3 Idiots Throwback: Sharman Joshi ने किया खुलासा, 'थ्री इडियट्स' के इस सीन में एक्‍टर्स ने पी थी दारू

Bollywood Throwback: राजकुमार हिरानी के निर्देशन में बनी थ्री इडियट्स में आमिर खान, आर माधवन, शरमन जोशी लीड रोल में थे। इस फ‍िल्‍म के एक सीन में सभी एक्‍टर्स ने दारू पी थी, इस बात का खुलासा शरमन ने किया है।

3 Idiots
3 Idiots 

मुख्य बातें

  • राजकुमार हिरानी के निर्देशन में बनी थ्री इडियट्स जबरदस्‍त फ‍िल्‍म थी।
  • यह फ‍िल्‍म चेतन भगत के उपन्‍यास फाइव प्वांइट समवन पर आधारित है।
  • फ‍िल्‍म का हर सीन खास, कॉमेडी से भरपूर और सीख देने वाला था।

Bollywood Throwback: राजकुमार हिरानी के निर्देशन में बनी थ्री इडियट्स हिंदी सिनेमा की सबसे सफल फ‍िल्‍मों में गिनी जाती है। इस फ‍िल्‍म ने कमाई के नए कीर्तिमान बनाए थे तो दर्शकों को भी यह फ‍िल्‍म खूब पसंद आई थी। यह फ‍िल्‍म चेतन भगत के उपन्‍यास फाइव प्वांइट समवन पर आधारित है। फिल्म थ्री इडियट्स ने मात्र 4 दिनों में 100 करोड़ रुपये की कमाई करके बॉक्स ऑफिस पर एक नया कीर्तिमान रचा था। फ‍िल्‍म में आमिर खान, आर माधवन, शरमन जोशी लीड रोल में थे। इस फ‍िल्‍म के एक सीन में सभी एक्‍टर्स ने दारू पी थी, इस बात का खुलासा शरमन ने किया है।

'राजू' का किरदार निभाने वाले शरमन जोशी ने बताया था कि फिल्म के एक सीन के लिए एक्टर्स ने असल में शराब पी थी और यह आमिर खान आइडिया था। ये सीन कौन साथ था, इस बात का जिक्र भी शरमन जोशी ने किया था। शरमन के अनुसार, एक सीन में राजू (शरमन), रैंचो (आमिर), और फरहान (माधवन) सीढ़ियों पर बैठकर अपने प्रोफेसर 'वायरस' को भला बुरा कहते हैं। सीन में दिखता है कि सभी नशे में होते हैं। 

शरमन कहते हैं कि इस सीन के लिए सभी कलाकारों ने असल में शराब पी थी। आमिर खान ने आइडिया दिया था कि इस सीन को करने के लिए असल में शराब पी जाए। माधवन ने कुछ ज्‍यादा ही शराब पी ली थी तो सीन में वह काफी बेहतर नजर आए थे। माधवन ने सीन को सबसे बेहतर ढंग से निभाया था। हालांकि नशे के बाद एक्टर्स को कई रिटेक करने पड़े यहां तक कि कैमरा रोल का स्टॉक भी खत्म हो गया था। 

ये सीन भी था खास 

फिल्म में दिखाया गया करीना कपूर की बहन का प्रेग्‍नेंसी वाला सीन भी काफी महत्‍वपूर्ण और मजेदार था। बताया जाता है यह सीन राजकुमार हिरानी अपनी पिछली कॉमेडी फिल्म ‘मुन्ना भाई एमबीबीएस’ में डालना चाहते थे लेकिन ऐसा नही हो सका। बाद में यह सीन उन्होंने ‘3 इडियट्स’ में डाला। फ‍िल्‍म में करीना कपूर की बहन का किरदार अदाकारा मोना सिंह ने निभाया था। 

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर