स्टारडम के बावजूद जब Raj Kapoor ने रखा था अभिनेत्री Mala Sinha का ख्याल - 'कैमरे पर मुझे नहीं उसे दिखाओ'

माला सिन्हा तब सिनेमा में आई नई एक्ट्रेस थीं और राज कपूर के साथ पहली फिल्म के पहले ही दिन उनका लंबा सीन था। डायलॉग माला के थे लेकिन डायरेक्टर कैमरा राज कपूर की ओर रख रहे थे।

Raj Kapoor and Mala Sinha
राज कपूर और माला सिन्हा  |  तस्वीर साभार: Instagram
मुख्य बातें
  • राज कपूर की बचपन से ही फैन थीं अभिनेत्री माला सिन्हा
  • परवरिश फिल्म में मिला साथ काम करने का मौका, पहले ही दिन था लंबा सीन
  • डायरेक्टर ने अभिनेत्री के डायलॉग के बावजूद राज कपूर की ओर रखा था कैमरा

मुंबई: एक्ट्रेस माला सिन्हा का बीते दौर के दिग्गज अभिनेता राज कपूर से जुड़ा एक दिलचस्प किस्सा है जिसने अभिनेत्री पर गहरा प्रभाव छोड़ा और उन्हें एहसास हुआ कि राज ना सिर्फ एक अच्छे और लोकप्रिय कलाकार हैं बल्कि एक अच्छे इंसान भी हैं। बात है परवरिश फिल्म की जब माला को पहली बार राज कपूर के साथ काम करने का मौका मिला और जाहिर है इसे वह बेहद गंभीरता से ले रही थीं लेकिन डायरेक्टर ने इस दौरान एक्ट्रेस पर गौर ना करते हुए राज कपूर को ही कैमरे के फोकस पर रखने का फैसला किया।

दरअसल माला सिन्हा बचपन से ही राज कपूर की बहुत बड़ी फैन थीं और उनके साथ पर्दे पर नजर आना अभिनेत्री का सपना था। पहली बार एक्ट्रेस को परवरिश फिल्म में राज के साथ काम करने का मौका मिला और पहले ही दिन एक लंबे सीन में उन्हें कई डायलॉग बोलने थे जिसकी वजह से माला थोड़ी नर्वस भी थीं हालांकि उनमें  इस शूट को लेकर उत्साह भी था।

जब सेट पर अभिनेत्री को शॉट देने के लिए बुलाया गया तो उन्होंने देखा कि कैमरे का पूरा फोकस राज कपूर पर ही था जबकि डायलॉग में लाइनें ज्यादा उनकी थीं। इसके बाद सेट पर राज कपूर पहुंचे और उन्हें सीन के बारे में जानकारी मिली। उन्होंने डायरेक्टर एस. बनर्जी को अपने पास बुलाया और उनसे कहा, 'अगर हर समय कैमरा मुझपर रहेगा तो माला के एक्सप्रेशन कैसे नजर आएंगे।'

आगे सुपरस्टार ने कहा, 'ये पूरा सीन ही माला का है और उनके डायलॉग ही हैं तो कैमरे को भी उन्हीं की तरफ होना चाहिए, मुझ पर नहीं।' जब माला सिन्हा ने राज कपूर की ये बातें सुनीं तो अभिनेत्री के मन में पहले से जो राज साहब के लिए सम्मान था वह और भी ज्यादा बढ़ गया। अभिनेत्री को एहसास हुआ कि राज कपूर ऐसे स्टार हैं जो अपने स्टारडम का फायदा नहीं उठाते और नए कलाकारों को भी आगे जाने का मौका देते हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर