Shashikala Passes Away: कभी खुशी कभी गम की एक्ट्रेस शशिकला का निधन, 88 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

Actress Shashikala Death Hindi News: कई बॉलीवुड फिल्मों और टीवी सीरियल में नजर आ चुकी एक्ट्रेस शशिकला का 88 साल की उम्र में निधन हो गया है।

Actor Shashikala Death
शशिकला ने अंतिम सांस 

मुख्य बातें

  • शाहरुख खान के साथ कई फिल्मों में नजर आई थीं अभिनेत्री शशिकला
  • कभी खुशी कभी गम, मुझसे शादी करोगी और बाजीगर जैसी कई मशहूर फिल्मों में किया था काम
  • मौत की खबर आने के बाद सेलेब्स ने दी श्रद्धांजलि

दिग्गज बॉलीवुड अभिनेत्री शशिकला का रविवार को निधन हो गया। वह 88 की थीं। अभिनेत्री ने कथित तौर पर मुंबई में अपने आवास पर अंतिम सांस ली। उसके परिवार का आधिकारिक बयान अभी भी प्रतीक्षित है। शशिकला ने 100 से ज्यादा फिल्मों में अभिनय किया है, जिसमें कई महत्वपूर्ण किरदार भी निभाए।

मीना कुमारी, अशोक कुमार और प्रदीप कुमार की सह-कलाकार 'आरती' (1962) में नकारात्मक भूमिका के लिए उन्हें खूब तारीफ मिली थी। अभिनेत्री 'खुबसुरत', 'अनुपमा' और 'आई मिलन की बेला' जैसी हिट फिल्मों में अभिनय के लिए भी याद किया जाता है।

शशिकला ने शाहरुख खान के साथ भी कुछ फिल्मों में काम किया था। उन्होंने 'बादशाह' में एसआरके की मां की भूमिका निभाई थी, जबकि 'कभी ख़ुशी कभी गम ...!' में भी वह विशेष भूमिका में नजर आई थीं। अनुभवी अभिनेत्री ने 'मुझसे शादी करोगी' में सलमान खान की दादी की भूमिका निभाई, जिसमें अक्षय कुमार और प्रियंका चोपड़ा भी लीड रोल में थे। 

साल 2007 में, शशिकला को सिनेमा में उनके योगदान के लिए प्रतिष्ठित पद्म श्री पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। वह मदर टेरेसा की शिष्या थीं और एक सादा जीवन जीना पसंद करती थीं। अभिनेत्री का अंतिम संस्कार कोलाबा के एक चर्च में किया जाएगा। उन्होंने 100 से ज्यादा फिल्मों में रोल निभाए थे।

दिग्गज अभिनेत्री के निधन के बाद श्रद्धांजलि देने का दौर शुरू हो गया है और रोनित रॉय ने उन्हें याद करते हुए ट्विटर पर लिखा, 'शशिकला जी ... RIP।'

सांसद प्रफुल्ल पटेल ने ट्वीट किया, 'वयोवृद्ध अभिनेत्री शशिकला जी के निधन से गहरा दुख हुआ। उन्होंने कई महत्वपूर्ण भूमिकाओं को निभाते हुए भारतीय सिनेमा में उल्लेखनीय योगदान दिया। उनके परिवार के सदस्यों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना है। उनकी आत्मा को शांति मिले।'

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर