Covid-19: मुश्किल दिनों में जरूर देखें शाहरुख खान-संजय दत्त की ये फिल्में, मन से दूर हो जाएंगी नेगेटिव बातें

During Coronavirus: बॉलीवुड में ऐसी कई फिल्में हैं, जिनसे लोग न सिर्फ सीखते हैं, बल्कि अपनी लाइफ में उसे आजमाते भी हैं। ऐसे में जब आप किसी मुसिबतों का सामना कर रहे हैं तो ये फिल्में आपको जरूर देखनी चाहिए।

Bollywood films
Bollywood films 

मुख्य बातें

  • कोरोना वायरस की वजह से लोग इस वक्त अपने घर में ही रह रहे हैं।
  • घर में खुद को पॉजिटिव रहने के लिए आप इन बॉलीवुड फिल्मों को जरूर देखें।
  • इन बॉलीवुड फिल्मों से लोगों को प्रेरणा मिलेगी।

कोरोना वायरस का प्रकोप दुनियाभर में देखने को मिल रहा है। मरने वाले लोगों की संख्या लगातार बढ़ रही हैं। वहीं भारत में इसके आंकड़े रोजाना बढ़ रहे हैं। भले ही भारत में बाकी देशों की तुलना में मरने वाले लोगों की संख्या कम है। लेकिन आए दिन कोरोना वायरस की चपेट में आने वाले लोगों की संख्या बढ़ रही है। मौजूदा हालात से सरकार के साथ-साथ आम जनता भी काफी परेशान है।

इस मुश्किल हालात में सरकार और स्वास्थ्य प्रशासन ने लोगों से अपील की है, अगर जारी किए गए दिशानिर्देश के अनुसार चलेंगे तो इस खतरे से बच सकते हैं। ऐसे में कई लोग हैं, जिन्होंने घर में रहकर न सिर्फ खुद को सुरक्षित कर रहे हैं बल्कि दूसरों को भी कोरोना वायरस से बचाने में योगदान दे रहे हैं। हालांकि कई बार लगातार घर में रहने से काफी परेशानी होती हैं और खाली बैठने से मन में कई अजीबोगरीब और नेगेटिव ख्याल आते हैं। ऐसे में कुछ ऐसा करें, जिससे खुश होने के साथ-साथ खुद को पॉजिटिव भी रख सकें। वहीं पॉजिटिव रहने के लिए आप इन फिल्मों को जरूर देखें।

मांझी: द माउंटेन मैन- यह फिल्म एक सच्ची घटना आधारित है। फिल्म में आम आदमी दूसरों के लिए एक असाधारण को करने का प्रण करता है। इस असंभव काम को करने के लिए दशरथ मांझी अकेले ही 22 साल तक लड़ते रहे। फिल्म का सबसे अहम डायलॉग 'जब तक तोड़ेंगे नहीं तब तक छोड़ेंगे' सुन आपको भी एक पॉजिटिव उर्जा का एहसास होगा। फिल्म में नवाजुद्दीन सीद्दिकी दशरथ मांझी के किरदार में हैं। फिल्म में दिखाया गया है कि प्यार की ताकत के आगे पहाड़ भी कुछ नहीं है।

चक दे इंडिया- फिल्म की कहानी कबीर खान की कहानी है। उनके किरदार में शाहरुख खान नजर आ रहे हैं। कबीर खान जो कभी भारतीय टीम के प्लेयर हुआ करते लेकिन एक बार किसी मैच में हार जाने की वजह से उनके देशभक्त होने पर सवाल किया गया। कुछ साल बाद महिला हॉकी टीम के कोच बनकर आए। यहां शुरू होती है उनकी नई मुश्किलें, लेकिन हर हालात में कबीर तैयार रहता है। उन्होंने साबित किया टीम के लिए हर एक को योगदान देना होता है, तभी जीत सकते हैं। 

मुन्नाभाई एमबीबीएस- संजय दत्त की फिल्म मुन्नाभाई एमबीबीएस हंसाने के साथ-साथ जिंदगी के मायने को भी समझाती है। प्यार, दोस्ती और भरोसे पर आधारित इस फिल्म में संजय दत्त एक अलग अंदाज में नजर आए थे। जिसे लोगों ने खूब पसंद किया। 

भाग मिल्खा भाग- भारतीय धावक मिल्खा सिंह की जिंदगी पर आधारित है फिल्म भाग मिल्खा भाग। फिल्म में फरहान अख्तर ने मिल्खा सिंह के किरदार को बेहद खूबसूरती से निभाया है। फिल्म की कहानी प्रेरणाभरी है। बता दें कि मिल्खा सिंह को 'फ्लाइंग सिख' के नाम से जाना जाता है।

स्वदेश- फिल्म में शाहरुख खान लीड रोल में है जो एक नासा में प्रोजेक्ट मैनेजर हैं। जब वह गांव आते हैं और कई सच्चाई से रुबरू होते हैं। फिल्म की कहानी सच्ची घटना पर आधारित है, जो कि रविकुचिमंची और अरविंदा पर है, जो पहले अमेरिकाा में जॉब करते थे। लेकिन बाद में वह भारत लौट आए और उन्होंने अपने गांव में रर्जिवॉयर और पैडल पॉवर बनाया था।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर