Rasbhari: स्वरा भास्कर की वेब सीरीज के सीन पर प्रसून जोशी ने उठाए थे सवाल, अब एक्ट्रेस ने दिया ये जवाब

Swara Bhaskar answer Prasoon Joshi Comment on Rasbhari: स्वरा भास्कर की वेब सीरीज रसभरी में एक लड़की के डांस करने के सीन पर प्रसून जोशी ने सवाल उठाए थे।

Swara Bhaskar's answer to Prasoon Joshi's question on Rasbhari scene
रसभरी पर प्रसून जोशी के सवाल पर स्वरा भास्कर का जवाब 

मुख्य बातें

  • 'रसभरी' के ट्रेलर में बच्ची के डांस सीन पर प्रसून जोशी ने उठाए थे सवाल
  • स्वरा भास्कर ने दिया जवाब, बताया क्या है कहानी में सीन का असल किरदार
  • तेजी से बढ़ रही वेब सीरीज को देखने वालों की संख्या

मुंबई: सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन चेयरपर्सन प्रसून जोशी ने शुक्रवार को हाल ही में जारी वेब शो, रसभरी के एक विशेष दृश्य पर अपनी निराशा व्यक्त की। अपने ट्वीट में, जोशी ने निर्माताओं पर 'गैर-जिम्मेदाराना' सामग्री के लिए सवाल उठाए और कहा कि दर्शकों और रचनाकारों दोनों को यह आकलन करने की आवश्यकता है कि यह अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता है या शोषण की स्वतंत्रता है।

बच्ची के सीन पर प्रसून जोशी का ट्वीट:
जोशी के ट्वीट में रसभरी के ट्रेलर में एक विशेष दृश्य का जिक्र किया गया था, जिसमें एक छोटी लड़की नाच रही है। उन्होंने लिखा- 'दुःख हुआ। वेब सीरीज़ रसभरी में असंवेदनशीलता से एक छोटी बच्ची को पुरुषों के सामने उत्तेजक नाच करते हुए एक वस्तु की तरह दिखाना निंदनीय है।आज रचनाकारों और दर्शक सोचें बात मनोरंजन की नहीं,यहाँ बच्चियों प्रति दृष्टिकोण का प्रश्न है,यह अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता है या शोषण की मनमानी।'

स्वरा भास्कर ने जवाब देते हुए बताई दृश्य की भूमिका:
जोशी के ट्वीट का जवाब देते हुए, सीरीज में मुख्य भूमिका निभाने वाली अभिनेत्री स्वरा भास्कर ने एक स्पष्टीकरण दिया है। अभिनेत्री ने सीन के बारे में बात करते हुए कहा कि प्रसून जोशी ने इस दृश्य को गलत समझा है और स्वरा ने यह बताने की कोशिश की कि इस सीन के पीछे की मंशा क्या थी। उसने कहा कि इस दृश्य के पीछे का विचार सिर्फ यह दिखाना था कि छोटी लड़की कैसा प्रदर्शन कर रही थी, वह इस बात से अनजान थी कि समाज उसका भी यौन शोषण करने में सक्षम है।

स्वरा ने लिखा, 'आदर सहित सर, शायद आप सीन ग़लत समझ रहे हैं। सीन जो वर्णन किया है उसके ठीक उल्टा है। बच्ची अपने मर्ज़ी से नाच रही है- पिता देख कर झेंप जाता है & शर्मिंदा होता है।नाच उत्तेजक नहीं है, बच्ची बस नाच रही है, वो नहीं जानती समाज उसे भी सेक्सुलाइज करेगा- सीन यही दिखाता है।'

बता दें कि सीरीज का ट्रेलर सामने आने के बाद इसे तेजी से देखा जा रहा है और इसे अब तक 12 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं।

बता दें कि रसभरी वेब सीरीज की कहानी मेरठ की पृष्ठभूमि में एक युवा लड़के और उसकी टीचर के इर्द-गिर्द घूमती है। लड़के का किरदार आयुष्मान सक्सेना ने निभाया है और शिक्षिका के किरदार में स्वरा भास्कर हैं।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर