बॉलीवुड में शाहरुख खान के 28 साल पूरे, फैंस बोले- बिना गॉड फादर SRK इंडस्ट्री पर कर रहे राज

28 Years of Shah Rukh Khan: बॉलीवुड के किंग खान यानी शाहरुख खान को फिल्म इंडस्ट्री में 28 साल पूरे हो गए है। शाहरुख ने साल 1992 में फिल्म दीवाना से बॉलीवुड में कदम रखा था जो सुपरहिट साबित हुई थी।

28 years of Shah Rukh Khan
28 years of Shah Rukh Khan 
मुख्य बातें
  • बॉलीवुड में शाहरुख खान के 28 साल पूरे
  • शाहरुख ने 1992 में फिल्म दीवाना से किया था बॉलीवुड डेब्यू
  • किंग खान की पहली ही फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी

बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान ने आज यानी 25 जून को फिल्म इंडस्ट्री में 28 साल पूरे कर लिए हैं। किंग खान ने 1992 में फिल्म दीवाना से फिल्मों में एक्टिंग डेब्यू किया था जिसे बहुत पसंद किया गया था। इस फिल्म में शाहरुख के अलावा एक्ट्रेस दिव्या भारती और ऋषि कपूर भी अहम रोल में थे।

साल 1993 में नेगेटिव रोल निभाकर छाए थे शाहरुख

शाहरुख को अपनी डेब्यू फिल्म के लिए बेस्ट मेल डेब्यू का फिल्मफेयर अवॉर्ड मिला। इस साल शाहरुख की फिल्म चमत्कार और राजू बन गया जेंटलमैन भी रिलीज हुई। हालांकि उनके करियर के लिए टर्निंग पॉइन्ट रहा साल 1993 जब उनकी फिल्म डर और बाजीगर रिलीज हुई, इन दोनों फिल्मों में शाहरुख नेगेटिव रोल में थे।

साल 1995 में पहली बार काजोल संग बनी जोड़ी

शाहरुख खान और काजोल की जोड़ी बॉलीवुड की सबसे पसंदीदा और हिट जोड़ियों में से एक है। पहली बार दोनों ने साल 1995 में फिल्म करण- अर्जुन में साथ काम किया था। इस फिल्म में सलमान खान भी थे और ये साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनी। हालांकि फिल्म बाजीगर में भी दोनों थे लेकिन इसमें शाहरुख नेगेटिव रोल में थे। करण- अर्जुन के बाद शाहरुख और काजोल ने फिल्म दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे, कुछ- कुछ होता है, डुप्लीकेट, कभी खुशी- कभी गम और दिलवाले जैसी फिल्मों में साथ नजर आए।

28 साल पूरे होने पर फैंस कर रहे ये ट्वीट

शाहरुख के बॉलीवुड में 28 साल पूरे होने के मौके पर उनके फैंस लगातार ट्वीट कर रहे हैं। फैंस का कहना है कि शाहरुख बॉलीवुड के किंग थे, हैं और हमेशा रहेंगे। वहीं कुछ फैंस का कहना है कि 28 साल पहले शाहरुख ने बॉलीवुड में कदम रखा था और बिना गॉडफादर के वो अब तक इंडस्ट्री पर राज कर रहे हैं। किंग खान के फैंस उनकी बेहतरीन फिल्मों के लिए उन्हें थैंक्स कह रहे हैं।

इस मौके पर सेलिब्रिटी फोटोग्राफर डब्बू रतनानी ने भी शाहरुख खान की तस्वीरें शेयर कीं और उन्हें बधाई दी। तो वहीं फिल्म डायरेक्टर शगुफ्ता रफीक ने भी इस मौके पर ट्वीट किया और लिखा, 'राज की तरह कोई सिर्फ सेनोरीटा बोलके दिखा दो।'

शाहरुख खान ने दी ये फिल्में

अपने 28 साल के करियर में शाहरुख खान ने अब तक कई फिल्में की जिनमें फिर भी दिल है हिंदुस्तानी, हसीना मान जाएगी, अशोका, कभी खुशी कभी गम, देवदास, कल हो ना हो, वीर जारा, मैं हूं ना, चलते चलते, कभी अलविदा ना कहना, पहेली, चक दे इंडिया, ओम शांति ओम, माय नेम इज खान, डॉन 2, चेन्नई एक्सप्रेस, रा.वन, डियर जिंदगी जैसी फिल्मों में काम किया। साल 2018 में उनकी फिल्म जीरो रिलीज हुई थी जिसमें उनके साथ एक्ट्रेस कैटरीना कैफ और अनुष्का शर्मा नजर आईं थीं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर