Shakuntala Devi: 'ह्यूमन कंप्यूटर' शकुंतला देवी बनीं विद्या बालन, फर्स्ट लुक में शॉर्ट बॉब में आईं नजर

बॉलीवुड
Updated Sep 16, 2019 | 11:57 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

विद्या बालन जल्द ही नई फिल्म में नजर आने वाली हैं। ये फिल्म मैथेमैटिक जीनियस शकुंतला देवी की जिंदगी पर आधारित है। इसमें विद्या लीड रोल निभाएंगी। हाल ही फिल्म का फर्स्ट लुक सामने आया है।

Shakuntala Devi first look
Shakuntala Devi first look 

मुख्य बातें

  • शकुंतला देवी बनीं नजर आईं विद्या बालन
  • फिल्म शकुंतला देवी का फर्स्ट लुक हुआ आउट
  • ये फिल्म मैथेमैटिक जीनियस शकुंतला देवी पर बनी है

बॉलीवुड एक्ट्रेस विद्या बालन पिछले महीने की फिल्म मिशन मंगल में नजर आईं थीं। ये फिल्म जबरदस्त हिट रही और इसमें विद्या को भी काफी पसंद किया गया। मिशन मंगल में विद्या जहां वैज्ञानिक के रूप में नजर आईं थीं, वहीं अब वे अपनी नई फिल्म में 'ह्यूमन कंप्यूटर' बनने वाली हैं। विद्या नई फिल्म शकुंतला देवी में काम करती नजर आएंगी। हाल ही में इस फिल्म का फर्स्ट लुक सामने आया है।

ट्रेड एनालिस्ट और फिल्म क्रिटिक तरण आदर्श ने फिल्म का फर्स्ट लुक शेयर किया है। ये फिल्म मैथेमैटिकल जीनियस शकुंतला देवी की जिंदगी पर बनी है। इसमें विद्या उन्हीं का किरदार निभाएंगी। फिल्म के फर्स्ट लुक में विद्या बॉर्डर वाली रेड साड़ी में नजर आ रही हैं। इसमें उनकी हेयरस्टाइल को शकुंतला देवी की तरह किया गया है। वे शॉर्ट बॉब कट में नजर आ रही हैं। शकुंतला देवी के रूप में विद्या काफी कॉन्फिडेंट दिख रही हैं। आज से फिल्म की शूटिंग भी शुरू हो गई है।

 

 

अगर आप इस फोटो को ध्यान से देखेंगे तो पाएंगे कि इसमें तीन नंबर्स दिए हैं। जिसमें पहले नंबर पर शकुंतला देवी बनी विद्या नजर आ रही हैं, वहीं दूसरे नंबर पर कंप्यूटर और तीसरे पर कैलकुलेटर रखा है। इस फिल्म को अनु मेनन डायरेक्टर कर रहे हैं। 

कौन थीं शकुंतला देवी
शकुंतला देवी एक मशहूर मैथेमैटिकल जीनियस थीं। उन्हें ह्यूमन कंप्यूटर के नाम से जाना जाता था। शकुंतला देवी का नाम द गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड के 1982 के एडिशन में शामिल किया गया था। वे मैथेमैटिकल जीनियस होने के साथ-साथ एक राइटर भी थीं। विद्या ने अपने इंस्टाग्राम पर एक क्लिप शेयर की है, जिसमें शकुंतला देवी के बारे में बताया गया है।

 

 

आपको बता दें कि विद्या बालन की शकुंतला देवी अगले साल समर में रिलीज होगी। अभी इसकी निश्चित डेट सामने नहीं आई है। आलिया भट्ट और रणबीर कपूर की अयान मुखर्जी डायरेक्टेड फिल्म ब्रह्मास्त्र भी समर 2020 में ही रिलीज होने वाली है। देखना होगा कि शकुंतला देवी और ब्रह्मास्त्र की रिलीज डेट न क्लेश हो।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर