Saif Ali Khan से लेकर Shah Rukh Khan तक, ये बॉलीवुड सितारे हैं तीन या इससे अधिक बच्चों के हैं पिता

आमिर खान से लेकर सैफ अली खान तक, कई सितारे ऐसे हैं जिनके 3 या इससे भी अधिक बच्चे हैं। इन सितारों ने परिवार नियोजन को पूरी तरह नकार दिया है।

Shah Rukh Khan AND Saif Ali Khan
Shah Rukh Khan AND Saif Ali Khan 

मुख्य बातें

  • इन सितारों ने परिवार नियोजन को पूरी तरह नकारा।
  • आमिर खान एक दो नहीं बल्कि 3 बच्चो के हैं पिता।
  • फराह खान ने शादी के 4 साल बाद तीन बच्चों को एक साथ दिया था जन्म।

Bollywood celebs having Three Or More kids: सरकार द्वारा लगातार जनसंख्या को लेकर चिंता जाहिर की जा रही है। इन दिनों राजनीतिक बैठकों, टीवी की चर्चाओं और चाय की टपरी पर बातचीत का मुख्य मुद्दा तेजी से बढ़ती हुई आबादी है। वहीं असम के बाद उत्तर प्रदेश सरकार ने जनसंख्या नियंत्रण के प्रति नीति लाकर इसे चर्चा का विषय बना दिया है। जिसके तहत जिनके दो से अधिक बच्चे होंगे वे ना तो सरकारी नौकरी के लिए योग्य होंगे और ना ही कभी चुनाव लड़ पाएंगे।

एक बच्चे की नीति अपनाने वाले माता पिता को कई तरह की सुविधाएं दी जाएंगी। बॉलीवुड सितारे भी अक्सर लोगों को परिवार नियोजन के लिए प्रेरित करते हैं। लेकिन कुछ सितारे ऐसे भी हैं जिनके 3 या इससे भी अधिक बच्चे हैं। इन सितारों ने परिवार नियोजन को पूरी तरह नकार दिया है। ऐसे में इस लेख के माध्यम से आज हम सैफ अली खान से लेकर आमिर खान तक बॉलीवुड के कुछ ऐसे सितारों से मिलवाएंगे, जो दो से अधिक बच्चों के माता पिता है। 

आमिर खान

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्सनिस्ट आमिर खान इन दिनों अपनी दूसरी पत्नी किरण राव से तलाक को लेकर काफी सुर्खियों में हैं। आमिर खान एक दो नहीं बल्कि 3 बच्चों के पिता हैं। पहली शादी से आमिर के दो बच्चे जुनैद और बेटी इरा खान हैं। वहीं दूसरी शादी के बाद अभिनेता आजाद के पिता है।

शाहरुख खान

बॉलीवुड के बादशाह यानि शाहरुख खान और गौरी खान की शादी के 27 साल बीत चुके हैं। कपल्स तीन बच्चों के माता-पिता हैं। बेटी सुहाना खान और बेटे अब्राहम के बाद इस कपल ने सेरोगेसी के जरिए बेटे अबराम को जन्म दिया था।

सलीम खान

बॉलीवुड के दबंग खान यानि सलमान खान के पिता सलीम खान के चार बच्चे हैं। इसके अलावा उन्होंने अर्पिता खान को भी गोद लिया है। आपको बता दें सलीम खान की दो पत्नियां हैं। सलमान खान, अरबाज खान, सुहैल खान और अलवीरा खान, सलीम और सलमा खान के बच्चे हैं।

बोनी कपूर

आपको बता दें बॉलीवुड के जाने माने फिल्म निर्माता बोनी कपूर की दो शादियां हुई थी। पहली पत्नी मोना कपूर से उनके दो बच्चे अर्जुन कपूर और बेटी अंशुला कपूर हैं। वहीं दूसरी पत्नी श्रीदेवी के साथ उनके दो बच्चे जान्हवी कपूर और खुशी कपूर हैं।

संजय दत्त

बॉलीवुड के जाने माने एक्टर संजय दत्त के भी तीन बच्चे हैं। पहली शादी से उनकी एक बेटी है, जिसका नाम त्रिशाला है। वहीं तीसरी शादी से अभिनेता दो बच्चों इकरा और शाहरन के पिता हैं।

सैफ अली खान

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर सैफ अली खान चार बच्चों के पिता हैं। हाल ही में उनकी दूसरी पत्नी करीना कपूर ने अपने दूसरे बच्चे को जन्म दिया है। पहली पत्नी अर्पिता से अभिनेता के दो बच्चे सारा अली खान और बेटा इब्राहिम है।

धर्मेंद्र

आज भी धर्मेंद्र अपनी फिल्मों के साथ सोशल मीडिया पर फोटोज और वीडियोज को लेकर सुर्खियों में रहते हैं। धर्मेंद्र 6 बच्चों के पिता हैं, पहली पत्नी प्रकाश कौर से अभिनेता के चार बच्चे सनी देओल, बॉबी देओल और बेटियां विजेता देओल और लाली देओल हैं। जबकि हेमा मालिनी के साथ अभिनेता बेटी ईशा देओल और अहाना देओल के पिता हैं।

शत्रुघ्न शिन्हा

बॉलीवुड अभिनेता और पूर्व सासंद शत्रुघ्न शिन्हा तीन बच्चों के पिता हैं। सोनाक्षी सिन्हा के अलावा अभिनेता बेटे लव और कुश के पिता हैं।

फराह खान

फराह खान ने साल 2008 में तीन बच्चों को एक साथ जन्म दिया था। शिरीष से शादी के चार साल बाद अभिनेत्री 3 बच्चों की मां बन गई थी। फराह खान का एक बेटा और दो बेटियां हैं। बता दें फराह खान बॉलीवुड की मशहूर कोरियोग्राफर और डायरेक्टर हैं। उन्होंने अभी तक 80 से अधिक फिल्मों की कोरियोग्राफी की है।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर