बॉलीवुड में शाहरुख खान ने पूरे किए 28 साल, बोले- इतने सालों तक मौका देने के लिए आपका शुक्रिया

Shah Rukh Khan celebrates 28 years in the film industry: शाहरुख खान को बॉलीवुड में 28 साल पूरे हो गए है। शाहरुख ने इस मौके पर एक इमोशनल पोस्ट लिखा है।

Shah Rukh Khan
शाहरुख खान  

मुख्य बातें

  • फिल्म इंडस्ट्री में शाहरुख खान के 28 साल हुए पूरे
  • उन्होंने पोस्ट लिखकर फैंस का शुक्रिया अदा किया
  • शाहरुख ने 1992 में फिल्म इंडस्टी में कदम रखा था

सुपरस्टार शाहरुख खान ने बॉलीवुड में 28 साल पूरे कर लिए हैं। 'किंग खान' के नाम से मशहूर शाहरुख ने अपने लंबे और सफल करियर में बड़े पर्दे पर न सिर्फ यादगार परफॉर्मेंस दीं बल्कि रोमांस को भी नया अंदाज में पेश किया। फौजी जैसे टीवी शो से अपने एक्टिंग करियर का आगाज कनरे वाले शाहरुख ने साल 1992 में 'दीवाना' फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू किया। फिल्म में दिवंगत एक्टर ऋषि कपूर और दिव्या भारती मुख्य भूमिका में थे। वहीं, शाहरुख सेकेंड लीड थे और उनकी एक्टिंग को काफी सराहा गया था। 

'दीवाना' फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी, जिसका फायदा शाहरुख को भी मिला। उन्होंने पहली फिल्म के बाद फिर कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और लगातार कामयाब की सीढ़ियां चढ़ते गए। दिलचस्प बात यह है कि शाहरुख फिल्म के लिए पहली पसंद नहीं थे। अरमान कोहली ने यह फिल्म साइन की थी लेकिन मेकर्स के साथ उनका मनमुटाव हो गया। इसके बाद उन्होंने फिल्म छोड़ दी और इस तरह शाहरुख को रोल मिल गया। शाहरुख ने 28 साल पूरे होने के मौके पर अपने फैंस का शुक्रिया अदा किया है।

शाहरुख ने अपनी तस्वीर शेयर करते हुए एक इमोशनल पोस्ट लिखा। तस्वीर में वह दाढ़ी और लंबे बाल में नजर आ रहे हैं। शाहरुख ने लिखा कि पता नहीं कब मेरा जुनून, मेरा मकसद बन गया और फिर मेरे प्रोफेशन में बदल गया। इतने सालों से मुझे आपका मनोरंजन करने का मौका देते रहने के लिए आप सबका शुक्रिया। मुझे यकीन है कि मेरा जुनून मुझे अभी कई और सालों तक आप सभी की सेवा करते देखेगा। 28 साल...और अभी गिनती जारी है। उन्होंने आखिर में लिखा कि इस पल को कैमरे में कैद करने के लिए गौरी खान शुक्रिया।
 

शाहरुख को अपनी डेब्यू फिल्म के लिए बेस्ट मेल डेब्यू का फिल्मफेयर अवॉर्ड मिला था। फिल्म में उनकी एक्टिंग तारीफ भी हुई थी। हालांकि, शाहरुख ने अपनी डेब्यू फिल्म नहीं देखी। शाहरुख खान ने एक इंटरव्यू में कहा था कि उन्होंने अब तक डेब्यू फिल्म 'दीवाना' नहीं देखी है, क्योंकि वह अपनी पहली और आखिरी फिल्म नहीं देखना चाहते हैं। बता दें शाहरुख आखिरि बार साल 2018 में 'जीरो' फिल्म में नजर आए थे। इस फिल्म में अनुष्का शर्मा और कैटरीना कैफ ने भी अहम भूमिका निभाई थी। यह फिल्म उम्मीदों के मुताबिक बॉक्स ऑफिस पर कोई खास कमाल नहीं कर पाई थी। 

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर