Youtube Vs Tik Tok: जानिए कौन हैं यूट्यूबर Carry Minati अजय नागर, जिसके कारण खतरे में है टिक टॉक

Youtube vs Tik Tok: अजय नागर उर्फ कैरी मिनाती सोशल मीडिया पर चर्चा में है। कैरी ने टिक टॉकर आमिर सिद्दिकी को रोस्ट किया था, जिसके बाद उनका वीडियो हटा दिया गया था। जानिए कौन हैं कैरी मिनाती।

Carry Minati
Carry Minati 

मुख्य बातें

  • सोशल मीडिया पर इन दिनों यूट्यूब बनाम टिक टॉक की जंग छिड़ी है।
  • यूट्यूबर कैरी मिनाती ने सोशल मीडिया पर वीडियो अपलोड किया था।
  • कैरी मिनाती का असली नाम अजय नागर है।

मुंबई. सोशल मीडिया पर यूट्यूब बनाम टिक टॉक विवाद काफी तूल पकड़ रहा है। यूट्यूबर कैरी मिनाती ने यूट्यूब पर एक वीडियो पोस्ट किया था। इसमें उन्होंने टिक टॉकर आमिर सिद्दिकी को रोस्ट किया था। इस वीडियों में एक करोड़ से अधिक लाइक आ गए थे। हालांकि, इस वीडियो को यूट्यूब ने डिलीट कर दिया। इसके बाद टिक टॉक की गूगल प्ले स्टोर में रेटिंग घट गई है। 

20 साल के कैरीमिनाती का असली नाम अजय नागर है। वह फरीदाबाद के रहने वाले हैं। कैरी 10 साल की  उम्र से वीडियो बना रहे हैं। उन्हें बचपन से ही मिमिक्री करने का शौक रहा है। इसके लिए वह उन्होंने अपनी 12वीं की परीक्षा छोड़ दी थी। 

कैरी मिनाती ने 15 साल की उम्र में अपना पहला यूट्यब चैनल बनाया था। हालांकि, वह सफल नहीं हुआ था। इंडिया टुडे से बातचीत में कैरी ने कहा था कि स्कूल और जिंदगी की पूरी फ्रस्ट्रेशन उन्होंने अपने कॉन्टेंट की तरफ ले गई थी। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

Write a caption ....... Idk maybe zindagi ye hai voh hai, safar ka maza lo blah blah blah dimag kharab hogya hai lockdown mein

A post shared by (@carryminati) on

सनी देओल की करते थे मिमिक्री
कैरी मिनाती ने बताया कि शुरुआत में वह सनी देओल की मिमिक्री किया करते थे। इसके बाद ही उन्होंने लोगों को रोस्ट करना शुरू कर दिया था। आपको बता दें कि कैरी के यू्ट्यूब पर डेढ़ करोड़ से ज्यादा सब्सक्राइबर्स हैं।

2019 में टाइम मैग्जीन द्वारा नेक्स्ट जनरेशन लीडर्स 2019 की लिस्ट में कैरी मिनाती को दसवें स्थान पर रखा गया था। कैरी ने पिछले साल यूट्यूबर प्यूडीपाई के खिलाफ "बाय प्यूडीपाई" के नाम से एक डिस गाना जारी किया था। इसे 24 घंटे में पांच मिलियन से ज्यादा व्यूज मिले थे।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

Girke uth

A post shared by (@carryminati) on

वीडियो हटाने पर दी थी सफाई   
कैरी मिनाती ने यूट्यूब पर वीडियो हटाने के बाद सफाई दी थी। कैरी ने सोशल मीडिया पर लिखा- 'बड़े होते हुए मैंने हमेशा यही चाहा कि वीडियोज बनाऊं और लोगों को एंटरटेन करूं। जब मैं 10 साल का था, तब से वीडियोज बना रहा हूं और मुझे अब तक रोका नहीं गया। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by (@carryminati) on

कैरी आगे लिखते हैं- 'मैंने अपनी उम्‍मीदें, सपने, खून, पसीने, मेरी पूरी जिंदगी को यूट्यूब पर अपने लोगों के नाम कर दिया। एक यूजीसी प्‍लैटफॉर्म जहां पूरा कॉन्‍टेंट यूजर्स और मेरे जैसे क्रिएटर्स बनाते हैं, जिन्‍हें लगता है कि वे करोड़ों लोगों को एंटरटेन कर सकते हैं।'

अगली खबर