मधुबाला की खूबसूरती देख दंग रह गया था ये दिग्गज एक्टर, शूटिंग के दौरान अपनी लाइन्स तक नहीं रही याद

हिंदी फिल्मों की मशहूर एक्ट्रेस रहीं मधुबाला की खूबसूरती देख एक दिग्गज एक्टर दंग रह गया था। एक्टर शूटिंग के दौरान अपनी लाइन्स तक भूल गया था।

Madhubala
मधुबाला 

मुख्य बातें

  • मधुबाला का स्टाइल और खूबसूरती बेमिसाल थी
  • मधुबाला की तुलना मर्लिन मुनरो से की जाती थी
  • मधुबाला का अपने दौर में अलग ही जलवा था

मधुबाला को गुजरे हुए 50 साल से अधिक वक्त हो चुका है, लेकिन अभी भी उनकी खूबसूरती की चर्चा कम नहीं हुई है। हिंदी फिल्मों की सबसे खूबसूरत अदाकारों का जब भी जिक्र होता है, तब मधुबाला का नाम सबसे ऊपर आता है। मधुबाला के स्टाइल और खूबसूरती से जुड़े तमाम किस्से हैं, जिनसे पता चलता है कि एक्ट्रेस के दीवानों की फेहरिस्त में आम शख्स से लेकर सेलेब तक शामिल थे। ऐसे ही एक एक्टर शम्मी कपूर हैं, जो मधुबाला की खूबसूरती देख दंग रह गए थे। जब वह मधुबाला के साथ पहली बार फिल्म की शूटिंग कर रहे थे तो अपनी लाइन्स तक भूल गए थे। 

दिग्गज एक्टर शम्मू कपूर के मधुबाला की खूबसूरती हक्का बक्का रह जाने का वाकया फिल्म 'रेल का डब्बा' (1953) की शूटिंग के वक्त का है। रउफ अहमद द्वारा लिखी गई शम्मी कपूर की बायोग्राफी में इसका जिक्र है। इसके मुताबिक, शम्मी ने कहा कि जब उन्होंने मधुबाला को देखा तो वह एक्ट्रेस से नजरें नहीं हटा सके। उन्हेंने यह भी स्वीकार किया कि ऐसा महसूस हुआ जैसे बिजली गिर गई हो। इतना ही नहीं शम्मी एक इंटिमेट के दौरान मधुबाला को अपनी बाहों में लेते हुए समय बेहद नर्वस हो गए थे। शम्मी ने कहा कि वह बहुत नर्वस हो थे और यहां तक कि अपनी लाइन्स भी भूल गए। उन्हें इस हालत में देख मधुबाला ने उनकी हेल्प की।

बताया जाता है कि शम्मी कपूर को मधुबाला से पहली नजर का प्यार हो गया था। उन्होंने मधुबाला से अपनी मोहब्बत का इजहार किया था, लेकिन एक्ट्रेस तब तक दिलीप कुमार को चाहने लगी थीं। ऐस में शम्मी का यह प्यार एकतरफी ही रहा। शम्मी ने अपनी ऑटोबोयोग्राफी शम्मी कपूर द गेम चेंजर में लिखा, 'मैं ये जानता था कि मधु किसी और के प्यार में हैं, लेकिन इसके बाद भी मैं ये स्वीकार करना चाहता हूं कि मैं उनसे पागलों की तरह प्यार करने लगा था। इसके लिए किसी को दोष नहीं दिया जा सकता था, क्योंकि मैंने उनसे खूबसूरत औरत कभी नहीं देखी।'

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर