इस दिन ऑनलाइन रिलीज होगी विद्या बालन की फिल्म 'शकुंतला देवी', इंसानी कंप्यूटर के नाम से हैं मशहूर

Vidya Balan's film Shakuntala Devi: जुलाई महीने के अंत में विद्या बालन की फिल्म शकुंतला देवी ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होने जा रही है। इसे अनु मेमन ने लिखा और डायरेक्ट किया है।

Vidya Balan's Shakuntala Devi release
Vidya Balan's Shakuntala Devi release 

मुख्य बातें

  • ऑनलाइन स्ट्रीमिंग के लिए 31 जुलाई को उपलब्ध होगी विद्या बालन की फिल्म 'शकुंतला देवी'
  • इंसानी कंप्यूटर के तौर पर मशहूर है लेखिका शकुंतला देवी का नाम
  • कोरोना वायरस और लॉकडाउन के चलते जून में थिएटर में रिलीज नहीं हो सकी फिल्म

मुंबई: विद्या बालन की फिल्म शकुंतला देवी साल 2020 की सबसे बहुप्रतीक्षित फिल्मों में से एक है। अभी कुछ समय पहले घोषणा की गई थी कि इस फिल्म को थिएटर के बजाय एक ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज किया जाएगा। फिल्म 31 जुलाई, 2020 को ऑनलाइन रिलीज़ होगी। शकुंतला देवी को अनु मेनन ने निर्देशित और सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स इंडिया और विक्रम मल्होत्रा ​​द्वारा प्रोड्यूस की गई है है।

विद्या बालन ने इंस्टाग्राम पर इस बारे में जानकारी देते हुए बताया था कि शकुंतला देवी 31 जुलाई को रिलीज होगी और साथ ही उन्होंने इसका ट्रेलर भी शेयर किया था। विद्या बालन ने वीडियो में फिल्म की प्रेरणा शकुंतला देवी के बारे में बात की है जो एक लेखिका थीं और मानसिक रूप उनकी गणना करने की क्षमता अद्भुत थी। उन्हें कई बार मानव कंप्यूटर भी कहा जाता रहा है और उनका नाम साल 1982 में गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में भी दर्ज किया गया था।

फिल्म 'शकुंतला देवी' के किरदार:
फिल्म में जिशु सेनगुप्ता, सान्या मल्होत्रा ​​और अमित साध भी मुख्य भूमिकाओं में हैं। सान्‍या मल्‍होत्रा एक प्रमुख किरदार निभा रही हैं। वह शकुंतला देवी की बेटी की भूमिका निभाएंगी।

यह फिल्म पहले मई महीने में रिलीज़ होने वाली थी, लेकिन कोरोनावायरस महामारी के कारण पैदा हुए संकट की वजह से ऐसा नहीं हो सका। इस बीच सोशल मीडिया यूजर्स शकुंतला देवी के रूप में विद्या के लुक की काफी तारीफ कर रहे हैं।

शकुंतला देवी की 90वीं जयंती पर विद्या का पोस्ट:
कुछ समय पहले, अभिनेत्री ने शकुंतला देवी को लेकर पोस्ट शेयर करते हुए लिखा था, 'करिश्माई, मजाकिया और असाधारण रूप से शानदार, उन्होंने दुनिया को कई तरह से हैरान किया! 90वीं जयंती पर असाधारण महिला, #ShakalaDevi! को याद कररही हूं।'

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर