Aditi Rao Hydari Facts: दो शाही परिवारों से ताल्लुक रखती हैं पद्मावत की मेहरूनिसा, अर्से तक छ‍िपाई शादी की बात

Aditi Rao Hydari Birthday : अदिति राव हैदरी बॉलीवुड की एक मशहूर अदाकारा हैं जिन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत तमिल फिल्मों से की थी। उनके बर्थडे पर जानें उनसे जुड़ी कुछ खास बातें।

Aditi Rao hydari birthday facts biography photos husband
Aditi Rao Hydari  
मुख्य बातें
  • अदिति राव हैदरी दो शाही परिवारों से आती हैं
  • पद्मावत में उन्‍होंने मेहरूनिसा का किरदार न‍िभाया था
  • अपनी पहली शादी की बात को उन्‍होंने काफी समय तक छ‍िपाए रखा था

अदिति राव हैदरी किसी परिचय की मोहताज नहीं हैं। उनका नाम ही उनके व्यक्तित्व के बारे में सब कुछ बता देता है। मशहूर फिल्म 'पद्मावत' में अलाउद्दीन खिलजी की पत्नी मेहरूनिसा का किरदार निभाने वाली अदिति राव हैदरी बॉलीवुड का एक बड़ा नाम हैं। आदिति को बॉलीवुड में काम करते हुए तकरीबन एक दशक से अधिक का समय हो गया है। 

इन वंशावलियों से रखती हैं संबंध (Aditi Rao Hydari Family)
अदिति राव हैदरी जैसा कि इनके नाम से ही पता चलता है कि यह किसी न किसी शाही परिवार से ताल्लुक जरूर रखती होंगी। आपको बता दें, कि अदिति एक नहीं बल्कि दो-दो शाही परिवारों से ताल्लुक रखती हैं। पिता के पक्ष से वह मोहम्मद सालेह अकबर हैदरी की पोती हैं जो पूर्व में हैदराबाद के प्रधान मंत्री हुआ करते थे। माता पक्ष से वह राजा जे रामेश्वर की पोती हैं जिन्होंने वानप्रस्थी शाही परिवार का नेतृत्व किया था। अदिति राव हैदरी आधी हैदराबादी और आधी कोंकणी हैं। 

भरतनाट्यम भी सीखा है (Aditi Rao Hydari Facts)
अदिति राव हैदरी को डांस करना बेहद पसंद है। 6 साल की उम्र से ही उन्होंने पारंपरिक नृत्य सीखना शुरू कर दिया था। इसके कुछ वर्ष बाद वह भरतनाट्यम नर्तक लीला सैमसंन की शिष्या बन गईं। जितनी खूबसूरती से वह डांस करती हैं, उसे देख कर कोई भी बता सकता है कि उन्होंने नृत्य बड़ी बारीकी से सीखा है।

तमिल फिल्मों से अपने करियर की शुरुआत की (Aditi Rao Hydari First Movie)
इस वक्त बॉलीवुड में एक बड़ा नाम बना लेने वाली अदिति राव हैदरी ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत एक तमिल फिल्म श्रृंगारम से की थी। इस फिल्म में उन्होंने एक देवदासी की भूमिका निभाई थी। इस फिल्म में उन्हें कई बार अपने भरतनाट्यम के कौशल को दिखाने का मौका मिला। वहीं उनकी पहली कमर्शियल फिल्म एक मलयालम फिल्म प्रजापति थी जिसमें उन्होंने ममूटी के साथ काम किया था। हालांकि अदिति अभी भी क्षेत्रीय फिल्मों में काम करने से पीछे नहीं हटती। पिछले साल ही उनकी मणि रत्नम द्वारा निर्देशित रू कातरू वेलियिदाई रिलीज हुई थी। वहीं इस साल वह जर्सी फेम नानी के साथ फ‍िल्‍म वी में नजर आई थीं। 

अपनी शादी छुपाई थी (Aditi Rao Hydari Husband)
अदिति राव हैदरी की निजी जिंदगी भी काफी दिलचस्प है। अदिति की शादी सत्यदीप मिश्रा से साल 2007 में हुई थी लेकिन अदिति ने कई साल तक अपने इस रिश्ते को लोगों से छुपा कर रखा। हालांकि 2013 में दिए एक इंटरव्यू में उन्होंने अपने इस रिश्ते को स्वीकार कर लिया था और कहा था कि वे अब अलग हो गए हैं। कहा जाता है कि आदिति राव हैदरी सत्यदीप से तब मिली थीं जब उनकी उम्र तकरीबन 17 साल थी और सत्यदीप ही उनका पहला प्यार थे। दोनों अब भी काफी अच्छे दोस्त हैं।

अपनी फिल्मों में गाना भी गाया है (Aditi Rao Hydari songs)
एक कमाल की अदाकारा और नृत्यांगना होने के साथ-साथ अदिति राव हैदरी एक बेहतरीन गायक भी हैं। साल 2012 में जब अदिति अपनी रोमांटिक कॉमेडी फिल्म पेरिस लंदन, पेरिस न्यूयॉर्क  की शूटिंग कर रहीं थी तब उन्होंने फुल टाइम प्लेबैक सिंगिंग की थी जिसे लोगों द्वारा खूब पसंद किया गया। इस फिल्म में उनके सह कलाकार अली जफर थे। अली जफर के साथ अदिति राव हैदरी ने इस फिल्म में 2 गाने गाए थे। अदिति, हिंदुस्तान की फेमस गायिका विद्या राव की बेटी हैं तो इस बात को देखते हुए अदिति का एक बेहतरीन गायक होना कोई आश्चर्य की बात नहीं है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर