कार एक्सीडेंट से हुआ था प्रीति जिंटा के पिता का निधन, इस इच्छा को पूरा करने के लिए खरीदी थी IPL टीम

प्रीति जिंटा ने साल 2008 में अपने तत्कालीन बॉयफ्रेंड नेस वाडिया के साथ मिलकर आईपीएल फ्रेंचाइजी पंजाब किंग्स खरीदी थी। क्या आप जानते हैं कि ये टीम उन्होंने अपने पिता की इच्छा पूरी करने के लिए खरीदी थी।

Preity Zinta
Preity Zinta 

मुख्य बातें

  • प्रीति जिंटा आईपीएल टीम पंजाब किंग्स की मालकिन हैं।
  • प्रीति जिंटा ने अपने पिता की इच्छा पूरा करने के लिए आईपीएल टीम खरीदी थी।
  • प्रीति जिंटा के पिता दुर्गानंद जिंटा एक आर्मी ऑफिसर थे।

मुंबई. प्रीति जिंटा बॉलीवुड एक्ट्रेस के साथ-साथ आईपीएल फ्रेंचाइजी पंजाब किंग्स की मालकिन हैं। प्रीति जिंटा ने ये टीम साल 2008 में अपने तत्कालीन बॉयफ्रेंड नेस वाडिया के साथ मिलकर खरीदी थी। लेकिन, क्या आप जानते हैं कि ये टीम उन्होंने अपने पिता की इच्छा पूरी  करने के लिए खरीदी थी। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक प्रीति जिंटा के पिता दुर्गानंद जिंटा एक आर्मी ऑफिसर थे जो हमेशा से शिमला में एक स्पोर्ट्स क्लब बनाना चाहते थे। इस क्लब के जरिए खेलों के प्रति देश के नौजवान को बढ़ावा मिल सकें। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक एक्ट्रेस के पिता अपने इस सपने का जिक्र अपनी बेटी प्रीति जिंटा से कई बार करते थे। आगे चलकर फिल्मों में सफलता पाने के बाद जब आईपीएल की शुरुआत  हुई तो उन्होंने पिता की इच्छा पूरी करने की ठानी और किंग्स XI पंजाब की टीम को खरीदा।

WATCH: Preity Zinta happiness at Mumbai Indians exit goes viral | Cricket  News - Times of India

कार एक्सीडेंट से हुआ निधन
प्रीति जिंटा का जन्म हिमाचल में हुआ है। जब वह 13 साल की थीं तो उनके पिता दुर्गानंद जिंटा का एक कार एक्सीडेंट में निधन हो गया था। इसी कार एक्सीडेंट में उनकी मां भी बुरी तरह से घायल हो गई थीं। 

प्रीति जिंटा की मम्मी दो साल तक बिस्तर पर ही रही थीं। प्रीति जब 15 साल की थीं तो उनकी मां का भी निधन हो गया था। इसके अलावा प्रीति जिंटा के मौसेरे भाई नितिन भी सुसाइड कर चुके हैं। 

Preity Zinta Wiki, Age, Husband, Family, Caste, Biography & More – WikiBio

खरीदी साउथ अफ्रीकन टी20 टीम
प्रीति जिंटा ने आईपीएल के अलावा 2017 में साउथ अफ्रीका की टी ट्वेंटी लीग की भी एक टीम खरीदी थी। इसके अलावा  प्रीति ने कई सरकारी और गैर सरकारी आॉर्गनाइजेशन्स के लिए भी काम किया। 

एक्ट्रेस ने ब्लड डोनेशन, ह्यूमन ट्रैफिकिंग, एड्स, महिला सशक्तिकरण जैसे गंभीर मुद्दों के लिए काम किया है। साल 2010 में यूनिवर्सिटी आॉफ ईस्ट लंडन ने डॉक्टरेट आॉफ आर्ट्स से सम्मानित किया।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर