Sonakshi Sinha Birthday: बॉलीवुड डेब्यू से पहले घटाया 30 किलो वज़न, कैसे इतनी फिट बनीं सोनाक्षी सिन्हा?

Sonakshi Sinha weight Loss Transformation in Hindi: बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा अपने वजन घटाने की जर्नी को लेकर अक्सर चर्चा में रहती हैं। एक नजर उनकी इस वेट लॉस जर्नी पर।

Sonakshi Sinha weight loss journey in pics
सोनाक्षी सिन्हा की वेट लॉस जर्नी  |  तस्वीर साभार: Instagram

मुख्य बातें

  • बॉलीवुड डेब्यू से पहले सोनाक्षी ने कम किया था 30 किलो वजन।
  • एक्ट्रेस 02 जून को मना रही अपना जन्मदिन।
  • एक नजर अभिनेत्री के बॉडी ट्रांसफॉरमेशन और वेट लॉस पर।

मुंबई: ऑनस्क्रीन अपनी 'दबंग' रोल के लिए जानी जाने वाली सोनाक्षी सिन्हा ऑफ-स्क्रीन अपनी फिल्म के इसी नाम को साबित करती दिखती हैं। भले ही सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के अनाम यूजर उनके वजन और शरीर को लेकर उन्हें कितना ही ट्रोल करें, खूबसूरत अभिनेत्री ने की जर्नी में इससे कोई अंतर नहीं पड़ता।

सोनाक्षी ने 2010 में अपने फिल्मी सफर की शुरुआत की, वहीं 33 वर्षीय स्टार ने पिछले 10 सालों में एक बहुत बड़ा ट्रांसफॉरमेशन किया। डेब्यू करने से पहले सोनाक्षी ने 30 किलो तक वजन कम किया है। आइए एक नजर डालते हैं सोनाक्षी के बॉडी ट्रांसफॉरमेशन पर।

Sonakshi weight loss journey

बढ़े हुए वजन के दिनों को याद करते हुए सोनाक्षी सिन्हा ने कहा था, 'मैं हमेशा एक ज्यादा वजन वाली लड़की थी। स्कूल में मेरा वजन 95 किलो हुआ करता था। लोगों मेरा मजाक उड़ाते थे और लड़के मुझे तरह तरह के नाम से बुलाते थे।'

एक नए इंटरव्यू में, एक्ट्रेस ने खुद से प्यार करने के बारे में बात की और कहा कि वह इस बात से परेशान नहीं है कि लोग उन्हें किस नाम से पुकारते हैं और केवल अपने लिए फिट रहने पर ध्यान केंद्रित करती है।

बॉलीवुड डेब्यू से पहले 30 किलो वजन घटाया: सोनाक्षी ने यह भी स्वीकार किया कि बॉलीवुड में एंट्री से पहले उन्होंने जिम सिर्फ कूल दिखने के लिए जिम की थी। एक्ट्रेस ने कहा था, 'मुझे याद है कि मैं 18 साल की थी और जिम की सदस्यता ले रही थी। जिम में वर्कआउट करना बहुत अच्छा माना जाता था।'

सोनाक्षी की प्रेरणा कौन?
सोनाक्षी ने कहा कि उन्होंने खुद को साबित करने या बॉलीवुड के मानकों में फिट होने के लिए कभी भी वजन कम नहीं किया, सलमान खान, उनके पहले सह-कलाकार थे जिन्होंने उन्हें सबसे अधिक प्रेरित किया।

सोनाक्षी ने जिस तरह से खुद पर काम किया और फिटनेस को अपने जीवन में प्राथमिकता दी, उसे किसी भी चीज से समझौता किए बिना देखना वास्तव में किसी प्रेरणा से कम नहीं है। एक्ट्रेस सुपरफिट और स्टाइलिश, बेहद खूबसूरत दिखती हैं!

सोनाक्षी की फिट बॉडी का राज:
सोना स्वस्थ रहने पर भी जोर देती है। जिम की सबसे बड़ी फैन वजन उठाने के लिए नहीं, बल्कि लाइफ स्टाइल में बदलाव के लिए वहां गई थीं। अब वह ऐसे वर्कआउट के लिए काम करती हैं जो उन्हें ज्यादा से ज्यादा लचीला बनाता हो।

सोनाक्षी नियमित रूप से सेलिब्रिटी पिलेट्स प्रशिक्षक नम्रता पुरोहित के साथ ट्रेनिंग करती हैं। सोनाक्षी यह भी सुनिश्चित करती हैं कि हर सुबह खाली पेट 30-45 मिनट कार्डियो करें, इसके बाद 20 मिनट ब्रिस्क वॉकिंग करें। वह अपनी दैनिक दिनचर्या में सुनिश्चित करती है कि वह लगातार फिटनेस एक्सरसाइज से जुड़ी रहें।

सोनाक्षी सिन्हा की डायट:
सोनाक्षी एक देसी गर्ल है और अपने नियमित आहार में ज्यादातर ब्रेड, चीनी और तली हुई चीजों से परहेज करती हैं। कभी कभी चीट डेज पर वह पिज्जा खाती हैं और उसे भी कम खाने की कोशिश करता है।

जब से सोनाक्षी ने स्वस्थ जीवन अपनाया है, तब से उन्होंने जंक फूड की क्रेविंग में भी कटौती की है। स्नैक्स के लिए एक्ट्रेस- स्रपाउट, नट्स, ड्राई फ्रूट्स या केला खाना पसंद करती हैं।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर