दिवाली के लिए मशहूर अमेरिकी गायक का वर्जुअल हिंदी परफॉरमेंस, गाया 'ओम जय जगदीश हरे' भजन

Singer Mary Millben Om Jai Jagdish Hare VIDEO: पूजा के दौरान 'ओम जय जगदीश' भारत में गाए जाने वाले सबसे लोकप्रिय भजन संगीतों में से एक है। इस धार्मिक गीत ने अमेरिकी गायक का दिल भी छू लिया है।

American singer's virtual performance on Diwali
दिवाली पर अमेरिकी गायक का वर्जुअल परफॉरमेंस  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • अमेरिकी लोकप्रिय गायक ने गाया हिंदी भजन 'ओम जय जगदीश हरे'
  • दिवाली से पहले शेयर की वर्चुअल परफॉरमेंस की झलक
  • जमकर की भारतीय संस्कृति और परंपरा की तारीफ

मुंबई: लोकप्रिय अमेरिकी गायिका मैरी मिलबेन ने बुधवार को दुनिया भर के लोगों, विशेषकर भारत और अमेरिका में दीपावली पर्व के रूप में प्रकाश का उत्सव मनाने वालों के लिए सेलिब्रेशन की एक खआस झलक शेयर की है। वह लोकप्रिय भारतीय भजन 'ओम जय जगदीश हरे’ गाती हुई नजर आ रही हैं।

मिलबेन ने कहा, 'ओम जय जगदीश हरे, दिवाली के दौरान दुनिया भर के भारतीय घरों में आमतौर पर गाया जाने वाला एक सुंदर हिंदी भजन है, जो पूजा और उत्सव का एक गीत है। यह भजन मेरी आत्मा को छूता है, और भारतीय संस्कृति के लिए मेरे जुनून को बढ़ाने का काम करता है।'

गायिका ने आगे अपने बयान में कहा, 'सेवानिवृत्त मंत्री की बेटी के रूप में, मेरे गायन की जड़ें अफ्रीकी-अमेरिकी चर्च से जुड़ी हुई हैं और इस परवरिश ने मेरे विश्वास को आकार दिया है। विश्वास से जुड़ी एक महिला के रूप में, मैं दुनिया भर में कई तरह से पूजा करने के विविध तरीकों को महत्व देती हूं।' यहां देखें 'ओम जय जगदीश' पर अमेरिकी गायक की ओर से शेयर की गई एक झलक।

दिग्गजों की टीम ने कंपोज किया म्यूजिक:

कनाडाई स्क्रीन अवार्ड और ग्रैमी नामांकित संगीतकार डेरिल बेनेट की ओर से दिए गए संगीत के साथ, मैरी ने रचनात्मक टीम के साथ 'ओम जय जगदीश हरे' की आध्यात्मिक प्रस्तुति दी है। इस टीम में सोनी पिक्चर्स के निर्माता टिम डेविस, पुरस्कार विजेता इंजीनियर / मिक्सर जॉर्ज विवो कई दिग्गज हस्तियां शामिल हैं।

भारतीय संस्कृति से प्यार (Mary Millben love for Indian Culture):

अमेरिकी गायिका ने कहा, 'भारतीय संस्कृति और भारत के प्रति मेरा प्रेम, हिंदी सीखने और अध्ययन के दौरान विकसित हुआ है…। मैं भारत की संस्कृति, सिनेमा और संगीत में डूबी हुई हूं। पिछले कई महीनों से ओम जय जगदीश हरे सीखना मेरे जीवन के लिए एक सच्चा आशीर्वाद रहा है।'

बता दें कि 15 अगस्त, 2020 को 74वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर भारत का राष्ट्रगान गाकर मिलबेन भारत में एक जानी मानी आवाज बन गई हैं।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर