Sara Ali Khan controversy: सारा अली खान के काशी विश्वनाथ मंदिर जाने पर मचा बवाल, गंगा आरती में हुईं थीं शामिल

बॉलीवुड
Updated Mar 18, 2020 | 09:30 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Sara Ali Khan Kashi temple visit controversy: सारा अली खान की कुछ फोटोज और वीडियो वायरल हुई थीं। जहां वे काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा करती हुईं नजर आ रही थीं। इस पर विवाद हो गया है।

Sara Ali Khan Kashi temple visit controversy
Sara Ali Khan Kashi temple visit controversy  |  तस्वीर साभार: Instagram

मुख्य बातें

  • सारा अली खान के काशी मंदिर जाने पर हुआ विवाद
  • हिंदू संगठन ने सारा के इस कृत्य को बताया अपवित्र
  • जानें क्या है पूरा मामला

बॉलीवुड एक्ट्रेस सारा अली खान यंग ब्रिगेड की पॉपुलर डीवा हैं। वे सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। इसी के जरिए वे फैंस को अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ से अपडेट रखती हैं। हाल ही में सारा में सारा बनारस के काशी विश्वनाथ मंदिर गई थीं। उन्होंने अपनी मां अमृता सिंह के साथ गंगा आरती में भी हिस्सा लिया था। अब इसी बात को लेकर बड़ा विवाद खड़ा हो गया है।

दरअसल सारा ने मंदिर में 'स्पर्श दर्शन' किया और दासस्वामेध घाट पर गंगा आरती की। एक वेबसाइट के मुताबिक इसी बात को लेकर एक हिंदू संगठन और देवबंद के पुरोहित उनके इस कृत्य को अपवित्र बता रहे हैं। सारा एक फिल्म की शूटिंग के लिए बनारस में थीं और अपनी मां के साथ काशी विश्वनाथ मंदिर गई थीं। सारा, सैफ अली खान और अमृता सिंह की बेटी हैं और उनके मुसलमान होकर मंदिर जाने पर बवाल हो रहा है।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

#GangaAarti with #SaraAliKhan and her mom #AmritaSingh in #banares #india #libas Sara's outfit by @libasindia

A post shared by Manav Manglani (@manav.manglani) on

केंद्रीय ब्राह्मण महासभा ने सारा के कृत्य की निंदा करते हुए मंदिर के प्रवेश द्वार पर एक आदेश लगाया है। आदेश में कहा गया है, 'जो हिंदू धर्म से संबंधित नहीं हैं उनसे अनुरोध है कि वे प्रवेश न करें।' इस बारे में महासभा के महासचिव दिनेश तिवारी ने बताया कि, 'यह अत्यधिक आपत्तिजनक और निंदनीय है कि सारा अली खान मंदिर में गईं और गैर-हिंदुओं के प्रवेश पर प्रतिबंध के बावजूद 'स्पर्श दर्शन' किए। मंदिर के अधिकारी 'सनातन' परंपरा को बनाए रखने में विफल रहे। हमारे वरिष्ठ सदस्य इस मुद्दे पर चर्चा करेंगे।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

#saraalikhan with her mom at Varanasi for prayers. Hmmm #besafe @nmfnewsofficial

A post shared by Viral Bhayani (@viralbhayani) on

आपको बता दें कि सारा और अमृता सिंह की वीडियो और फोटोज वायरल हुई थीं, जिनमें वे पूजा करते हुए दिख रही थीं। सारा ने बनारस की विश्वनाथ गली की वीडियो शेयर की थी। जिसमें वे वहां की चीजों के बारे में थोड़ा ब्यौरा देती हुईं नजर आ रही थीं। इस दौरान उन्होंने माथे पर तिलक लगाया हुआ है और गले में माला पहनी हुई थी।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

(@saraalikhan95) on

वर्क फ्रंट की अगर बात करें तो सारा जल्द ही फिल्म कुली नं. 1 में नजर आने वाली हैं। डेविड धवन की इस फिल्म में उनके अपोजिट वरुण धवन दिखेंगे। ये गोविंदा और करिश्मा कपूर की इसी नाम की फिल्म का रीमेक है। इसके अलावा सारा अतरंगी रे में दिखने वाली हैं। इस फिल्म में वे अक्षय कुमार और साउथ सुपरस्टार धनुष के साथ काम करेंगी। ये फिल्म अगले साल वेलेंटाइन्स डे के मौके पर आएगी।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर