क्या सर्दियों की छुट्टियों में हो रहे हैं बोर? ये 12 फिल्में कर देंगी आपकी बोरियत की छुट्टी

ठंड बढ़ते ही छुट्टियों का मौसम शुरू हो गया है। इन छुट्टियों को और खास बनाने के लिए आपको इन 12 फिल्मों जरूर देखना चाहिए।

These 12 films you should watch during the holidays
ये फिल्में कर देंगी आपकी बोरियत की छुट्टी 

छुट्टियों का मौसम आ गया है। अक्सर लोग यह सोच रहे हैं कि अपनी छुट्टियों को कैसे बिताएं? वहीं कई लोगों का छुट्टी की प्लानिंग की कशमकश में काफी समय बर्बाद हो जा रहा है। कोरोना महामारी के दौर में वैसे भी लोग बाहर घूमने को कम ही तरजीह दे रहे हैं। ऐसे में छुट्टियों में बोरियत दूर करने का सबसे बेहतरीन तरीका फिल्में हैं। क्या आप छुट्टियों में घर बैठे बोर हो रहे हैं? अगर ऐसा है तो आप कुछ दिलचस्प फिल्मों की बोरियत मिटा सकते हैं। हमने आपके लिए 12 ऐसी फिल्में चुनीं हैं, जिन्हें देखकर आपकी छुट्टियां शानदार गुजरेंगी।

उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक

2019 में रिलीज हुई उरी द सर्जिकल स्ट्राइक आपको जरूर देखनी चाहिए, जिसने बॉक्स ऑफिस पर खूब धमाल मचाया था।  सर्जिकल स्ट्राइक पर बनी इस फिल्म में विक्की कौशल ने जबरदस्त एक्टिंग की थी। फिल्म को आदित्य धर ने डायरेक्टर किया था। 

गली ब्वॉय

जोया अख्तर द्वारा निर्देश गली ब्वॉय काफी चर्चित फिल्म रही है, जिसके गाने भी खबू पसंद किए गए। फिल्म में रणबीर सिंह, आलिया भट्ट और सिद्धांत चतुर्वेदी ने अपने एक्टिंग से चार चांद लगा दिए थे। फिल्म में उन आम लड़कों की कहानी दिखाई है, जो रैप करने का शौक रखते हैं। 

हामिद

परिवार के साथ देखने के लिए हामिद फिल्म एक अच्छा ऑप्शन है। फिल्म में एक 8 साल के बच्चे की कहानी को दिखाया गया है जो अपने पिता को ढूंढने की जद्दोजहद में लगा हुआ है। फिल्म की कहानी आपके आंखों को नम कर देगी।

आर्टिकल 15

भारतीय सिनेमा में आयुष्मान खुर्राना एक ऐसे अभिनेता हैं जो अपनी फिल्मों में अलग किरदार निभाते हैं और लोगों को अपना दीवाना बना लेते हैं। अगर आप आयुष्मान खुराना के फैन हैं तो उनकी फिल्म आर्टिकल 15 जरूर देखनी चाहिए। यह फिल्म भारतीय संविधान के अनुच्छेद 15 पर आधारित है, जो धर्म, जाति, जाति, लिंग और जन्म स्थान के आधार पर भेदभाव को रोकता है। 
फिल्म में आपको सस्पेंस भरपूर मिलेगा।

सुपर 30

बड़े पर्दे पर जब सुपर 30 रिलीज हुई थी तब इस फिल्म ने युवाओं को काफी प्रेरित किया। यह बिहार के मैथमैटीशियन आनंद कुमार की बायोपिक है। आनंद कुमार का किरदार फिल्म में ऋतिक रोशन ने निभाया था। अगर आप गांव के युवाओं के संघर्ष को महसूस करना चाहते हैं तो इस फिल्म को जरूर देखें।

बदला

बदला फिल्म दर्शकों को अंत तक बांधे रखने का काम बेहतरीन ढंग से करती है। तापसी पन्नू ने इस फिल्म में उम्दा एक्टिंग की है। साथ ही अमिताभ बच्चन ने अपनी एक्टिंग से दर्शकों को हैरत में डालने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। अगर आप सस्पेंस वाली फिल्मों के फैन हैं तो यह आपको पसंद आएगी। 

नोबलमैन

निर्देशक वंदना कटारिया की फिल्म 'नोबलमैन' शेक्सपियर के नाटक 'द मर्चेंट ऑफ वेनिस' पर आधारित है।  यह फिल्म बोर्डिंग स्कूलों में आम समझी जानेवाली बुलिंग परंपरा को लेकर कड़ी चेतावनी देती है। 

द ताशकंद फाइल्स

द ताशकंद फाइल्स फिल्म की कहानी भारत के पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की मौत के इर्द-गिर्द घूमती है। फिल्म को विवेक अग्निहोत्री ने लिखा और डायरेक्ट किया है। यह फिल्म थ्रिलर और सस्पेंस से भरी हुई है। फिल्म में नसीरुद्दीन शाह, मिथुन चक्रवर्ती, पंकज त्रिपाठी, श्वेता प्रसाद, पल्लवी जोशी और मंदिरा बेदी ने अहम भूमिका निभाई है। 

छिछोरे

नितेश तिवारी द्वारा निर्देशित छिछोरे युवाओं को प्रेरित करने वाली फिल्म है, जिसमें कॉलेज लाइफ के अलग-अलग रंग दिखाए गए हैं। यह फिल्म बताती है कि जीवन में कई तरह की मुसीबतें आएंगी लेकिन उनसे डर के या घबराकर कोई ऐसा कदम नहीं उठाना है, जो घातक हो। यह सुशांत सिंह राजपूत की बड़े पर्दे पर रिलीज हुई आखिरी फिल्म में है। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कमाई की थी।

सेक्शन 375

2019 में रिलीज हुई फिल्म सेक्शन 375 एक कोर्टरूम ड्रामा है, जिसे डायरेक्टर ने अभिनीत किया है। फिल्म में ऋचा चड्ढा और अक्षय खन्ना ने अपनी एक्टिंग दमदार छाप छोड़ी है। यह फिल्म ना सिर्फ आपको आखिर तक बांधे रखेगी बल्कि बहुत कुछ सीखने को भी मिलेगा।

राजी

भारतीय सिनेमा में ऐसी बहुत ही कम फिल्में बनती हैं जिसमें महिला का किरदार सबसे अहम होता है। ऐसी ही फिल्मों में आलिया भट्ट की 'राजी' का नाम आता है। अगर आपको देशभक्ति वाली फिल्में देखना पसंद है तो यह आपको जरूर पसंद आएगी। फिल्म में आलिया एक जासूस का किरदार निभाया जो पाकिस्तान जाकर भारत के लिए जासूसी करती है। 

खजूर पे अटके

खजूर पे अटके 2018 में रिलीज हुई थी। फिल्म में मनोज पाहवा, सीमा पाहवा, विनय पाठक मुख्य भूमिका में हैं। यह एक कॉमेडी फिल्म है जो आपको हंसने पर मजबूर कर देगी। परिवार के साथ बैठकर देखने के लिहाज से यह एक शानदार फिल्म है।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर