Top Songs 2019: दिल में उतरे 'तेरी मिट्टी' और 'तुम ही आना', इन पांच गानों का 2019 में रहा दबदबा

Top Songs of 2019: साल 2019 खत्‍म होने की ओर है और 2020 हाथ फैलाकर स्‍वागत कर रहा है। 2019 गीत- संगीत की दृष्टि से काफी अहम रहा। इस साल कई ऐसे गाने सुनने को मिले जो जुबां से हटे ही नहीं। एक नजर ऐसे ही गानों पर

Top 5 songs 2019
Top 5 songs 2019 

Top Songs of 2019: 2019 कई मायनों में यादगार रहेगा। सिनेमा, गीत-  संगीत की दृष्टि से भी यह साल काफी अहम रहा। इस साल कई ऐसे गाने सुनने को मिले जो एक बार जुबां पर चढ़े और फ‍िर उतरे ही नहीं। कुछ दिग्‍गज गीतकारों ने एक बार फ‍िर अपना लोहा मनवाया तो, कई नए गीतकारों ने अपनी प्रतिभा से चमक पाई। आई एक नजर डालते हैं ऐसे ही गानों पर-

अपना टाइम आएगा (गली बॉय): 14 फरवरी को रिलीज हुई बॉलीवुड एक्‍टर रणवीर सिंह और आलिया भट्ट की फ‍िल्‍म गली बॉय का गाना अपना टाइम आएगा खूब पसंद किया गया। इस गाने को खुद रणवीर सिंह ने गाया था और इसके बोल लिखे थे डिवाइन और अंकुर तिवारी ने। यह गाना सोशल मीडिया पर छाया रहा, वहीं लोगों के आउटफ‍िट्स तक पर भी यही टैग लाइन नजर आई। 13 जनवरी को र‍िलीज हुए इस गाने को अब तक 19 करोड़ से ज्‍यादा बार देखा जा चुका है। 

तेरी मिट्टी (केसरी): होली के मौके पर रिलीज हुई अक्षय कुमार की फ‍िल्‍म केसरी का गाना तेरी मिट्टी जुबां पर ऐसा चढ़ा कि उतरा ही नहीं। कलम के बाहुबली मनोज मुंतशिर ने इस गाने के ऐसे खूबसूरत बोल लिखे कि दर्शकों और श्रोताओं के रोंगटे खड़े हो गए। इस गाने को बै प्रैक ने आवाज दी और इसका म्‍यूजिक दिया अर्को ने। इस गाने को कई राजनैतिक पार्टियों ने भी कैंपेन में इस्‍तेमाल किया। 15 मार्च को र‍िलीज हुए इस गाने को अब तक 17 करोड़ से ज्‍यादा बार देखा जा चुका है।

घर मोरे परदेसिया (कलंक): वरुण धवन और आलिया भट्ट के अभिनय से सजी फ‍िल्‍म कलंक तो दर्शकों के दिलों में नहीं उतर पाई लेकिन इस फ‍िल्‍म के गाने घर मोरे परदेसिया ने दर्शकों को जरूर प्रभावित किया। प्रीतम के संगीत ने कुमार के ल‍िखे बोल को ऐसे बांधा कि सुनने वाले मंत्रमुग्‍ध हो गए। श्रेया घोषाल और वैशाली ने इस गाने को आवाज दी। 14 मई को र‍िलीज हुए इस गाने को अब तक 3 करोड़ से ज्‍यादा बार देखा जा चुका है।

 

तुम ही आना (मरजावां): सिद्धार्थ मल्‍होत्रा और तारा सुतारिया की फ‍िल्‍म मरजावां का गाना तुम ही आना तो इस साल का लव एंथम रहा। इस गाने में प्‍यार के दर्द को बयां किया गया है। इस गाने के खूबसूरत बोल लिखे थे कुणाल वर्मा ने और इसे गाया था जुबीन नौटियाल ने। पायल देव ने इसे अपने संगीत से सजाया था। 2 अक्‍टूबर को र‍िलीज हुए इस गाने को अब तक 11 करोड़ से ज्‍यादा बार देखा जा चुका है।

घुंघरू (वॉर): एक तरफ 2 अक्‍टूबर को रिलीज हुई ऋतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ की फ‍िल्‍म वॉर ने बॉक्‍स ऑफ‍िस पर सफलता के नए कीर्तिमान रचे, तो दूसरी तरफ इस फ‍िल्‍म के गाने घुंघरू ने दर्शकों और श्रोताओं के दिलों पर राज किया। अरिजीत सिंह और शिल्‍पा राव की आवाज में यह गाना खूब पसंद किया गया। इसके बोल कुमार ने ल‍िखे और म्‍यूजिक विशाल शेखर का था। 5 सितंबर को र‍िलीज हुए इस गाने को अब तक 15 करोड़ से ज्‍यादा बार देखा जा चुका है।

इन गानों का भी रहा जलवा: टॉप 5 गानों के अलावा भी कई ऐसे गाने रहे जिन्‍हें खूब सुना गया। इन गानों में फ‍िल्‍म कलंक का टाइटल सॉन्‍ग कलंक, स्ट्रीट डांसर का हाल ही में रिलीज हुआ गाना गर्मी, सुपर 30 का जुगराफ‍िया, भारत का गाना स्‍लो मोशन और चाशनी, मणिकर्णिका का गाना भारत ये रहना चाहिए, लुका छुपी का गाना कोका कोला तू, देदे प्‍यार दे का गाना वड्डी शराबन का भी जलवा रहा। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर