Ganesh Chaturthi: गणेशोत्सव की तैयारियां शुरू, शिल्पा शेट्टी के घर आए गणपति बप्पा

मुंबई में गणेश चतुर्थी की धूम शुरू हो गई है। बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी हर साल की तरह इस साल भी गणपति को घर लेकर आई हैं। इस बार उनकी बेटी का पहला गणेश महोत्‍सव होगा।

Shilpa Shetty
Shilpa Shetty 
मुख्य बातें
  • गणेश चतुर्थी की तैयारियां हो गई शुरू
  • बॉलीवुड स‍ितारों के घर आने लगे गणपति
  • शिल्पा शेट्टी भी घर लेकर आईं बप्‍पा

मुंबई में गणेश चतुर्थी की धूम शुरू हो गई है। बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी हर साल की तरह इस साल भी गणपति को घर लेकर आई हैं। इस बार उनकी बेटी का पहला गणेश महोत्‍सव होगा। शिल्पा ने गुरुवार को गणपति की प्रतिमा ख़रीदी। धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, गणपति की मूर्ति ढकी हुई थी और अब इसे शिल्‍पा अपने घर में स्‍थापित करेंगी। इस दौरान शिल्‍पा मास्‍क लगाकर दस्‍ताने पहने गुलाबी रंग के कुर्ते में नजर आईं। 

हिन्दू कैलेंडर के अनुसार, भाद्रपद माह के शुक्ल पक्ष की चतुर्थी तिथि को विनायक चतुर्थी या गणेश चतुर्थी का पर्व मनाया जाता है। इस साल गणेश चतुर्थी या विनायक चतुर्थी दिन शनिवार 22 अगस्त को मनाई जाएगी। बॉलीवुड सितारों के बीच गणपति महोत्‍सव बेहद लोकप्रिय है। सभी सितारे अपने अपने घरों में गणपति बिठाते हैं और धूम धाम से पूजा अर्चना करते हैं।


 

बप्पा को कार में रखते हुए शिल्पा शेट्टी ने सभी के लिए दुआ मांगी। उन्‍होंने कहा कि 'बप्पा परेशानी दूर करें'। बीते साल शिल्‍पा शेट्टी ने घर पर गणपति का स्‍वागत बड़ी धूमधाम से किया था।  श‍िल्‍पा ढोल नगाड़े के साथ गणपति को घर लेकर आई थी और उन्‍होंने इस मौके पर जमकर डांस किया था। डांस करते हुए वीडियो उन्‍होंने अपने इंस्‍टाग्राम पर भी पोस्‍ट किया था। इस बार कोविड 19 जैसी महामारी की वजह से यह महोत्‍सव सीमित तरीके से मनाया जाएगा। कहीं भी भीड़ इकट्ठा नहीं हो दी जाएगी। विसर्जन कार्यक्रम भी हमेशा की तरह भव्‍य नहीं होगा। 

बता दें कि 11 दिनों तक इस त्योहार को देशभर में बड़े ही उत्साह और खुशी के साथ मनाया जाता है। हर जगह भक्तगढ़ ढोल-नगाड़े, संगीत और धूमधाम के साथ अपने घरों में भगवान श्री गणेश का स्वागत करते हैं। बॉलीवुड सितारे भी इस त्यौहार को मनाने में कोई कसर नहीं छोड़ते हैं। हर साल बॉलीवुड हस्तियां इस त्योहार को पूरे उत्साह के साथ मनाती हैं और अपने घरों में श्री गणेश का स्वागत करती हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर