Javeda Zindagi फेम क्षितिज तारे ने रिलीज किया पंजाबी डांस नंबर, बताया कैसा है बॉलीवुड का सफर

सेलेब्रिटी
प्रदीप कुमार तिवारी
प्रदीप कुमार तिवारी | सीनियर रिपोर्टर
Updated Sep 07, 2020 | 09:12 IST

Who is Kshitij Tarey : सिंगर Kshitij Tarey का कहना है कि सिर्फ एक गाना आपकी कामयाबी तय नहीं करता बल्कि इसके बाद आपका स्ट्रगल शुरू होता है। फिलहाल क्ष‍ित‍िज ने हाल ही में अपने एक पंजाबी डांस नंबर रिलीज किया है।

bollywood singer Kshitij Tarey new song release unknown facts
Kshitij Tarey 

मुख्य बातें

  • क्ष‍ित‍िज तारे ने क्रिकेट चैंपियंस लीग का गाना 'खेल बना त्योहार' भी गाया है
  • क्ष‍ित‍िज के दो सिंगल ट्रैक बंदेया और इल्तिजा को काफी सराहा गया
  • इसके अलावा क्ष‍ित‍िज ने कई वेबसीरीज और फिल्मों में बतौर कंपोजर काम क‍िया है

फिल्म Anwar का गाना 'तोसे नैना लागे' आज भी लोगों की जुबां पर है। उसके बाद राहुल ढोलकिया की फिल्म लम्‍हा का गीत 'मदनो' का जादू भी लोगों के सिर खूब चढ़कर बोला। इन दोनों ही गानों को बॉलीवुड सिंगर क्ष‍ित‍िज तारे ने अपनी आवाज़ दी है। मूल रूप से कोटा (राजस्थान) के रहने वाले Kshitij Tarey ने इन दोनों फिल्मों के अलावा मर्डर 2, Ragini MMS 2 और सोनाली केबल में भी गानेगाए हैं। Kshitij ने अब अपना एक पंजाबी डांस नंबर गाना रिलीज किया है। 

Javeda Zindagi से हुई बॉलीवुड सिंगिंग की शुरुआत
क्ष‍ित‍िज तारे ने बताया कि बॉलीवुड में उनके सिंगिंग करियर की शुरुआत अनवर फिल्म के गीत  Javeda Zindagi से हुई। हालांकि, साल 2002 में वह मुंबई शिफ्ट हो गए थे। उसी दौरान उनकी मुलाकात गीतकार सईद कादरी से हुई। जिसके बाद उन्हें मिथुन के साथ ये गाना गाने का मौका मिला। ये गाना दर्शकों द्वारा काफी पसंद किया गया।

हाल ही में रिलीज किया है सिंगल ट्रैक 'फैन हो गया'
Aye Khuda और Javeda Zindagi जैसे बॉलीवुड गानों से अपनी पहचान बनाने वाले Kshitij ने हाल ही में अपना नया सिंगल ट्रैक 'फैन हो गया' रिलीज किया है। अपने इस नए गाने के लिए गीतकार गुरप्रीत सैनी और गौतम जी शर्मा के साथ काम साझा किया है। इस गाने के वीडियो में अभिनेता शक्ति अरोड़ा और नेहा सक्सेना हैं।

Kshitij कहते हैं कि 'फैन हो गया' एक रोमांटिक पंजाबी डांस नंबर है और इसका वीडियो ठीक वैसा ही बना है, जैसा हम चाहते थे। हम कुछ ऐसा बनाना चाहते थे जिसका हर कोई आनंद ले सके, इसलिए इस गाने में कोई आपत्तिजनक शब्द या सीन नहीं है। यह सभी के लिए है और इसे लेकर हम शुरू से ही स्पष्ट थे। उन्होंने कहा, यह रोमांटिक टोन के साथ एक साफ-सुथरा मजेदार ट्रैक है और मुझे उम्मीद है कि दर्शकों ने गाने का उतना ही आनंद लिया है जितना हमने इसे बनाने में लिया।

यूं आया सिंगल ट्रैक निकालने का आइडिया
क्ष‍ित‍िज तारे कहते हैं कि जब वह मुंबई आए तो वह सिंगर ही नहीं बल्कि कंपोजर भी बनना चाहते थे। 2011 वो समय था जब उन्होंने  कंपोजर बनने की ठान ली। फिल्म John Day में उन्होंने खुद  कंपोजिशन संभालीं। Kshitij बतातें हैं कि इसी दौरान उन्होंने सिंगल ट्रैक निकालने का मन बना लिया।

सिंगल ट्रैक में आप दिल की बात कह सकते हैं
Kshitij Tarey बताते हैं कि सिंगल जैम में आप अपने दिल की बात कह सकते हैं। जिस तरह से मेरा Bandeya गाना आया, तो ये गीत नफरत के खिलाफ था। इस गाने के बोल ही ऐसे थे कि बतौर कलाकार मैं समाज को एक संदेश दे सकूं।

बॉलीवुड में अपने सिंगिंग करियर को लेकर भी की खुलकर बात
Kshitij Tarey ने बॉलीवुड में अपने सिंगिंग करियर को लेकर भी खुलकर बात की। वह बताते हैं साल 2010-11 के बाद कुछ ऐसा हुआ कि जो बतौर सिंगर उनको वो पसंद नहीं आया। चूंकि वह सिर्फ सिंगर ही नहीं बनना चाहते थे बल्कि वह गाने को कंपोज भी करना चाहते थे।

'मुझे अपना कंपोजिशन भी शुरू करना था तो मैंने इंडस्ट्री में मैंने कई लोगों से मुलाकात करनी शुरू की। मुझे यही लगता है जब मैंने लोगों से मिलना शुरु किया तो ये बात इंडस्ट्री के लोगों तक पहुंची। जिसके बाद कंपोजर्स ने मुझे बुलाना बंद कर दिया। फिल्म John Day के बाद बॉलीवुड में मेरे गाने कम हो गए। 

नेपोटिज्म को लेकर कही ये बात
क्ष‍ित‍िज भी इंडस्ट्री से नहीं है लेकिन उनका कहना है कि बाहरी होने के बाद भी मुझे बॉलीवुड से काफी सपोर्ट मिला। और नेपोटिज्म सिर्फ इसी इंडस्ट्री में नहीं बल्कि हर एक प्रोफेशन में है। लेकिन बतौर सिंगर मुझे सपोर्ट भी मिला है।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर