Sardar Udham Trailer: विक्‍की कौशल की 'सरदार ऊधम' का ट्रेलर रिलीज, जानिए कब और कहां रिलीज होगी फ‍िल्‍म

बॉलीवुड
Updated Sep 30, 2021 | 13:02 IST

Sardar Udham Trailer out: अमेजन प्राइम वीडियो ने बहुप्रतीक्षित मूवी सरदार उधम का ट्रेलर लॉन्च कर दिया है।

मुख्य बातें
  • बॉलीवुड एक्‍टर विक्‍की कौशल की 'सरदार ऊधम' का ट्रेलर रिलीज
  • भारत और दुनिया भर के 240 देशों और टेरिटरीज में रिलीज होगी फ‍िल्‍म
  • 16 अक्टूबर से अमेजन प्राइम पर सरदार उधम को देख सकते हैं।

Sardar Udham Trailer out: भारतीय इतिहास के महान शहीदों में से एक सरदार उधम सिंह को विशेष श्रद्धांजलि देते हुए अमेजन प्राइम वीडियो ने बहुप्रतीक्षित मूवी सरदार उधम का ट्रेलर लॉन्च कर दिया है। रॉनी लाहिरी व शील कुमार निर्मित और शूजीत सरकार द्वारा निर्देशित यह फिल्म सरदार उधम सिंह की कहानी है, जिनकी भूमिका विक्की कौशल ने निभाई है। फिल्म में शॉन स्कॉट, स्टीफन होगन, बनिता संधू और क्रिस्टी एवर्टन भी अहम भूमिकाओं में हैं जबकि अमोल पाराशर स्पेशल अपीयरेंस में दिखेंगे। भारत और दुनिया भर के 240 देशों और टेरिटरीज में प्राइम मेंबर्स 16 अक्टूबर से शुरू हो रहे इस दशहरे में सरदार उधम को देख सकते हैं।

उन्होंने 1,650 राउंड गोलियां चलाई। सरदार उधम ने केवल 6 फायर किए, लेकिन उन 6 का असर स्वतंत्रता सेनानियों और उनके बाद की पीढ़ियों के दिलों में गहराई से उतर गया। ट्रेलर में सरदार उधम सिंह के जिंदगी की झलक मिलती है, सरदार उधम के रूप में विक्की कौशल अभूतपूर्व अवतार में नज़र आ रहे हैं। फिल्म की कहानी हमारे इतिहास के गहरे दबे हुए पन्नों से एक गुमनाम नायक की कभी न मरने वाली बहादुरी, धैर्य और निडरता को बयां करती है। फिल्म सरदार उधम सिंह के अपने देशवासियों की मौत का बदला लेने के अडिग मिशन पर केंद्रित है, जिनकी जलियांवाला बाग हत्याकांड-1919 में बेरहमी से हत्या कर दी गई थी।

सरदार उधम की भूमिका निभा रहे लीड एक्टर विक्की कौशल ने कहा, "सरदार उधम सिंह की कहानी एक ऐसी कहानी है है जिसने मुझे बहुत रोमांचित और प्रेरित किया। यह स्ट्रेंथ, दर्द, जुनून, असाधारण साहस, बलिदान और ऐसे कई मूल्यों को रिप्रेजेंट करता है जिनके साथ मैंने फिल्म में अपने किरदार के माध्यम से न्याय करने की कोशिश की है। इस भूमिका के लिए, उधम सिंह के किरदार में आने के लिए और एक ऐसे व्यक्ति की कहानी को जीवंत करने के लिए बहुत अधिक शारीरिक, और उससे भी अधिक मानसिक तैयारी की जरूरत थी, जिसका साहस और धैर्य बेजोड़ है। इस फिल्म के माध्यम से मैं भारत के स्वतंत्रता संग्राम के इतिहास से एक रोचक पृष्ठ को दुनिया के साथ साझा करने को लेकर उत्सुक हूं। यह एक ऐसी कहानी है जिसे न सिर्फ भारत बल्कि दुनिया भर में शेयर करने की जरूरत है। मुझे खुशी है कि अमेजन प्राइम वीडियो के साथ, सरदार उधम भौगोलिक दायरों को पार करते हुए हमारे इतिहास के एक महत्वपूर्ण पन्ने को दुनिया भर में ले जाएगा।"

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर