जब एक गाने के लिए करिश्मा कपूर को बदलने पड़े 30 बार कपड़े, मेकअप भी चेंज होता था बार-बार

अभिनेत्री करिश्मा कपूर की साल 1996 में आई फिल्म 'कृष्णा' से एक दिलचस्प जुड़ा हुआ है। फिल्म के एक गाने के लिए उन्हें 30 बार कपड़े बदलने पड़े थे। 'कृष्णा' में उनके साथ सुनील शेट्टी ने काम किया था।

karishma kapoor
Video Grab  

मुख्य बातें

  • करिश्मा कपूर ने 15 साल की उम्र में फिल्म करियर की शुरुआत की थी
  • करिश्मा आखिरी बार 2012 में 'डेनजरस इश्क' फिल्म में नजर आई थीं
  • करिश्मा कपूर 'मेंटलहुड' वेब सीरीज से डिजिटल डेब्यू भी कर चुकी हैं

बॉलीवुड एक्ट्रेस करिश्मा कपूर ने अपनी कई बॉलीवुड फिल्म के जरिए लोगों का दिल जीता है। फिल्म 'राजा हिंदुस्तानी' में अपने अभिनय के लिए करिश्मा आज भी फैंस के दिलो-दिमाग में राज कर रही हैं। करिश्मा कपूर और सुनील शेट्टी की फिल्म 'कृष्णा' का एक गाना 'झांझरिया' अभी भी लोगों के जेहन में मौजूद है। यह गाना न केवल अपने म्यूजिक और लीरिक्स की वजह से दमदार था बल्कि इस गानें में करिश्मा कपूर और सुनील शेट्टी ने भी जबरदस्त परफॉर्मेंस दी थी। हालांकि, कुछ वक्त पहले करिश्मा ने 'झांझरिया' के फीमेल वर्जन को लेकर एक दिलचस्प बात का खुलासा किया था। 

30 बार बदले कपड़े

एक थ्रोबैक इंटरव्यू के दौरान करिश्मा ने बताया था कि 1996 में आई फिल्म 'कृष्णा' के झांझरिया गाने के लिए उन्होंने 30 बार कपड़े बदले। झांझरिया के लिए न सिर्फ करिश्मा ने 30 बार कपड़े बदले बल्कि हर कपड़े के साथ मैकअप भी बार-बार करना पड़ा। 

गाने के दो वर्जन थे

करिश्मा कपूर  ने बताया था, 'सुपरहिट सॉन्ग 'झांझरिया' मेल और फीमेल दो वर्जन में फिल्माया गया था। जहां मेल वर्जन की शूटिंग 50 डिग्री के तापमान वाले रेगिस्तान में हुई थी तो वहीं फीमेल वर्जन को मुंबई में ही फिल्माया गया था। रेगिस्तान में शूटिंग के समय हमें रेत में ही डांस करना पड़ा था। लेकिन परेशानी तो तब हुई जब शूटिंग के वक्त रेत उड़कर हमारे आंखों में आ रही थी। हमने जब फीमेल वर्जन की शूटिंग शुरू की तो मुझे अहसास हुआ कि गाने की शूटिंग के दौरान 30 बार आउटफिट बदलना था।'

बार-बार मेकअप भी बदलना पड़ा

करिश्मा ने कहा था कि हर एक लुक अलग था। इसलिए उन्हें बार-बार मेकअप भी बदलना पड़ता था। यह बेहद मुश्किल काम था। उन्होंने कहा कि ये एक आईकॉनिक गाना बना साथ ही उनके करियर के यादगार गानों में से एक है। 

डेविड धवन के लिए लकी चार्म थीं करिश्मा

करिश्मा कपूर 90 दशक की टॉप एक्ट्रेसेस में से एक थी। करिश्मा कई सुपरहिट फिल्मों में काम कर चुकी हैं। वहीं, बी टाउन में ऐसा कहा जाता हैं कि करिश्मा डायरेक्टर डेविड धवन का लक्की चार्म थीं। डेविड अक्सर अपनी फिल्म में करिश्मा को साइन करते थे। 
 

अगली खबर