक्स कपल मलाइका अरोड़ा और अरबाज खान के बेटे अरहान ने हाल ही में आगे की पढ़ाई के लिए विदेश की उड़ान भरी है। स्टार किड उच्च शिक्षा के लिए अमेरिका गए हैं।

मलाइका ने उन्हें भावनात्मक रूप से अलविदा कहते हुए इंस्टाग्राम पर साझा किया था, 'जैसा कि हम दोनों एक नई और अज्ञात यात्रा की शुरुआत कर रहे हैं, जो घबराहट, भय, उत्तेजना, दूरी, नए अनुभवों से भरी हुई है … मुझे बस इतना पता है कि मुझे आप पर गर्व है... मेरे अरहान। यह आपके पंख फैलाने का समय है, उड़ान भरने का और अपने सभी सपनों को जीने का…. हमेशा आपको याद करती हूं।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर