Shabana Azmi Facts:फिल्म के लिए सिर मुंडवा चुकी हैं शबाना आजमी, एक्ट्रेस तब्बू से है ये रिश्ता

Shabana Azmi Birthday: शबाना आजमी 18 सितंबर को अपना 70वां बर्थडे मना रही हैं। शबाना आजमी ने हर तरह की फिल्मों में काम किया है। शबाना एक्ट्रेस तब्बू की रिश्तेदार भी हैं। जानिए शबाना आजमी के बारे में कुछ बातें...

Shabana Azami
Shabana Azami 

मुख्य बातें

  • शबाना आजमी आज अपना बर्थडे मना रही हैं।
  • शबाना आजमी ने फिल्म अंकुर से अपने करियर की शुरुआत की थी।
  • शबाना आजमी ने कॉमर्शियल और समानांतर सिनेमा में भी काम किया है।

मुंबई. बॉलीवुड एक्ट्रेस शबाना आजमी आज (18 सितंबर) अपना 70वां बर्थडे मना रही हैं। शबाना के पिता कैफी आजमी कवि और मां शौकत आमजी स्टेज एक्ट्रेस थीं। शबाना ने साल 1974 में फिल्म अंकुर से अपने करियर की शुरुआत की थी। 

शबाना आजमी 70,80 और 90 के दशक की शुरुआती साल में टॉप एक्ट्रेस रही हैं। शबाना आजमी ने कॉमर्शियल और समानांतर सिनेमा में भी काम किया है। फिल्म वाटर के लिए उन्होंने अपना सिर मुंडवा दिया था। 

शबाना आजमी ने साल 1996 में दीपा मेहता की फिल्म फायर में काम किया था। ये फिल्म समलैंगिकता पर आधारित थी। इस फिल्म में उन्होंने अपनी को एक्ट्रेस नंदिता दास के साथ काफी बोल्ड सीन दिए थे।    

Shabana Azmi

नहीं हैं कोई अपनी संतान
शबाना आजमी की अपनी कोई संतान नहीं है। हालांकि, ये बात बहुत कम लोग जानते हैं कि एक्ट्रेस तब्बू शबाना आजमी की भतीजी हैं। शबाना आजमी का एक वक्त दांतों के कारण मजाक बनाया जाता था। हालांकि, महेश भट्ट की सलाह के बाद वह अपनी हंसी नहीं छिपाती थीं। 

शबाना आजमी का नाम एक वक्त शशि कपूर के साथ जुड़ा था। दोनों ने फिल्म फकीरा में साथ काम किया था। बीबीसी की एक रिपोर्ट के मुताबिक शबाना आजमी के साथ शशि कपूर की दोस्ती की वजह से उनकी वैवाहिक जिंदगी में खलबली मच गई थी। इसके बाद शशि कपूर ने अपनी पत्नी की मौत के बाद तक शबाना आजमी से बात नहीं की।     

Shabana Azmi

जावेद अख्तर से की थी शादी 
शबाना आजमी ने साल 1984 में जावेद अख्तर से शादी की थी। जावेद अख्तर ने शबाना से शादी करने के लिए अपनी पहली वाइफ हनी ईरानी को तलाक दे दिया था। हालांकि, शबाना आजमी के घरवाले इस शादी के लिए तैयार नहीं थे। 

शबाना ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उनके पिता ने उनसे कहा था, 'वो (जावेद अख्तर) गलत नहीं हैं बल्कि हालात गलत है। फिर मैंने उनसे पूछा कि अगर मैं हालात बदल दूं तो? तब उन्होंने कहा कि फिर हमें कोई परेशानी नहीं होगी।' जावेद अख्तर के दोनों बच्चे फरहान अख्तर और जोया अख्तर आज भी शबानी आजमी के काफी करीब हैं।    
 

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर