DDLJ के लिए शाहरुख नहीं बल्कि सैफ अली खान और ये हॉलीवुड एक्टर था पहली पसंद, फिल्म की कहानी भी थी अलग

साल 1995 में रिलीज हुई आइकॉनिक फिल्म दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे के राज के रोल के लिए शाहरुख खान नहीं बल्कि ये हॉलीवुड एक्टर था पहली पसंद।

Shah Rukh Khan and Saif Ali Khan
Shah Rukh Khan and Saif Ali Khan 

मुख्य बातें

  • साल 1995 में रिलीज हुई फिल्म DDLJ के लिए पहली पसंद नहीं थे शाहरुख खान।
  • फिल्म में इस मशहूर हॉलीवुड एक्टर को कास्ट करना चाहते थे आदित्य चोपड़ा।
  • 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' की कहानी भी थी अलग।

साल 1995 में रिलीज हुई शाहरुख खान और काजोल स्टारर आईकॉनिक फिल्म दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे को रिलीज हुए पिछले साल 25 साल पूरे हो गए हैं। इतने साल बाद भी यह फिल्म दर्शकों की पसंदीदा बनी हुई है और इसके कैरेक्टर फैंस के दिलों में जिंदा हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि राज के रोल के लिए शाहरुख खान पहली पसंद नहीं थे। 

फिल्म में इस रोल के लिए शाहरुख खान नहीं बल्कि सैफ अली खान और हॉलीवुड एक्टर टॉम क्रूज पहली पसंद थे। जानकारी के मुताबिक आदित्य चोपड़ा फिल्म को इंडो- अमेरिकन प्रोजेक्ट के तौर पर बनाना चाहते थे इसलिए वो टॉम क्रूज को फिल्म में लेना चाहते थे। लेकिन यश चोपड़ा ने इसकी अनुमति नहीं दी और फिल्म की कहानी पर फिर से काम किया गया। 

फिल्म को लेकर शाहरुख ने कही थी ये बात

फिल्म के 25 साल पूरे होने के मौके पर शाहरुख खान ने कहा था कि उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि वो रोमांटिक रोल प्ले करने के लिए बने हैं। शाहरुख ने कहा था कि यह फिल्म उनके द्वारा निभाए गए रोल से काफी अलग था। एसआरके ने कहा था, 'मैंने डर, बाजीगर और अंजाम जैसी फिल्मों में नेगेटिव रोल प्ले किया था। साथ ही मुझे हमेशा लगता था कि मैं रोमांटिक किस्म के रोल नहीं निभा सकता। इसलिए जब आदित्य और यश जी ने मुझे इस रोल के बारे में बताया तो मैं उनके साथ काम करने को लेकर उत्साहित था लेकिन मैं यह नहीं जानता था कि यह कैसे करना है साथ ही मुझे लगता था कि क्या मैं इसे सही तरीके से कर पाऊंगा। लेकिन उन्होंने मुझे यह मौका दिया तो मैं इसे लेकर काफी उत्साहित था।'

फिल्म ने तोड़े थे कई रिकॉर्ड

मालूम हो कि 1995 में रिलीज हुई इस फिल्म ने कई रिकॉर्ड तोड़े थे। फिल्म ने शाहरुख खान और काजोल की सबसे रोमांटिक जोड़ी दी थी। शाहरुख खान के मुताबिक डायरेक्टर आदित्य चोपड़ा का विजन काफी साफ था। उन्हें पता था कि फिल्म को किस दिशा में ले जना। फिल्म में शब्द हमारे थे, लेकिन उसके अंदर की सभी भावनाएं आदित्य चोपड़ा की थीं।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर