करण-अर्जुन, ये दिललगी से राम-बलराम तक, इन सुपरहिट फिल्मों में भाई के किरदार में नजर आए थे सुपरस्टार्स

बॉलीवुड में ऐसी तमाम फिल्में रिलीज हुई जिसमें दो सुपरस्टार ने भाई-भाई में नजर आए। अक्सर इन फिल्मों को बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित करने के लिए रिलीज किया जाता है।

Karan Arjun
Karan Arjun 

मुख्य बातें

  • ये दिल्लगी में अक्षय कुमार और सैफ अली खान ने निभाया था भाई का किरदार।
  • दीवार फिल्म में शशि कपूर औऱ अमिताभ बच्चन भाई के किरदार में आए थे नजर।
  • राम बलराम फिल्म में अमिताभ बच्चन और धर्मेंद्र एक साथ आए थे नजर।

मुंबई. बॉलीवुड फिल्मों में रिश्ते के कई रूप दिखाएं हैं। चाहे वह मां-बेटे, पिता-बेटे, भाई- बहन या फिर सगे भाई का रिश्ता हो। पर्दे पर कई सुपरस्टार ने सगे भाई का किरदार निभाया है। इनमें अमिताभ बच्चन, शशि कपूर और विनोद खन्ना के नाम शामिल हैं।

फिल्म ये दिल्लगी सैफ अली खान की पहली सुपरहिट फिल्म थी। नरेश मल्होत्रा द्वारा निर्देशित इस फिल्म में सैफ अली खान अक्षय कुमार और काजोल के साथ मुख्य भूमिका में नजर आए थे।

ये दिललगी दो भाइयों की कहानी पर आधारित थी, जिन्हें अपने ही ड्राइवर की बेटी से प्यार हो जाता है। फिल्म में ड्राइवर की बेटी सपना का किरदार काजोल ने निभाया था।

कभी खुशी कभी गम
करण जौहर द्वारा डायरेक्टेड फिल्म कभी खुशी कभी गम ने बॉक्स ऑफिस में कई रिकॉर्ड बनाए थे।। इस फिल्म में अमिताभ बच्चन, जया बच्चन, शाहरुख खान, काजोल, ऋतिक रोशन और करीना कपूर मुख्य भूमिका में नजर आए थे। 

फिल्म में शाहरुख खान और ऋतिक रोशन ने भाई का किरदार निभाया था। दोनों की  ये साथ पहली और आखिरी फिल्म थी। आपको बता दें यह फिल्म साल 2001 में रिलीज होने वाली सुपरहिट फिल्मों में से एक है।

चल मेरे भाई
चल मेरे भाई साल 2000 में रिलीज होने वाली सुपरहिट फिल्मों में से एक है। इस फिल्म में सलमान खान और संजय दत्त ने भाई का किरदार निभाया था। फिल्म में दोनों भाईयों को एक लड़की यानि करिश्मा कपूर से प्यार हो जाता है।

राम बलराम
राम बलराम विजय आनंद द्वारा निर्देशित 80 के दशक में रिलीज होने वाली सुपरहिट फिल्मों में से एक है। इस फिल्म में अमिताभ बच्चन और धर्मेंद्र मुख्य भूमिका में नजर आए थे। 

दीवार
दीवार भारतीय सिनेमा जगत की दुनिया का वो शाहकार है, जिसका जादू 45 साल बीतने के बाद भी कायम है। आपको बता दें सलीम जावेद द्वारा निर्देशित इस फिल्म में अमिताभ बच्चन और शशि कपूर मुख्य भूमिका में नजर आए थे। इस फिल्म से अमिताभ बच्चन को एंग्री यंग मैन की पहचान मिली थी।

करण अर्जुन
साल 1995 में रिलीज हुई करण-अर्जुन में पहली बार सलमान खान और शाहरु खान पहली बार साथ नजर आए थे। फिल्म में दोनों खान ने सगे भाई का किरदार निभाया था। फिल्म में पुनर्जन्म दिखाया था।
 

हसीना मान जाएगी
साल 1999 में रिलीज होने वाली सुपरहिट फिल्म हसीना मान जाएगी गोविंदा और संजय दत्त की सुपरहिट फिल्मों में से एक है। इस फिल्म में गोविंदा औऱ संजय दत्त दो शरारती भाई थे। फिल्म दोनों भाईयों के शरारत के इर्द-गिर्द घूमती है। इसके अलावा दोनों फिल्म एक और एक ग्याह में नजर आए थे।

अपने
अनिल शर्मा द्वारा निर्देशित फिल्म ‘अपने’ साल 2017 में रिलीज होने वाली सुपरहिट फिल्मों में से एक है। इस फिल्म में धर्मेंद्र, सनी देओल और बॉबी देओल एक साथ नजर आए थे। 

फिल्म में वास्तविक जीवन की तरह सनी देओल, बॉबी देओल भाई के किरदार में औऱ धर्मेंद्र पिता की भूमिका में नजर आए थे। इस फिल्म में बॉबी देओल ने एक बॉक्सर की भूमिका का निर्वहन किया था, जिसमें उनके पिता धर्मेंद्र उनके कोच होते हैं। फिल्म स्पोर्ट्स ड्रामा पर आधारित थी।

परिंदा
विधु विनोद चोपड़ा द्वारा निर्देशित परिंदा 90 के दशक में रिलीज होने वाली सुपरहिट फिल्मों में से एक है। इस फिल्म में जैकी श्रॉफ और नाना पाटेकर भाई के किरदार में नजर आए थे। नब्बे के दशक में रिलीज होने वाली यह सुपरहिट फिल्मों में से एक है।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर