कोरोना से हार गईं 'सांड की आंख' फेम शूटर दादी चंद्रो तोमर, तापसी पन्‍नू-भूमि सहित सितारों ने दी श्रद्धांजलि

शूटर दादी के नाम से मशहूर निशानेबाज चंद्रो तोमर कोरोना से जंग में हार गईं। कुछ दिन पहले सांस लेने में तकलीफ के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

Chandro Tomar Shooter Dadi
Chandro Tomar Shooter Dadi 

Saand Ki Aankh fame Shooter dadi Chandro Tomar dies due to coronavirus: शूटर दादी के नाम से मशहूर निशानेबाज चंद्रो तोमर कोरोना से जंग में हार गईं। कुछ दिन पहले सांस लेने में तकलीफ के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उत्तर प्रदेश के बागपत के जोहरी गांव की रहने वाली 89 वर्षीय शूटर दादी का कोरोना के कारण मेरठ के आनंद अस्पताल में निधन हो गया। उनके न‍िधन से ना केवल खेल जगत बल्कि सिनेमा और राजनीति जगत की तमाम हस्तियों ने श्रद्धांजलि अर्पित की है। 

भारत के सबसे उम्रदराज शार्पशूटर्स चंद्रो तोमर और प्रकाशी तोमर के जीवन पर ही आधारित थी फिल्म सांड की आंख जिसमें अभिनेत्री तापसी पन्‍नू और भूमि पेडनेकर ने अभिनय किया था। फ‍िल्‍म में प्रकाशी तोमर का रोल निभाने वाली तापसी पन्‍नू को भी दादी चंद्रो तोमर के निधन से झटका लगा है। तापसी ने ट्वीट किया- आप मेरी सबसे प्‍यारी रॉकस्‍टॉर हैं। आप हमेशा मेरी और तमाम लड़कियों की प्रेरणा रहेंगी। 

दादी चंद्रो तोमर का किरदार पर्दे पर निभा चुकीं भूमि पेडनेकर भी इस खबर को सुनकर काफी दुखी हैं। उन्‍होंने लिखा कि ऐसा लग रहा है जैसे मेरा एक हिस्‍सा चला गया। उन्‍होंने अपने बलबूते सब पाया। उनकी विरासत हमेशा रहेगी। मैं भाग्‍यशाली हूं जो उनके साथ रही और वक्‍त बिताया। 

शूटर दादी चंद्रो तोमर के निधन से कंगना रनौत भी आहत हुई हैं और उन्‍होंने भी ट्व‍िटर पर अपनी प्रतिक्रिया दी। वहीं एक्‍टर मनोज जोशी ने लिखा- शूटर दादी भी आज हमें छोड़कर चली गयी। अपने संघर्षमयी जीवन से अनगिनत महिलाओं को प्रेरणा देने वाली शूटर दादी सैदव हमारे लिए प्रेरणास्त्रोत रहेंगी। ईश्वर उन्हें अपने चरणों में स्थान दे। ॐ शान्ति।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर