2020 में ये फिल्में फैंस का दिल जीतने में रहीं नाकामयाब, सड़क-2 से लेकर लक्ष्मी तक नहीं कर सकीं एंटरटेनमेंट

bollywood Worst films 2020: 2020 में ऐसी कई फिल्में आईं जिन्होंने ना ही सिर्फ बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचाया बल्कि लोगों के दिलों पर भी छा गईं वहीं कुछ ऐसी फिल्में भी हैं जो उम्मीद पर खरी नहीं उतरीं।

Worst bollywood films of 2020 love aaj kal to Sadak 2 coolie no 1 many more
बॉलीवुड फिल्में। 

मुख्य बातें

  • 2020 साल में बहुत कम फिल्में सिनेमाघरों में रिलीज हुईं।
  • ये फिल्में ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर लोगों का एंटरटेन करने से पीछे नहीं हटीं।
  • जानें 2020 में रिलीज होने वाली फिल्में हैं जो दर्शकों को लुभाने में असफल रहीं।

वर्ष 2020 कई उतार-चढ़ाव से भरा रहा। इस साल बहुत कम फिल्में सिनेमाघरों में रिलीज हुईं लेकिन ओटीटी प्लेटफॉर्म्स लोगों को एंटरटेन करने से पीछे नहीं हटे। 2020 में ऐसे कई बॉलीवुड फिल्में आईं जिनका इंतजार लोग लंबे समय से कर रहे थे। इनको लेकर चर्चा हर एक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर हो रही थी। कुछ फिल्मों ने उम्मीद के अनुसार बहुत बेहतरीन प्रदर्शन किया वहीं कुछ फिल्में उम्मीद पर खरी नहीं उतर पाईं। चलिए जानते हैं 2020 में रिलीज होने वाली ऐसी कौन सी फिल्में हैं जो दर्शकों को लुभाने में असफल रहीं।

सड़क 2
आलिया भट्ट, आदित्य रॉय कपूर और संजय दत्त स्टारर सड़क 2 इस साल सुर्खियों में खूब छाई रही। इस फिल्म को ना ही फैंस ने पसंद किया और ना ही क्रिटिक्स ने, पापुलर रेटिंग साइट पर भी इस फिल्म को सिर्फ 1.1 स्टार ही मिल पाया। भाई-भतीजावाद के विवाद में फंस कर इस फिल्म पर बुरा प्रभाव पड़ा और इसका ट्रेलर यूट्यूब पर दूसरे नंबर पर सबसे ज्यादा ना पसंद किए जाने वाला वीडियो बन गया। 

लक्ष्मी
अक्षय कुमार और कियारा आडवाणी स्टारर फिल्म लक्ष्मी उम्मीद के अनुसार दर्शकों पर अपना जादू नहीं कर पाई। इस फिल्म से दर्शकों को बहुत उम्मीद थी लेकिन इसका स्टोरी लाइन उन्हें जरा भी पसंद नहीं आया और इसे 2020 की सबसे बूरी फिल्म की लिस्ट में शामिल होना पड़ा। इस फिल्म का नाम भी विवादों के बीच में फस गया था जिसकी वजह से लक्ष्मी बम नाम में से बम हटाना पड़ा था। 

कुली नंबर 1
गोविंदा और रवीना टंडन की फिल्म कुली का रीमेक कुली नंबर 1 इस लिस्ट में अगला नाम है। इस फिल्म में वरुण धवन और सारा अली खान को स्टार किया गया था लेकिन इन दोनों का प्रदर्शन दर्शकों को जरा सा भी नहीं भाया। कई लोगों ने इस फिल्म को गोविंदा और रवीना टंडन की फिल्म कुली से कंपेयर किया और गोविंदा और रवीना टंडन के मुकाबले वरुण धवन और सारा अली खान की निंदा की। पॉपुलर रेटिंग साइट पर भी इस फिल्म को 1.4 स्टार ही मिल पाए। 

दुर्गामती
भूमि पेडणेकर स्टारर फिल्म दुर्गामती भी लोगों के बीच में कुछ खास कमाल नहीं कर पाई है। फिल्म का ट्रेलर देखकर यह लग रहा था कि फिल्म भी धमाकेदार होगी लेकिन लोगों को इसकी स्टोरी लाइन में कोई नयापन नहीं मिला वहीं क्रिटिक्स ने भी इस फिल्म की ज्यादा तारीफ नहीं की।

लव आज कल
इस साल बहुत कम ऐसी फिल्में हैं जो सिनेमाघरों में रिलीज हुई हैं। सारा अली खान और कार्तिक आर्यन की फिल्म लव आज कल उनमें से एक है। इस फिल्म के गानों को लोगों का अच्छा रिस्पांस मिला लेकिन यह फिल्म कुछ खास नहीं कर पाई। इम्तियाज अली खान द्वारा अभिनीत यह फिल्म लोगों को खुश करने में असमर्थ रही है। 

मलंग और बागी 3 
दिशा पटानी और आदित्य राॅय स्टारर मलंग और टाइगर श्रॉफ और श्रद्धा कपूर स्टारर फिल्म बागी 3 बॉक्स ऑफिस पर तो कमाल कर गईं लेकिन लोगों को यह कुछ खास नहीं पसंद आईं। क्रिटिक्स द्वारा भी इन फिल्मों को कोई खास रेटिंग नहीं मिली। 

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर