Vidya Balan को इस साल मिली एक बड़ी खुशी, उनकी शॉर्ट फिल्म Natkhat अब ऑस्कर में नॉमिनेट होने के लिए तैयार

कोरोना काल में विद्या बालन को एक बहुत बड़ी खुशी मिली है। उनके द्वारा प्रोड्यूस की गई शॉर्ट फिल्म नटखट को इंडिया शॉर्ट फिल्म फेस्टिवल 2020 में टॉप अवॉर्ड मिला है।

Vidya Balan short film Natkhat eligible to get nominated for the Oscar
Vidya Balan 

साल के अंत में और दीपावली के शुभ अवसर पर एक खुशखबरी ने विद्या बालन के दरवाजे को खटखटाया है। कोरोनावायरस के वजह से जहां लोगों की उम्मीद कमजोर होती नजर आ रही है वहीं विद्या बालन को एक नई उम्मीद मिली है। उनके द्वारा प्रोड्यूस की गई पहली शॉर्ट फिल्म नटखट को इंडिया शॉर्ट फिल्म फेस्टिवल 2020 के थर्ड एडिशन में टॉप अवार्ड से नवाजा गया है। 

जाहिर सी बात है यह विद्या बालन के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी है लेकिन इससे बड़ी बात यह है कि उनकी शॉर्ट फिल्म अब ऑस्कर के लिए नॉमिनेट होने के लिए तैयार हो गई है। ऑस्कर जीतना हर एक फिल्म मेकर और एक्टर का सपना होता है। इसी सपने का अब पूरा होने की उम्मीद विद्या बालन के अंदर जग गई है। उनकी इस फिल्म ने $2500 प्राइज मनी भी जीत लिया है जिसका मूल्य भारतीय रुपयों में 1,85,497 है। 

इस जीत की खुशी मनाते हुए उन्होंने अपने सोशल मीडिया पर एक मैसेज के साथ इस फिल्म का पोस्टर पोस्ट किया है। इस मैसेज के जरिए उन्होंने अपनी खुशी को बयान किया है। उनकी यह शॉर्ट फिल्म पुरुष प्रधान समाज, घरेलू हिंसा और मां-बेटे के स्नेह भरे रिश्ते को दर्शाती है। 

एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने कहा कि वह‌ इस उपलब्धि के लिए बहुत खुश हैं। यह साल जो बहुत मुश्किलों से भरा हुआ है, इस समय यह उपलब्धि प्राप्त करना उनके लिए बहुत बड़ी बात है। उनके द्वारा निर्देश की गई पहली शॉर्ट फिल्म को पहला अवार्ड मिला है जिसने ऑस्कर क्वालिफिकेशन के लिए दरवाजे खोल दिए हैं। वह बताती हैं कि वह इस शॉर्ट फिल्म के बहुत करीब हैं क्योंकि इस फिल्म में उन्हें डबल किरदार निभाने का और फिल्म को प्रोड्यूस करने का अवसर मिला है। 

इस फिल्म के को-प्रोड्यूसर रॉनी स्क्रूवाला ने अपने इंटरव्यू में इस बात की जानकारी देते हुए ऑस्कर को घर लाने की बात कही है। इसके साथ शॉर्ट्स टीवी को टीवी ब्रॉडकास्ट करने का ऑफर भी मिला है। 

आने वाले समय में विद्या बालन अमित मसुर्कर द्वारा निर्देशित फिल्म शेरनी में नजर आएंगी जिसमें उनका किरदार एक फॉरेस्ट ऑफिसर का है। सूत्रों के हवाले से यह खबर मिली है कि इस फिल्म की ज्यादातर शूटिंग मध्य प्रदेश के जंगलों में की जाएगी।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर