Bala vs Ujda Chaman: विवादों में घिरी आयुष्‍मान खुराना की बाला, उजड़ा चमन के डायरेक्‍टर ने भेजा कानूनी नोटिस

Bala vs Ujda Chaman Controversy: एक जैसे व‍िषय पर बनी फ‍िल्‍म बाला और उजड़ा चमन के मेकर्स के बीच जंग शुरू हो गई है। उजड़ा चमन के डायरेक्‍टर ने बाला के मेकर्स को कॉपीराइट का नोटिस भेजा है।

Bala vs Ujda Chaman
Bala vs Ujda Chaman 

मुख्य बातें

  • सात नवंबर को स‍िनेमाघरों में र‍िलीज होगी आयुष्‍मान खुराना की बाला
  • आठ नवंबर को फाइनल है सनी सिंह स्‍टारर उजड़ा चमन की रिलीज
  • उजड़ा चमन के डायरेक्‍टर ने बाला पर लगाया कहानी चोरी का आरोप

Bala vs Ujda Chaman Controversy: बॉलीवुड एक्‍टर आयुष्‍मान खुराना की फ‍िल्‍म बाला ट्रेलर रिलीज होते ही विवादों में आ गई। एक तरफ दर्शक ट्रेलर का आनंद ले रहे थे तो दूसरी मेकर्स पर कॉपीराइट उल्‍लंघन का आरोप लग गया। बाला एक ऐसे युवक की कहानी है जो बाल गिरने की समस्‍या से परेशान है। इस परेशानी की वजह से उसकी शादी में भी परेशानी आ रही है। ठीक इसी व‍िषय पर फ‍िल्‍म उजड़ा चमन बनी है जो आठ नवंबर को रिलीज होनी है। बाला के मेकर्स ने ट्रेलर रिलीज करने के साथ ही इस फ‍िल्‍म की नई रिलीज डेट अनाउंस कर दी। मेकर्स ने इस फ‍िल्‍म को उजड़ा चमन से एक दिन पहले यानी 7 नवंबर को लाने का फैसला किया। इस फ‍िल्‍म में सोनू के टीटू की स्‍वीटी फेम एक्‍टर सनी सिंह लीड रोल में हैं।

इस फैसले के बाद के दोनों फ‍िल्‍मों के मेकर्स के बीच जंग शुरू हो गई है। उजड़ा चमन के डायरेक्‍टर अभिषेक पाठक ने बाला के मेकर्स को कॉपीराइट मामले में कानूनी नोटिस भेजा है। अभिषेक पाठक ने नोटिस में दलील दी है कि उनकी फिल्म एक कन्नड़ फिल्म की आधिकारिक रीमेक है, जिससे चुराया गया है। अभिषेक पाठक ने एक वेबसाइट से बातचीत में बताया कि हम लोग कन्नड़ फिल्म ओन्डू मोट्ये काठे का रीमेक बना रहे हैं और इस पर काफी समय से काम चल रहा है। पूरी टीम ने तय किया था कि इस फ‍िल्‍म को आठ नवंबर को रिलीज किया जाए, अब एक दिन पहले बाला को रिलीज किया जा रहा है जोकि ठीक नहीं है।

पहले भी बाला पर लगे हैं आरोप
बाल टूटने की समस्‍या पर बनी फ‍िल्‍म बाला विवादों में रह चुकी है। इस फ‍िल्‍म के मेकर्स पर कहानी चोरी का आरोप लग चुका है। फिल्म निर्देशक कमल चंद्रा ने बॉम्बे हाई कोर्ट में बाला के एक्टर, मेकर और प्रोड्यूसर पर अपनी फिल्म ‘विग’ की कहानी चुराने का आरोप लगाते हुए केस दर्ज कराया था। कमल ने दिनेश विजान, आयुष्मान खुराना और डायरेक्टर अमर कौशिक को लीगल नोटिस भेजा था। 

क्‍या कहते हैं जानकार
फ‍िल्‍म समीक्षक रोहित जायसवाल से ने टाइम्‍स नाउ हिंदी को बताया कि बाला और उजड़ा चमन के एक साथ रिलीज होने पर उजड़ा चमन को भारी नुकसान होगा। एक विषय पर बनी फ‍िल्‍म और लगभग एक जैसी टिकट की कीमत, तो दर्शक की पहली पसंद बाला बनेगी। इन दोनों फ‍िल्‍मों का साथ आना मेकर्स का सही फैसला नहीं है।

अगली खबर