Throwback: ऐश्वर्या ने ऋतिक रोशन संग पर्दे पर पहली बार दिया था किसिंग सीन, गुस्साए लोगों ने किया था ये काम

Throwback: साल 2006 में रिलीज हुई फिल्म धूम- 2 में ऐश्वर्या राय बच्चन और ऋतिक का किसिंग सीन था। ऐश्वर्या के किसिंग सीन से दर्शक हैरान थे, इसके बाद ऐश्वर्या को लीगल नोटिस तक आए थे।

Aishwarya Rai Bachchan and Hrithik Roshan
Aishwarya Rai Bachchan and Hrithik Roshan 
मुख्य बातें
  • जब साल 2006 में ऐश्वर्या राय ने ऋतिक रोशन संग पर्दे पर दिया था किसिंग सीन।
  • फिल्म रिलीज होने के बाद ऐश्वर्या राय को मिले थे कई लीगल नोटिस।
  • यह पहली बार था जब ऐश्वर्या ने पर्दे पर किसिंग सीन दिया था।

एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन ने साल 1997 में मणि रत्नम की तमिल फिल्म इरुवर (Iruvar) से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी। इसी साल उन्होंने फिल्म और प्यार हो गया से बॉलीवुड में डेब्यू किया, जिसमें वो बॉबी देओल के अपोजिट नजर आईं। ऐश की दोनों फिल्में फ्लॉप रहीं लेकिन वो यहां रुकी नहीं। ऐश ने बाद में कई बॉलीवुड फिल्मों में काम किया और अपनी अलग पहचान बनाई। 

धूम-2 के सीन की चर्चा

साल 2006 में ऐश्वर्या राय बच्चन की फिल्म धूम-2 रिलीज हुई जिसमें उनके अलावा ऋतिक रोशन और अभिषेक बच्चन भी थे। फिल्म सुपरहिट रही लेकिन इसके एक सीन को लेकर काफी चर्चा हुई, वो सीन था ऐश्वर्या और ऋतिक के बीच फिल्माया गया किसिंग सीन। यह पहली बार था जब ऐश्वर्या राय ने पर्दे पर किसिंग सीन दिया था।  फिल्म रिलीज होने के बाद से ही दोनों के किस सीन को लेकर काफी चर्चा होने लगी और ऐश्वर्या यह नहीं समझ पा रही थीं कि इसे लेकर इतनी चर्चा क्यों की जा रही है, क्योंकि ऐसा पहली बार नहीं था कि किसी एक्टर- एक्ट्रेस के बीच किसिंग सीन फिल्माया गया हो।

मिले थे लीगल नोटिस

साल 2012 में ऐश्वर्या ने बताया कि इस सीन की वजह से उन्हें लीगल नोटिस तक मिले थे। बतौर ऐश्वर्या, 'मैंने धूम में ऐसा एक बार किया और वो भी तब जब उस सीन की वहां जरूरत थी, आप यह जानकर हैरान रह जाएंगे कि इस सीन को लेकर मुझे कई कानूनी नोटिस मिले'। ऐश ने बताया कि देशभर से कुछ लोगों ने उन्हें लिखा, 'आप आदर्श हैं, आप हमारी बेटियों के लिए एक उदाहरण हैं, आपने अपनी जिंदगी को बहुत अच्छी तरह से आगे बढ़ाया है तो आप पर्दे पर ऐसा कैसे कर सकती हैं? ऐश्वर्या ने कहा कि यह सब पढ़कर मैं हैरान थी। मैं एक एक्टर हूं और अपना काम कर रही हूं और मुझसे मेरे काम को लेकर जवाब मांगा जा रहा है। मेरे तीन घंटे के काम में से केवल उन चंद पलों की बात की जा रही है।'

ठुकराईं थीं कई हॉलीवुड फिल्में

ऐश्वर्या ने किसिंग सीन करने में कंफर्टेबल नहीं होने के कारण उन्होंने कई हॉलीवुड फिल्में ठुकराई थीं। ऐश ने कहा था, 'धूम-2 साइन करने से पहले मैंने कई हॉलीवुड फिल्मों के ऑफर केवल इसलिए ठुकराए क्योंकि मैं पर्दे पर फिजिकल सीन या किसिंग सीन करने में कंफर्टेबल नहीं थी। मैं जानती थी कि दर्शक भी मुझे पर्दे पर इस तरह देखना पसंद नहीं करेंगे लेकिन फिर भी मैंने इसके लिए हां कहा। मैं चाहती थी कि अगर मुझे यह करना ही होगा तो पहले हिंदी सिनेमा में करूं, मैं देखना चाहती थी कि मैं जैसा सोचती हूं क्या वाकई ऐसा है और वह सच निकला'।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर