'ऐसे रोल नहीं करेगा तेरा कुछ नहीं होने वाला' यश चोपड़ा की सलाह ने बदल दी शाहरुख खान की लाइफ

शाहरुख खान ने एक अवॉर्ड शो के दौरान यश चोपड़ा को याद किया था। शाहरुख खान ने बताया था कि उन्होंने डर फिल्म के ऑफर को ठुकरा दिया था। जानिए कैसे यश चोपड़ा की सलाह ने बदल दी जिंदगी।

Shah rukh Khan
Shah rukh Khan 

मुख्य बातें

  • शाहरुख खान की फिल्म डर उनके करियर की टर्निंग प्वाइंट थी।
  • शाहरुख खान ने पहले डर फिल्म का ऑफर ठुकरा दिया था।
  • शाहरुख खान ने कहा कि यश चोपड़ा की सलाह ने जिंदगी बदल दी।

मुंबई. शाहरुख खान को फिल्म डर से नई बॉलीवुड में नई  पहचान मिली थी। किंग ऑफ रोमांस से पहले वह डर, बाजीगर, अंजाम जैसी  फिल्मों में निगेटिव रोल निभा चुके हैं। हालांकि, एक वक्त उन्होंने डर फिल्म करने से मना कर दिया था। 

शाहरुख खान ने एक अवॉर्ड शो के दौरान यश चोपड़ा को याद किया था। शाहरुख खान ने बताया था, ‘मैंने यश चोपड़ा के साथ फिल्म डर से शुरुआत की। इस फिल्म में मैंने प्यार में पागल एक बुरे लड़के का किरदार निभाया था।'

शाहरुख खान आगे कहते हैं, 'मैं लोगों को मार रहा था, बुरा व्यवहार कर रहा था। मुझे याद है जब यश जी मेरे पास आए थे और उन्होंने मुझसे कहा था कि तू जब तक लवर बॉय प्ले नहीं करेगा न तेरा कुछ नहीं होने का है।’

This Actor, Not Shah Rukh Khan, Was Apparently Yash Chopra's First Choice  For Darr

कहा- 'रोमांस में नहीं हूं अच्छा'
शाहरुख खान ने बताया था, ‘मुझे लवर बॉय बनने का शौक नहीं था। दरअसल मैं रोमांस में बिलकुल अच्छा नहीं हूं। मुझे लगता था कि फिल्मों में रोमांस के लिए मेरा चेहरा ठीक नहीं है। 

किंग खान आगे कहते हैं, 'यश चोपड़ा मुझसे कहते रहते थे कि जब तक तू लव स्टोरी नहीं करेगा, तेरा करियर नहीं बनेगा। आखिर में मैंने यश चोपड़ा की बातों में आकर डर फिल्म की। ये फिल्म मेरे करियर का टर्निंग प्वाइंट थी।’

Naam Lunga Toh Woh Badnaam Ho Jaayegi | Scene | Darr | Shah Rukh Khan,  Sunny Deol | Yash Chopra - YouTube

सनी देओल से  हुआ था विवाद
डर फिल्म के दौरान शाहरुख खान और सनी देओल के बीच तकरार की  भी खबरें आई थी। फिल्म की शूटिंग के दौरान डायरेक्टर यश चोपड़ा और सनी देओल के बीच एक सीन को लेकर बहस हो गई थी। यश चोपड़ा के काफी समझाने के बाद आखिकार सनी देओल मान गए।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक सीन जिसमें शाहरुख, सनी को चाकू मारने वाले थे, जिसे शूट करने के लिए सनी तैयार नहीं थे, क्योंकि सनी का कहना था कि फिल्म में वो एक कमांडो बने हैं और कोई भी लड़का आकर उसे चाकू मार देगा तो वो किस बात का कमांडो है।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर