Exclusive: सा रे गा मा पा लिटिल चैम्प्स से पावनी पांडे को मिली पहचान, सलमान खान की फिल्म से किया था डेब्यू

सेलेब्रिटी
प्रदीप कुमार तिवारी
प्रदीप कुमार तिवारी | सीनियर रिपोर्टर
Updated Feb 28, 2022 | 22:48 IST

Pawni A. Pandey Exclusive: राजस्थान के श्री गंगानगर में जन्मी पावनी पांडे आज बॉलीवुड के सफल फीमेल सिंगर्स में से हैं। पावनी पांडे का अपना ब्लू कर्मा म्यूजिक लेबल भी है। पावनी कहती हैं कि वह नए और यंग टैलैंट को प्रमोट करना चाहती हैं।

bollywood singer laila fame pawni pandey
Pawni Pandey  |  तस्वीर साभार: Instagram
मुख्य बातें
  • पावनी पांडे का हाल ही में 'मछली' गाना रिलीज़ हुआ है
  • फिल्म रईस के 'लैला' गाने से पावनी पांडे बन गईं स्टार
  • पावनी के इस साल भी कई गानें होंगे रिलीज़

सेलेब्स से बातचीत की इस खास कड़ी में हम आपको बॉलीवुड की उस सिंगर की कहानी बताएंगे, जिन्होंने रिएलिटी शो सा रे गा मा पा लिटिल चैम्प्स में बतौर प्रतिभागी अपने करियर की शुरूआत की। उस वक्त वो बहुत छोटी थीं लेकिन आज इतनी बड़ी हो गईं कि उन्होंने माधुरी दीक्षित की फिल्म गुलाब गैंग और शाहरुख खान स्टारर रईस में गाना गाया है। हम बात कर रहे हैं पावनी पांडे की। तो टाइम्स नाउ नवभारत से खास बातचीत के दौरान पावनी पांडे ने अपने सफर को लेकर क्या-कुछ बताया, आइए जानते हैं।

सिंगिंग के लिए फैमिली जयपुर से आ गई मुंबई
पावनी पांडे बचपन से ही गाने गाती थीं। यहां तक कि उनकी फैमिली का भी म्यूजिक की ओर काफी झुकाव था। उनकी मां भी गाना गातीं थी। पावनी पांडे बताती हैं कि उस वक्त उनकी उम्र 9 साल की रही होगी, जब उन्होंने अपने पापा से बताया कि वह सिंगिग करना चाहती हैं। उनकी फैमिली ने भी उन्हें सपोर्ट किया। बस, फिर क्या था 10 साल की उम्र में पावनी के सपनों पूरे करने उनकी फैमिली जयपुर से मुंबई शिफ्ट हो गई।

सा रे गा मा पा लिटिल चैम्प्स बेहतरीन प्लेटफॉर्म साबित हुआ
पावनी पांडे बताती हैं कि मुंबई पहुंचने के बाद उन्होंने संगीत को और सीखना शुरू किया। जिसके बाद उन्हें रिएलिटी शो सा रे गा मा पा लिटिल चैम्प्स में जाने का मौका मिला। पावनी सा रे गा मा पा लिटिल चैम्प्स की फाइनलिस्ट रही हैं। बहुत कम ही ये जानते हैं कि लिटिल चैम्प्स के अलावा पावनी रिएलिटी शो इंडियन आइडल में भी गईं। पावनी बताती हैं कि सा रे गा मा पा लिटिल चैम्प्स उनके लिए एक बेहतरीन प्लेटफॉर्म साबित हुआ।

सुनिधी चौहान को देखकर सिंगिग की शुरू
पावनी पांडे कहती हैं कि सिंगिग के क्षेत्र में वह अपनी पहली इंस्पिरेशन सुनिधी चौहान को मानती हैं। पावनी कहती हैं कि करीबन 7 साल की उम्र से वह सुनिधी चौहान को सुन रही हैं। उसके बाद उन्होंने सुनिधी के कई कॉन्सर्ट को देखा और उनमें भी सिंगिग करने की चाह हुई।
 
सलमान खान की फिल्म बॉडीगार्ड से मिला ब्रेक
वैसे तो पावनी पांडे ने बॉलीवुड की कई बड़ी फिल्मों में गाने गाए हैं। लेकिन उनके पहले ब्रेक की बात करें तो सलमान खान की फिल्म बॉडीगार्ड का नाम सामने आता है। इस फिल्म के थीम सॉन्ग में कैटरीना कैफ जो बोलता हैं, वो वास्तव में पावनी पांडे की ही आवाज है। खास बात ये है कि जिस वक्त पावनी को पहला ब्रेक मिला, उस वक्त वह महज 16-17 साल की ही थीं।

पहले ब्रेक से जुड़ा है दिलचस्प किस्सा
पावनी बताती हैं कि सिंगर्स अपने गाने के डेमो सीडी म्यूजिक डायरेक्टर के ऑफिस लेकर जाते थे। मुंबई में उनके घर के पास हिमेश रेशमिया का ऑफिस था। पावनी को इस बारे में जब पता चला तो उन्होंने भी अपनी सीडी वहां पहुंचा दी। पावनी आगे बताती हैं इसके 10 से 15 दिन बाद रात को उन्हें हिमेश रेशमिया के ऑफिस से फोन आया और उन्होंने पावनी पांडे को सुबह 7 बजे की रिकॉर्डिंग के बारे में बताया गया।

पावनी पांडे बताती हैं, 'उस वक्त उन्हें बिल्कुल भी अंदाजा नहीं था कि उन्हें फिल्म बॉडीगार्ड में सिंगिग करनी है। उन्होंने इसे एक बड़ा ब्रेक समझा। जब उन्होंने लिरिक्स पढ़े तो उन्हें पता चला कि ये तो फिल्म बॉडीगार्ड का गाना है। 

फिल्म रईस का गाना 'लैला' रहा टर्निंग प्वाइंट
पावनी पांडे कहती हैं कि उनकी लाइफ का सबसे बड़ा टर्निंग प्वाइंट रहा शाहरुख खान की फिल्म रईस का गाना 'लैला मैं लैला'। इस गीत ने पावनी को खूब शोहरत और नाम दिलाया। ये गाना बहुत सुपरहिट साबित हुआ और आज भी लोगों की जहन में है। बॉडीगार्ड में गाए अपनी गाने को लेकर पावनी कहती हैं कि इससे उन्हें पुश जरूर मिला।

रिएलिटी शो एक अच्छा प्लेटफॉर्म हैं
पावनी पांडे कहती हैं कि रिएलिटी शो यंग टैलेंट के लिए एक बेहतरीन प्लेटफॉर्म हैं। लेकिन आप किसी जगह पर पहुंचने पर चीजों को कितनी गहराई से देखते हैं या समझते हैं, इस पर काफी-कुछ निर्भर करती है। पावनी ये भी कहती हैं किसी प्लेटफॉर्म पर पहुंचने के बाद हमें इस बात के लिए भी तैयार रहना चाहिए कि आप हमेशा स्पॉटलाइट में नहीं रहेंगे। स्टारडम आएगा और जाएगा भी।

अपने सफर से बेहद खुश हूं
पावनी पांडे कहती हैं कि वह अपने अब तक के सफर से बेहद खुश हूं। आज मैं जिस भी मुकाम पर उससे संतुष्ट हूं। मुझे नहीं लगता कि इससे बेहतर उनके लिए कुछ और हो सकता है। उन्हें फैमिली का भरपूर साथ मिला और बॉलीवुड में भी उन्हें अच्छे लोगों ने अप्रोच किया। वे बेहद खुश हैं।

पापा बनना चाहते थे ड्रमर
पावनी पांडे कहती हैं कि उनके पापा ड्रमर बनना चाहते थे। चूंकि पहले के हालात आज के जैसे नहीं थे। तो कहीं ना कही यही वजह है कि उनके पापा ने उन्हें और उनकी बहन को वो सब करने की आजादी दी, जो वह करनी चाहती थीं।

अभी भी स्कूल ट्रिप पर जाना चाहती हैं पावनी
पावनी कहती हैं कि उनके अब तक के सफर में उन्हें ज्यादा किसी बात का मलाल नहीं है। हालांकि, स्कूल में होने वाली छोटे-छोटे ट्रिप्स को वो अभी भी मिस करती हैं। वो स्कूल ट्रिप्स पर कभी नहीं जा पाईं। चूंकि कभी शो आ जाते या डर रहता कि कहीं गला ना खराब हो जाए। पावनी कहती हैं, 'काश! वो एक स्कूल ट्रिप पर जा पातीं।'

बॉलीवुड म्यूजिक में सॉन्ग मिक्सिंग को लेकर कही ये बात
इस सवाल के जवाब में पावनी पांडे जरा मुस्कुरा कर देती हैं। पावनी हंसते हुए कहती हैं कि चूंकि उनका गाना 'लैला' खुद एक रीमेक था और ये गीत उनके लिए किसी चमत्कार से कम नहीं था। उनका कहना है कि गाने में मिक्सिंग को शायद वो सही या गलत करार ना दे पाएं। पर उनके अंदर एक आर्टिस्ट भी हैं तो वह बस यही कहना चाहती हैं कि ओरिजनल सॉन्ग पर ज्यादा काम होना चाहिए।

साल 2022 से अच्छी उम्मीद हैं
पावनी पांडे को साल 2022 से बेहतर की उम्मीद हैं। चूंकि पिछले दो साल कोरोना महामारी की भेंट चढ़े। पावनी कहती हैं कि इस साल फिल्मों के साथ-साथ उन्हें सिंगल्स भी रिलीज होने की उम्मीद है। ये साल उन्हें काफी प्रोमिसिंग लग रहा है।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर