Bengal Elections 2021: काली मंदिर के पुरोहित की बेटी हैं लॉकेट चटर्जी, पत्रकार से की है शादी, ऐसी है लाइफ

लॉकेट चटर्जी राजनीति के अलावा बंगाली फिल्म इंडस्ट्री का बहुत बड़ा नाम है। लॉकेट चटर्जी ने साल 2002 में एकतो चोहा फिल्म से बंगाली फिल्म इंडस्ट्री में डेब्यू किया था। जानिए फैक्ट्स...

Locket Chaterjee
Locket Chaterjee 

मुख्य बातें

  • बीजेपी सांसद और प्रत्याक्षी लॉकेट चटर्जी की कार पर हमला हुआ है।
  • लॉकेट चटर्जी के पिता अनिल चैटर्जी दक्षिणेश्वर काली मंदिर के पुरोहित थे।
  • लॉकेट ने बंगाली टीवी सीरियल दुर्गेशनंदिनी में काम किया है।

मुंबई. बीजेपी सांसद और विधानसभा चुनाव में हुगली के चुंचुरा सीट से उम्मीदवार लॉकेट चटर्जी की गाड़ी पर हमला किया गया है। लॉकेट चटर्जी ने इस घटना की शिकायत चुनाव आयोग से की है। राजनीति के अलावा लॉकेट बंगाली फिल्म इंडस्ट्री का बहुत बड़ा नाम है।

लॉकेट चटर्जी के पिता अनिल चैटर्जी दक्षिणेश्वर काली मंदिर के पुरोहित थे। लॉकेट चटर्ज जब सातवीं क्लास में थीं तो वह ममता शंकर के डांस ट्रूप के साथ परफॉर्म करने के लिए विदेश गईं थीं। 

लॉकेट ने बंगाली टीवी सीरियल दुर्गेशनंदिनी में काम किया है। ये लेखक बंकिम चंद्र चटर्जी की उपन्यास पर आधारित था। इसके अलावा उन्होंने भालोबाशा ठेके जाए और मां मानाशा में काम किया है। 

इन फिल्मों में किया काम
लॉकेट चटर्जी ने साल 2002 में एकतो चोहा फिल्म से बंगाली फिल्म इंडस्ट्री में डेब्यू किया था। इसके बाद वह बादशाह द किंग, त्याग, क्रांति, गुरु, फाइटर जैसी फिल्मों में नजर आईं थीं। 

लॉकेट चटर्जी राजनीति में आने के बाद भी फिल्मों में एक्टिव रही हैं। साल 2014 में वह फिल्म गोगोलर कीर्ति, साल 2016 में कीर्ति रॉय और साल 2020 में संन्यासी देशोनायोक में नजर आई थीं। 

पत्रकार से की शादी 
पर्सनल लाइफ की बात करें तो लॉकेट ने प्रसेनजीत भट्टाचार्जी से शादी की है।  प्रसेनजीत एक जाने-माने पत्रकार हैं। प्रेसेनजीत और लॉकेट चटर्जी का एक बेटा भी है।    राजनीतिक करियर की बात करें तो उन्होंने तृणमूल कांग्रेस के साथ अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत की है। 

साल 2015 मे बीजेपी जॉइन कर थी। इसके बाद साल 2016 में वह मयूरेश्वर विधानसभा चुनाव से प्रत्याक्षी थीं। इस चुनाव में उन्हें हार मिली थी। साल 2019 में हुए लोकसभा चुनाव में उन्होंने बीजेपी के लिए चुनाव लड़ा और जीत हासिल की।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर