Rishi Kapoor nick name: इस वजह से ऋषि कपूर का नाम पड़ा था 'चिंटू', खुद बताई थी निक नेम के पीछे की कहानी

बॉलीवुड
Updated Apr 30, 2020 | 15:06 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Story behind Rishi Kapoor nick name Chintu: ऋषि कपूर को चिंटू के नाम से भी जाना जाता है। क्या आप जानते हैं कि उन्हें ये निक नेम कैसे मिला? हम आपको बताते हैं इसके पीछे की कहानी...

Story behind Rishi Kapoor nick name Chintu
Story behind Rishi Kapoor nick name Chintu  |  तस्वीर साभार: Instagram

मुख्य बातें

  • ऋषि कपूर को निक नेम के 'चिंटू'
  • ऐसे पड़ा उनका ये निक नेक
  • बड़े भाई रणधीर कपूर ने रखा था नाम

बॉलीवुड एक्टर ऋषि कपूर के निधन से पूरे देश में मातम है। बॉलीवुड शोक में डूब गया है। फिल्म इंडस्ट्री को दो ही दिन में एक के बाद एक दो झटके मिल चुके हैं। ऋषि कपूर के निधन की खबर से हर कोई शॉक्ड रह गया। उन्हें कल रात सर एचएन रिलायंस फाउंडेशन हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया था। आज सुबह 8:45 बजे उन्होंने आखिरी सांस ली। ऋषि कपूर को उनके असली नाम के साथ-साथ निक नेक 'चिंटू' से भी जाना जाता था।

ऋषि कपूर के कलीग्स उन्हें 'चिंटू जी' के नाम से ही बुलाते थे। वहीं नई पीढ़ी उन्हें 'चिंटू अंकल' कहा करती थी। लेकिन क्या आप जानते हैं कि उन्हें ये निक नेम कैसे मिला? अगर नहीं तो हम आपको बताते हैं। ऋषि कपूर ने खुद अपने इस निक नेम के पीछे की कहानी का खुलासा किया था। ये नाम उन्हें उनके बड़े भाई रणधीर कपूर ने दिया था।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

(@rishi_kapoor_the_romantic_hero) on

रजत शर्मा के साथ एक इंटरव्यू में ऋषि कपूर ने अपने निक नेम के बारे में बताया था। उन्होंने कहा, 'क्या आप जानते हैं कि मेरा नाम चिंटू कैसे पड़ा? जब मैं पैदा हुआ था, मेरे भाई रणधीर कपूर, जो मुझसे पाँच साल बड़े हैं, उन्होंने स्कूल में एक कविता सीखी थी। जो ये थी, "छोटे से चिंटू मियां, लंबी सी पूंछ। जहां जाएं चिंटू मियां, वहां जाए पूंछ।" इस तरह से उन्होंने मुझे चिंटू कहना शुरू कर दिया। और मैं अब तक उनसे झगड़ा करता रहता हूं कि तुझे और कोई नाम नहीं मिला था चिंटू रखने से पहले?'

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

(@rishi_kapoor_the_romantic_hero) on

आपको बता दें कि ऋषि कपूर के 57वें जन्मदिन पर साल 2009 में 'चिंटू जी' नाम की एक फिल्म आई थी। जिसमें वे खुद लीड रोल में थे। ऋषि कपूर की आखिरी फिल्म द बॉडी थी, जो पिछले साल रिलीज हुई थी। ऋषि कपूर को साल 2018 में कैंसर हुआ था। न्यूयॉर्क में लंबे इलाज के बाद वे पिछले साल ही भारत लौटे थे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर