18 साल की सुनिधि चौहान ने की थी 14 साल बड़े शख्स से शादी, एक साल बाद हो गया था तलाक

Sunidhi Chauhan Birthday: बॉलीवुड सिंगर सुनिधि चौहान ने 18 साल की उम्र में डायरेक्टर व कोरियोग्राफर बॉबी खान से शादी कर ली थी जो उम्र में उनसे 14 साल बड़े थे। शादी के एक साल बाद हो गए थे अलग।

Sunidhi Chauhan Birthday
Sunidhi Chauhan Birthday 

मुख्य बातें

  • बॉलीवुड सिंगर सुनिधि चौहान का जन्मदिन आज
  • सुनिधि चौहान ने 12 साल की उम्र में शुरू किया था करियर
  • 18 की उम्र में सुनिधि ने की थी पहली शादी

बॉलीवुड की मशहूर सिंगर सुनिधि चौहान का आज जन्मदिन है और वो 37 साल की हो गई हैं। सुनिधि का जन्म 14 अगस्त 1983 को दिल्ली में हुआ था। उन्होंने 4 साल की उम्र से ही गाना शुरू कर दिया था। जब सुनिधि 11 साल की थीं तब उन्हें मुंबई लाने के लिए उनके पिता ने अपनी नौकरी छोड़ दी थी। इसके बाद 12 साल की उम्र में ही सुनिधि ने फिल्म शस्त्र से अपने करियर की शुरुआत कर दी थी। इसी साल उन्होंने पहला सिंगिग रिएलिटी शो मेरी आवाज सुनो भी जीता, जहां उन्हें 'लता मंगेशकर ट्रॉफी' से नवाजा गया।

साल 1999 में सुनिधि चौहान ने फिल्म मस्त के लिए गाना 'रुकी रुकी सी जिंदगी' और 'सुना था' गाया। इसके बाद साल 2000 में सुनिधि चौहान ने फिल्म फिजा के लिए गाना महबूब मेरे गाया। सुष्मिता सेन पर फिल्माए इस गाने को सुनिधि ने केवल 15 मिनट में पूरा कर दिया था। इसके बाद उन्होंने बॉलीवुड में कई बेहतरीन गाने गाए।

14 साल बड़े शख्स से शादी

सुनिधि चौहान की निजी जिंदगी की बात करें तो उन्होंने साल 2002 में उन्होंने डायरेक्टर व कोरियोग्राफर बॉबी खान से शादी कर ली थी, जो कि उम्र में उनसे 14 साल बड़े थे। अपनी शादी के समय सुनिधि केवल 18 साल की थीं। जानकारी के मुताबिक दोनों ने गुपचुप तरीके से शादी की थी जिसमें उनके नजदीकी दोस्त शामिल हुए थे। सुनिधि का परिवार उनकी शादी से खुश नहीं था जिसके चलते उनके और उनके माता- पिता के बीच दरार आ गई।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sunidhi Chauhan (@sunidhichauhan5) on

इस एक्टर के घर रही थीं सुनिधि

सुनिधि और बॉबी की शादी लंबे समय तक नहीं टिक सकी और शादी के एक साल के बाद दोनों अलग हो गए। इसी साल सुनिधि चौहान ने तलाक का केस फाइल कर दिया और इस दौरान वो एक्टर अन्नू कपूर व उनकी पत्नी अरुणिता के साथ रहीं। सुनिधि का कहना था कि वो समझ चुकी हैं कि दोनों अपनी जिंदगी में अलग चीजें चाहते हैं।

9 साल बाद की दूसरी शादी

सुनिधि चौहान का तलाक साल 2003 में हो गया था। इसके करीब 9 साल बाद साल 2012 में उन्होंने दूसरी शादी कर ली। सुनिधि ने दूसरी बार म्यूजिक कंपोजर रितेश सोनिक से शादी की। दोनों दोस्त थे लेकिन बाद में दोनों एक दूसरे को पसंद करने लगे और करीब 2 साल डेट करने के बाद उन्होंने 24 अप्रैल 2012 को गोवा में शादी कर ली। शादी के करीब 6 साल बाद 1 जनवरी 2018 को सुनिधि ने एक बेटे को जन्म दिया जिसका नाम उन्होंने तेग रखा।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर