अमृता-सैफ से लेकर ऋतिक-सुजैन तक, तलाक से बाद भी बच्‍चों की जिम्‍मेदारी मिलकर उठा रहे हैं ये सितारे

बॉलीवुड इंडस्ट्री में ऐसे कई कपल्स हैं जो तलाकशुदा होने के बाद भी अपने पार्टनर के साथ मिलकर अपने बच्चों की जिम्मेदारी उठा रहे हैं और उनका पालन पोषण कर रहे हैं।

Bollywood divorced couples co parenting their children
Bollywood divorced couples co parenting their children 

मुख्य बातें

  • हाल ही में आमिर खान और किरण राव ने लिया है तलाक, मिलकर उठाएंगे बच्चे की जिम्मेदारी
  • सैफ अली खान भी करते हैं अमृता सिंह और अपने बच्‍चों सारा-इब्राहिम की परवरिश में मदद  
  • ऋतिक रोशन और सुजैन खान की मिलकर करते हैं बच्‍चों की परवरिश

These Bollywood divorced couples co parenting their children: हाल ही में आमिर खान और किरण राव से मिली अलगाव की खबर से सब सकते में हैं। अपने फैंस के लिए समर्पित एक वीडियो में इस कपल ने यह कहा है कि तलाक के बाद भी वह एक परिवार की तरह रहेंगे और अपने बेटे आजाद राव खान के समर्पित माता-पिता बने रहेंगे।

बॉलीवुड इंडस्ट्री में दो लव बर्ड्स का मिलना और बिछड़ना लगा रहता है लेकिन अक्सर यह देखा गया है कि बॉलीवुड में अलग हो गए कपल्स तलाक लेने के बाद अपने बच्चों की देखभाल करते हैं। तलाक से पति-पत्नि के साथ बच्चों पर भी गहरा असर पड़ता है जो उनके भविष्य को प्रभावित कर सकता है। इसलिए कई बॉलीवुड कपल्स अलग होने के बाद समर्पित माता-पिता की तरह अपने बच्चों की परवरिश करते हैं। 

आमिर खान और किरण राव

फिल्म लगान से शुरु हुई आमिर खान और किरण राव की लव स्टोरी का अब अंत हो गया है। इस कपल के अपने 15 साल की शादी पर अंकुश लगाने के फैसले ने सभी को हैरान कर दिया है। लेकिन तलाक लेने के बाद आमिर खान और किरण राव ने यह कहा है कि वह मैत्रीपूर्ण तरीके से अपने बेटे आजाद राव खान की देखभाल करेंगे और परिवार की तरह रहेंगे। 

सैफ अली खान और अमृता सिंह 

फिल्म बेखुदी के सेट पर सैफ अली खान और अमृता सिंह की मुलाकात हुई थी, जिसके बाद अक्टूबर 1991 में दोनों ने शादी कर ली थी। लेकिन हस्ते-खेलते कपल ने जब 2004 में तलका का फैसला सुनाया था तब सबको हैरानी हुई थी। तलाक लेने के बाद अपने दोनों बच्चे सारा और इब्राहिम खान की कस्टडी अमृता सिंह के पास मिली थी। अलग होने के बाद भी सैफ अली खान ने कभी बच्चों को अकेला नहीं छोड़ा और अपने बच्चों के लिए फाइनेंशियल मदद करते रहे। इसके साथ सैफ ने हमेशा अपने बच्चों की अच्छी परवरिश के लिए अमृता सिंह को सराहना दी है। 

मलाइका अरोड़ा और अरबाज खान

2017 में मलाइका अरोड़ा और अरबाज खान ने अपने 18 साल के रिलेशनशिप को खत्म कर दिया था। अलग होने के बाद मलाइका को अपने और अरबाज के बेटे अरहान की कस्टडी मिली थी लेकिन अरबाज भी अपने बेटे के प्रति जिम्मेदारियों को पूरा करते हैं। अक्सर यह दोनों अपने बेटे अरहान के साथ कई इवेंट्स में दिख जाते हैं। अलग होने के बाद भी मलाइका अरोड़ा और अरबाज खान अपने बेटे के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड करते हैं। 

 ऋतिक रोशन और सुजैन खान 

तलाक लेने के बाद भी ऋतिक रोशन और सुजैन खान अपने बच्चों के साथ कई मौकों पर दिख जाते हैं। आपको बता दें, दोनों ने अपने 14 साल के रिश्ते को 2014 में खत्म कर दिया था लेकिन यह दोनों अभी भी अपने बच्चों ऋहान और ऋदान के प्रति समर्पित माता-पिता हैं। हाल ही में इन्हें एक वकेशन के दौरान स्पॉट किया गया था। कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार, महामारी और लॉकडाउन के समय सूजैन ऋहान और ऋदान के साथ ऋतिक के घर में शिफ्ट हो गई थीं ताकि यह दोनों मिलकर अपने बच्चों का ध्यान रख सकें। 

कोंकणा सेन और रणवीर शौरी 

2010 में कोंकणा सेन और रणवीर शौरी की शादी हुई थी जिसके एक साल बाद कोंकणा ने अपने बेटे हारुन को जन्म दिया था। 2015 में तलाक की अर्जी देने के बाद वर्ष 2020 में वह दोनों अलग हो गए। हाल ही में उन्होंने अपने बेटे का 10वां जन्मदिन मनाया है। अलग होने के बाद भी यह दोनों अपने बेटे की जिम्मेदारी मिल कर उठा रहे हैं। 

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर